Saturday, May 04, 2024
Advertisement

Asia Cup 2023: श्रीलंका ने बांग्लादेश को रौंदा, CSK के इस खिलाड़ी ने जिताया मैच

Asia Cup 2023 में श्रीलंका ने अपने पहले मुकाबले में बांग्लादेश को हरा दिया। इस मैच में मिली जीत के साथ ही वह ग्रुप बी की अंक तालिक में पहले स्थान पर पहुंच गए हैं।

Updated on: August 31, 2023 22:53 IST
Sri Lanka Cricket- India TV Hindi
Image Source : PTI श्रीलंका क्रिकेट टीम

Asia Cup 2023: एशिया कप 2023 का दूसरा और ग्रुप बी का पहला मुकाबला श्रीलंका और बांग्लादेश के बीच खेला गया। इस मैच को श्रीलंका की टीम ने 5 विकेट से जीत लिया। इस मुकाबले में मिली जीत के कारण उनकी टीम अब ग्रुप बी की अंक तालिका में पहले स्थान पर पहुंच गई है। वहीं बांग्लादेश की टीम तीसरे स्थान पर है। दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला कैंडी में खेला गया। श्रीलंका और बांग्लादेश के बीच खेला गया यह मुकाबला एक लो स्कोरिंग मैच रहा। इस मुकाबले में बांग्लादेश पहले बल्लेबाजी करते हुए 42.4 ओवर में 164 के स्कोर पर ऑलआउट हो गई। 165 रनों के छोटे से टारगेट को श्रीलंका ने 39 ओवर में 5 विकेट खोकर 165 रन बना चेज कर लिया।

कैसा रहा मैच का हाल

एशिया कप में खेले गए दूसरे मुकाबले में श्रीलंका और बांग्लादेश की टीम के बीच सामना हुआ। इस मैच में बांग्लादेश के कप्तान ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया था। पहले बल्लेबाजी करने उतरी बांग्लादेश की टीम ने काफी धीमी शुरुआत की और उन्हें शुरुआती झटकों का भी सामना करना पड़ा जिसके कारण उनकी टीम संभल ही नहीं सकी। एक छोर से नजमुल शांतो रन बनाते रहे। उन्होंने बांग्लादेश के 164 रनों में से 89 रन अकेले बनाए। 165 रनों के टारगेट का पीछा करने उतरी श्रीलंका की टीम की शुरुआत भी काफी खराब रही। उन्होंने सिर्फ 43 रन के स्कोर पर अपना 3 विकेट गंवा दिया। लेकिन सदीरा समरविक्रमा और चरिथ असलंका के अर्धशतक ने उनकी पारी को संभाला और श्रीलंका ने अंत में इस मैच को जीत लिया।

CSK के इस खिलाड़ी ने किया कमाल

श्रीलंका और बांग्लादेश के बीच खेले गए मैच के दौरान सीएसके के एक खिलाड़ी ने काफी कमाल प्रदर्शन किया। आईपीएल में सीएसके की टीम में खेल कर अपनी पहचान बनाने वाले मथीशा पथिराना ने बांग्लादेश के खिलाफ खेले गए मुकाबले में चार अहम विकेट झटके। इस दौरान उन्होंने 7.4 ओवर में सिर्फ 32 रन खर्च किए। उनके कमाल के प्रदर्शन के लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच भी चुना गया। मथीशा पथिराना के अलावा सीएसके के एक और गेंदबाज में बड़ी कमाल की गेंदबाजी की। यह खिलाड़ी कोई और नहीं बल्कि महीश तीक्षणा हैं। तीक्षणा ने बांग्लादेश के खिलाफ खेले गए मैच में 8 ओवर में सिर्फ 19 रन खर्च किए और दो अहम विकेट झटके।

SL vs BAN एशिया कप 2023 मैच का स्कोरकार्ड देखने के लिए यहां क्लिक करें  

श्रीलंका बनाम बांग्लादेश मैच में दोनों टीमों की प्लेइंग 11

श्रीलंका: पथुम निसंका, दिमुथ करुणारत्ने, कुसल मेंडिस (विकेटकीपर), सदीरा समरविक्रमा, चरिथ असलंका, धनंजय डी सिल्वा, दासुन शनाका (कप्तान), डुनिथ वेललेज, महीश तीक्षणा, कसुन रजिथा, मथीशा पथिराना

बांग्लादेश: मोहम्मद नईम, तंजीद हसन, नजमुल हुसैन शान्तो, तौहीद हृदय, शाकिब अल हसन (कप्तान), मुशफिकुर रहीम (विकेटकीपर), मेहदी हसन मिराज, मेहदी हसन, तस्कीन अहमद, शोरिफुल इस्लाम, मुस्तफिजुर रहमान।

यह भी पढ़ें

पाकिस्तानी गेंदबाजों को लेकर विराट कोहली ने दिया बड़ा बयान, अब कह दी ये बात

विराट कोहली को आउट करने के लिए पाकिस्तान ने बनाया खास प्लान, इस खिलाड़ी ने खोला राज

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement