Sunday, May 05, 2024
Advertisement

Asian Games 2023 : सेमीफाइनल की 4 टीमें तैयार, भारत का किससे होगा मुकाबला

Asian Games 2023 : एशियन गेम्स 2023 में मेन्स क्रिकेट के लिए सेमीफाइनल की चार टीमों की लाइनअप तैयार हो गई है। भारत और पाकिस्तान के अलावा बांग्लादेश और अफगानिस्तान ने भी इसमें एंट्री कर ली है। अब छह अक्टूबर को दोनों सेमीफाइनल खेले जाएंगे।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: October 04, 2023 15:12 IST
Asian Games 2023 Cricket - India TV Hindi
Image Source : TWITTER Asian Games 2023 Cricket

Asian Games 2023 Cricket semi final lineup India Pakistan Bangladesh afganistan : आईसीसी विश्व कप 2023 से पहले इस वक्त एशियन गेम्स चल रहे हैं। एशियन गेम्स क्रिकेट में हालांकि किसी भी बड़ी टीम के बड़े खिलाड़ी नहीं खेल रहे हैं, लेकिन फिर भी मैचों का अपना ही अलग रोमांच है। इस बीच आज बांग्लादेश और मलेशिया के बीच मुकाबला हुआ और इस मैच के खत्म होते ही ये तय हो गया कि सेमीफाइनल की चार टीमें कौन सी हैं। भारत, पाकिस्तान, अफगानिस्तान और बांग्लादेश की टीमें सेमीफाइनल में हैं, लेकिन सवाल यही है कि भारत का मुकाबला किससे होगा। टीम इंडिया सेमीफाइनल खेलने के लिए मैदान में कब उतरेगी। 

एशियन गेम्स क्रिकेट सेमीफाइनल की लाइनअप 

एशियन गेम्स सेमीफाइनल की लाइनअप तैयार हो गई है। अब छह अक्टूबर को दोनों सेमीफाइनल मुकाबले खेले जाएंगे और इसी से तय हो जाएगा कि फाइनल में जाने वाली दो टीमें कौन सी हैं। पहले सेमीफाइनल में भारत और बांग्लादेश के बीच मुकाबला खेला जाएगा। ये मैच सुबह साढ़े छह बजे शुरू होगा। वहीं दूसरा सेमीफाइनल मुकाबला पाकिस्तान और अफगानिस्तान के बीच खेला जाएगा। मैच दिन में साढ़े 11 बजे से शुरू होगा। यानी अगर आपकी चाहत थी कि एशियन गेम्स में भी भारत और पाकिस्तान के बीच टक्कर हो तो ऐसा कम से कम सेमीफाइनल तक नहीं होगा। लेकिन हां, इतना जरूर है कि अगर भारत और पाकिस्तान अपने अपने मैच जीतकर आगे जाते हैं तो फाइनल में जरूर इन दो टीमों के बीच महामुकाबला देखने के लिए मिल सकता है। 

टीम इंडिया हर हाल में जीतना चाहेगी गोल्ड मेडल 
आज खेले गए दो क्वार्टर फाइनल मैचों की बात की जाए तो अफगानिस्तान ने श्रीलंका को आठ रन से हराकर श्रीलंका की उम्मीदों पर पानी फेर दिया। वहीं बांग्लादेश और मलेशिया के बीच खेला गया मुकाबला बांग्लादेश ने दो रन से अपने नाम कर लिया। एक वक्त तो ऐसा लग रहा था कि बांग्लादेश की टीम इस मैच को गवां सकती और मलेशिया की जीत की संभावना थी, लेकिन बाद में बाजी पलटी और बांग्लादेश ने आखिरकार सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है। अब देखना होगा कि इन चार टीमों में से कौन सी टीम आगे जाती है। रुतुराज गायकवाड की कप्तानी वाली टीम इंडिया की नजर निश्चित रूप से गोल्ड पर होगी, चाहे जो भी टीम सामने आ जाए। वहीं देखना ये भी होगा कि सिल्वर और ब्रॉन्ज मेडल में कौन सी टीम बाजी मारती है। आने वाले दिन क्रिकेट में नया रोमांच लेकर आने वाले हैं। 

इंडिया टीवी पर खेल की ये खबरें भी पढ़ें

ICC ODI Rankings : विश्व कप 2023 से पहले पाकिस्तान को लगा​ बड़ा झटका

ICC World Cup 2023 : इन 2 टीमों के बीच पहला मुकाबला, टीम इंडिया का पूरा शेड्यूल और स्क्वाड ये रहा

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement