Thursday, February 22, 2024
Advertisement

एशियन गेम्स 2023 के फाइनल में पहुंची भारतीय क्रिकेट टीम, मेडल हुआ पक्का

Asian Games 2023: भारतीय मेंस क्रिकेट टीम एशियन गेम्स के फाइनल में पहुंच गई है। उन्होंने सेमीफाइनल मैच में बांग्लादेश को 9 विकेट से हराया। इस मैच में गेंदबाजों ने काफी शानदार प्रदर्शन किया।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Published on: October 06, 2023 9:43 IST
Indian Cricket Team- India TV Hindi
Image Source : PTI भारतीय क्रिकेट टीम

चीन के हांगझोउ में खेले जा रहे एशियन गेम्स के मेंस क्रिकेट इवेंट का सेमीफाइनल मैच भारत और बांग्लादेश के बीच खेला गया। इस मैच में टीम इंडिया ने बांग्लादेश को 9 विकेट से हरा दिया। इस मैच में मिली जीत के साथ ही टीम इंडिया फाइनल में पहुंच गई वहीं उनका कम से कम सिल्वर मेडल भी पक्का हो गया है। महिला क्रिकेट में गोल्ड मेडल जीतने के बाद भारत अब मेंस क्रिकेट में भी गोल्ड मेडल जीतने से सिर्फ एक कदम दूर है। भारत ने सेमीफाइनल में बांग्लादेश को बड़ी आसानी से हराया। आइए आपको बतातें हैं कि मैच का हाल कैसा रहा।

कैसा मैच का हाल

भारत और बांग्लादेश के बीच खेले गए सेमीफाइनल मैच के बारे में बात करें को इस मुकाबले में टीम इंडिया के कप्तान रुतुराज गायकवाड़ ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करने मैदान पर उतरी बांग्लादेश की टीम निर्धारित 20 ओवर में 9 विकेट खोकर सिर्फ 96 रन ही बना सकी। इस दौरान साई किशोर ने 4 ओवर में सिर्फ 12 रन देकर तीन विकेट झटके और भारत के सबसे सफल गेंदबाज रहें। किशोर के अलावा वाशिंगटन सुंदर ने दो विकेट, अर्शदीप सिंह, तिलक वर्मा, रवि बिश्नोई और शाहबाज अहमद ने एक-एक विकेट झटके।

मैच की दूसरी पारी में टीम इंडिया के सामने 97 रनों का आसान का लक्ष्य था। लेकिन टीम इंडिया की शुरुआत खराब रही। भारत ने पहले ही ओवर में 0 के स्कोर पर अपना पहला विकेट यशस्वी जायसवाल के रूप में गंवा दिया। यह भारत के लिए बड़ा झटका था। लेकिन यहां से टीम इंडिया के स्टार बैटर रुतुराज गायकवाड़ और तिलक वर्मा ने विस्फोटक बल्लेबाजी शुरू की और टीम इंडिया को 9.2 ओवर में ही इस मैच को जिता दिया। तिलक वर्मा ने अर्धशतक लगया। इस दौरान उन्होंने 2 चौके और 6 छक्के भी जड़े।

सेमीफाइनल मैच में टीम इंडिया की प्लेइंग 11

रुतुराज गायकवाड़ (कप्तान), यशस्वी जयसवाल, तिलक वर्मा, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), शिवम दुबे, रिंकू सिंह, वाशिंगटन सुंदर, शाहबाज अहमद, रवि बिश्नोई, रविश्रीनिवासन साई किशोर, अर्शदीप सिंह

यह भी पढ़ें

वर्ल्ड कप से पहले टीम इंडिया को झटका, शुभमन गिल के खेलने पर सस्पेंस

वर्ल्ड कप के पहले मैच में इस खिलाड़ी का खेलना पक्का! अंतिम समय में टीम इंडिया में मिला था मौका

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement