Monday, April 15, 2024
Advertisement

एशियन गेम्स में ऐसी होगी टीम इंडिया की प्लेइंग 11, गायकवाड़ की कप्तानी में उतरेंगे ये खिलाड़ी

एशियन गेम्स के लिए टीम इंडिया का ऐलान हो चुका है और ये देखना खास रहेगा कि प्लेइंग 11 में किन खिलाड़ियों को मौका दिया जाएगा।

Deepesh Sharma Written By: Deepesh Sharma
Published on: July 15, 2023 8:10 IST
Ruturaj Gaikwad- India TV Hindi
Image Source : GETTY Ruturaj Gaikwad

चीन के हांगझोउ में 19वें एशियन गेम्स का आयोजन होने जा रहा है। इस बार इन खेलों में क्रिकेट को भी शामिल किया गया है। इसमें भारत की महिला और पुरुष दोनों टीमें हिस्सा लेंगी। एशियन गेम्स के लिए टीम इंडिया की दोनों क्रिकेट टीमों का ऐलान हो चुका है। मेन्स टीम की कमान रुतुराज गायकवाड़ के हाथों में है। वहीं टीम में युवा खिलाड़ियों की भरमार है। ऐसे में टीम इंडिया की प्लेइंग 11 में किन खिलाड़ियों को मौका मिलता है ये भी देखना बेहद खास रहेगा। 

ओपनिंग के लिए उतरेंगे गायकवाड़ और जायसवाल

एशियन गेम्स में ओपनिंग की जिम्मेदारी टीम के कप्तान रुतुराज गायकवाड़ और यशस्वी जायसवाल करते हुए नजर आ सकते हैं। गायकवाड़ और जायसवाल लंबे समय से ओपनिंग करते हुए आईपीएल में अपना कमाल दिखा चुके हैं। वहीं नंबर 3 पर राहुल त्रिपाठी को खेलते हुए देखा जा सकता है। त्रिपाठी पहले भी टीम इंडिया के लिए नंबर-3 पर खेल चुके हैं। वहीं उन्हें आईपीएल में भी इसका लंबा अनुभव रहा है।

मिडिल ऑर्डर में तिलक और रिंकू

वहीं टीम इंडिया के मिडिल ऑर्डर में तिलक वर्मा को देखा जा सकता है, जोकि 4 नंबर के लिए परफेक्ट बल्लेबाज हैं। इसके अलावा नंबर 5 पर रिंकू सिंह उतर सकते हैं। आईपीएल में रिंकू और तिलक दिखा चुके हैं कि वो मिडिल ऑर्डर के दो सबसे दमदार बल्लेबाजों में से हैं। इसके अलावा विकेटकीपर की जिम्मेदारी जितेश शर्मा संभालते हुए नजर आ सकते हैं। वहीं नंबर-6 के लिए शिवम दुबे को टीम में जगह मिल सकती है। दुबे ने हाल ही में सीएसके के लिए आईपीएल 2023 में कमाल का प्रदर्शन किया था।

गेंदबाजी लाइन अप में होंगे ये खिलाड़ी

टीम इंडिया के गेंदबाजी लाइन अप में स्टार तेज गेंदबाज शिवम मावी, आवेश खान और अर्शदीप सिंह को जगह मिल सकती है। वहीं इन तीन तेज गेंदबाजों के अलावा रवि बिश्नोई को टीम में स्पिनर के तौर पर शामिल किया जा सकता है।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement