Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

Asian Games Cricket: सेमीफाइनल की चारों टीमें तय, जानें कब और किससे भिड़ेगी भारतीय टीम

एशियन गेम्स 2023 की क्रिकेट प्रतियोगिता की शुरुआत हो चुकी है। भारतीय महिला टीम का क्वॉर्टरफाइनल मैच बारिश के कारण नहीं हो पाया था। सेमीफाइनल में अब टीम 24 सितंबर को उतरेगी।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: September 22, 2023 17:30 IST
Indian Women Cricket Team, Asian Games 2023- India TV Hindi
Image Source : TWITTER Indian Women Cricket Team

हांगझोउ में जारी 19वें एशियन गेम्स में महिला क्रिकेट प्रतियोगिता अब अंतिम चार यानी सेमीफाइनल राउंड तक पहुंच गई है। श्रीलंका की महिला टीम ने थाइलैंड को 8 विकेट से हराकर सेमीफाइनल में एंट्री की। जबकि बांग्लादेश और हांगकांग का मैच बारिश के कारण नहीं हो सका और रैंकिंग के आधार पर बांग्लादेश को सेमीफाइनल का टिकट मिला। इससे पहले टीम इंडिया का क्वॉर्टरफाइनल मैच भी बारिश के कारण मलेशिया के खिलाफ पूरा नहीं हो पाया था। यहां भी रैंकिंग के आधार पर भारतीय टीम ने सेमीफाइनल में जगह बनाई थी। सेमीफाइनल में पहुंचने वाली चौथी टीम पाकिस्तान है।

कब और किससे सेमीफाइनल में भिड़ेगी टीम इंडिया?

भारतीय महिला क्रिकेट टीम एशियाई खेलों के सेमीफाइनल में रविवार को बांग्लादेश का सामना करेगी, जबकि दूसरा सेमीफाइनल मैच पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच खेला जाएगा। भारतीय टीम ने गुरुवार को मलेशिया के खिलाफ मैच में 15 ओवर में दो विकेट पर 173 रन बनाए थे। लेकिन मलेशिया की पारी शुरू होते ही बारिश आ गई थी जिसके कारण यह मैच आगे नहीं हो पाया था। 

बांग्लादेश और हांगकांग के बीच शुक्रवार को यहां क्वार्टर फाइनल मैच भी बारिश के कारण रद्द करना पड़ा। बांग्लादेश ने बेहतर वरीय टीम होने के कारण सेमीफाइनल में जगह बनाई। श्रीलंका ने एक अन्य क्वार्टर फाइनल मैच में थाईलैंड को 25 गेंद शेष रहते हुए आठ विकेट से मात दी।

कब एक्शन में उतरेगी पुरुष टीम 

भारतीय पुरुष टीम भी एशियन गेम्स में रुतुराज गायकवाड़ की कप्तानी में उतरेगी। इन खेलों में बेहतर रैंकिंग के कारण टीम इंडिया को सीधे क्वार्टरफाइनल में एंट्री मिली है। पुरुष टूर्नामेंट के दोनों सेमीफाइनल 6 अक्टूबर को खेले जाएंगे। जबकि 7 अक्टूबर को टूर्नामेंट का फाइनल यानी गोल्ड मेडल मैच और तीसरे स्थान का ब्रॉन्ज मेडल मैच होगा।

यह भी पढ़ें:-

Asian Games 2023: भारतीय पुरुष वॉलीबॉल टीम क्वार्टरफाइनल में, चीनी ताइपे को दी करारी शिकस्त

वर्ल्ड रेसलिंग चैंपियनशिप में अंतिम पंघाल ने जीता ब्रॉन्ज, पेरिस ओलंपिक का भी कोटा किया कंफर्म

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement