Tuesday, April 23, 2024
Advertisement

AUS vs AFG T20 World Cup 2022: ऑस्ट्रेलिया को मिली अधूरी जीत, डिफेंडिंग चैंपियन का वर्ल्ड कप से बाहर होना लगभग तय

AUS vs AFG T20 World Cup 2022: ऑस्ट्रेलिया ने बेहद रोमांचक मुकाबले में अफगानिस्तान को 4 रनों से शिकस्त दे दी।

Ranjeet Mishra Written By: Ranjeet Mishra @MishraRanjeet23
Updated on: November 04, 2022 17:36 IST
Australia beat Afghanistan- India TV Hindi
Image Source : GETTY Australia beat Afghanistan

AUS vs AFG T20 World Cup 2022: ऑस्ट्रेलिया ने सुपर 12 स्टेज के अपने पांचवें और आखिरी मैच में अफगानिस्तान को हरा दिया। इस जीत से डिफेंडिंग चैंपियन टीम ने एकबार फिर से सेमीफाइनल की रेस में वापसी कर ली। एडिलेड में अफगानिस्तान के खिलाफ हुए इस मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया को जीत से कम कुछ भी मंजूर नहीं था। करो या मरो की इस लड़ाई में मेजबानों को जीत और टूर्नामेंट में एक नई जिंदगी भी मिली पर इससे उनकी सांसें कितनी लंबी चलेगी ये कहना फिलहाल मुनासिब नहीं है।

ऑस्ट्रेलिया को मिली अधूरी जीत

ऑस्ट्रेलिया को अफगानिस्तान के खिलाफ इस मुकाबले में एक बड़ी जीत की दरकार थी। उसके लिए इंग्लैंड से बेहतर नेट रनरेट हासिल करने के लिए अफगानिस्तान को 106 रन के भीतर रोकना जरूरी था। यानी इस मैच में कंगारू टीम को कम से कम 62 रनों से जीत की दरकार थी ताकि वह इंग्लैंड से सही मायने में आगे निकल सके। लेकिन यह मुमकिन नहीं हुआ।

कंगारू गेंदबाजों की कोशिश साबित हुई नाकाफी

लक्ष्य का पीछा करने उतरे अफगान बल्लेबाजों को ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों ने शुरुआती झटके जरूर दिए, पावरप्ले में 2 विकेट चटकाए लेकिन रनों की रफ्तार को थामने में कामयाब नहीं हो सके। शुरुआती दो विकेटों के बाद तीसरे विकेट के लिए होस्ट अटैक को लगभग 8 ओवर तक इंतजार करना पड़ा। ऑस्ट्रेलिया ने दूसरा विकेट छठे ओवर में चटकाया तो तीसरा विकेट 14वें ओवर में लिया, जिस दौरान इब्राहिम जादरान और गुलबदीन नईब ने मिलकर 59 रन की महत्वपूर्ण साझेदारी की। इस साझेदारी ने तय कर दिया कि ऑस्ट्रेलियाई टीम जीतकर भी अपने नेट रनरेट को इंग्लैंड से बेहतर नहीं कर सकेगी। यानी उसकी जान फिलहाल बच जरूर गई है पर वह सांसत में है।

ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों की कमजोर शुरुआत पड़ी भारी

ऑस्ट्रेलिया ने इस मैच में अफागान गेंदबाजों के खिलाफ पावरप्ले में तीन विकेट गंवाए। डेविड वॉर्नर एकबार फिर बड़ी पारी खेलने से चूक गए। उन्होंने 25 रन बनाए। वहीं कप्तान ऐरन फिंच की जगह प्लेइंग इलेवन में शामिल कैमरन ग्रीन सिर्फ 3 रन बना सके और स्टीव स्मिथ की पारी भी 4 पर सिमट गई। ये तो शुक्र है कि लगातार नाकाम हो रहे ग्लेन मैक्सवेल इस मैच में ऐन वक्त पर क्लिक कर गए। उन्होंने 32 गेंदों में नाबाद 54 रन बनाए जिसके दम पर ऑस्ट्रेलिया ने 168 रन बनाए जो एक बड़ी जीत दिलाने में नाकाफी साबित हुई। ऑस्ट्रेलिया को आखिर में सिर्फ 4 रन से जीत मिली।

  

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement