Saturday, April 27, 2024
Advertisement

AUS vs BAN: पुणे में क्या दिखेगा बल्लेबाजों का जलवा या गेंदबाज दिखाएंगे कमाल? जानें पिच रिपोर्ट

AUS vs BAN Pitch Report: वनडे वर्ल्ड कप 2023 में पुणे के मैदान पर ऑस्ट्रेलिया और बांग्लादेश के बीच मुकाबला खेला जाएगा। कंगारू टीम जहां पहले ही सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर चुकी है, वहीं बांग्लादेश की नजर साल 2025 में होने वाली चैंपियंस ट्रॉफी में जगह बनाने पर होगी।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Published on: November 11, 2023 6:45 IST
Australia vs Bangladesh- India TV Hindi
Image Source : AP ऑस्ट्रेलिया बनाम बांग्लादेश

आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 में पुणे के मैदान पर ऑस्ट्रेलिया और बांग्लादेश के बीच अहम मैच 11 नवंबर को खेला जाएगा। ऑस्ट्रेलिया ने अपने पिछले मैच में अफगानिस्तान को शानदार तरीके से मात देते हुए सेमीफाइनल में अपनी जगह को पक्का कर लिया था। वहीं बांग्लादेश के लिए यह मेगा इवेंट कुछ खास नहीं रहा जिसमें वह सेमीफाइनल की रेस से पहले ही बाहर हो चुके हैं। हालांकि साल 2025 होने वाली चैंपियंस ट्रॉफी में क्वालीफाई करने के लिए उन्हें इस मैच में जीत हासिल करना बेहद ही जरूरी है।

कैसा रहने वाला है पुणे की पिच का मिजाज

ऑस्ट्रेलिया और बांग्लादेश के बीच ये मैच पुणे के मैदान पर खेला जाएगा। अब तक इस वर्ल्ड कप में यहां पर पांच मैच खेले गए हैं, जिसमें सिर्फ भारतीय टीम ही बांग्लादेश के खिलाफ मैच में लक्ष्य का पीछा करने में सफल रही थी। वहीं अन्य चार मैचों में पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने जीत हासिल की थी। ऐसे में टॉस जीतने वाली टीम पहले बैटिंग करना पसंद करेगी। हालांकि सेमीफाइनल मैच से पहले ऑस्ट्रेलिया की टीम यदि टॉस जीत जाती है तो खुद को परखने के लिए वह पहले गेंदबाजी करने का फैसला भी कर सकती है।

हेड टू हेड रिकॉर्ड

दोनों ही टीमों के बीच हेड टू हेड रिकॉर्ड देखा जाए तो उसमें ऑस्ट्रेलियाई टीम का पलड़ा साफतौर पर भारी दिखाई देता है। बांग्लादेश ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अब तक 21 वनडे मैच खेले हैं और उसमें से उन्हें 19 में हार का सामना करना पड़ा है, जबकि सिर्फ एक मैच में वह जीत हासिल करने में सफल रहे हैं, वहीं एक मैच का परिणाम नहीं निकल सका था। वर्ल्ड कप में दोनों टीमों का चार बार आमना-सामना हुआ है और इसमें भी ऑस्ट्रेलिया ने तीन मैच जीते जबकि एक मैच रद्द हो गया था।

यहां पर देखिए दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11

ऑस्ट्रेलिया - ट्रेविस हेड, डेविड वॉर्नर, मार्नस लाबुशेन, मिचेल मार्श, जोश इंग्लिस (विकेटकीपर), मार्कस स्टोयनिस, ग्लेन मैक्सवेल, पैट कमिंस (कप्तान), एडम जम्पा, मिचेल स्टार्क, जोश हेजलवुड।

बांग्लादेश - नजमुल हुसैन शांतो (कप्तान), तंजिद हसन तमीम, लिट्टन दास, मुशफिकुर रहीम (विकेटकीपर), महमूदुल्लाह रियाद, नसुम अहमद, तौहीद हृदॉय, मेहदी हसन मिराज, तस्कीन अहमद, शोरिफुल इस्लाम, तंजीम हसन।

ये भी पढ़ें

मोहम्मद शमी एक साथ दो पाकिस्तानी गेंदबाजों को चटाएंगे धूल, वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल मैच में मौका

टीम इंडिया के इस खिलाड़ी ने लिया संन्यास, लंबे समय से नहीं मिल रहा था मौका

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement