Saturday, April 27, 2024
Advertisement

AUS vs ENG ODI: इंग्लैंड को ऑस्ट्रेलिया से मिली शर्मनाक हार, अंग्रेजों को धोकर कंगारुओं ने किया क्लीन स्वीप

AUS vs ENG ODI: ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को तीसरे वनडे में करारी शिकस्त देकर उसका वनडे सीरीज में सूपड़ा साफ कर दिया।

Ranjeet Mishra Written By: Ranjeet Mishra @MishraRanjeet23
Published on: November 22, 2022 17:25 IST
England's Olly Stone is bowled during the third ODI at the...- India TV Hindi
Image Source : GETTY England's Olly Stone is bowled during the third ODI at the MCG

AUS vs ENG ODI: गुजरते वक्त और बदले हुए फॉर्मेट का असर देखिए। जिस इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलियाई जमीन पर टी20 वर्ल्ड कप ट्रॉफी पर कब्जा जमाया, उसका वहीं पर 10 दिनों के भीतर वनडे फॉर्मेट में सूपड़ा साफ हो गया। उसका क्लीन स्वीप उस टीम ने किया जो टी20 वर्ल्ड कप में लीग स्टेज से ही बाहर हो गई थी। मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच सीरीज का तीसरा वनडे मैच खेला गया। पिछले दो मैचों की तरह इस मैच में भी वेन्यू के अलावा कुछ नहीं बदला। कंगारुओं ने लगातार तीसरी बार अंग्रेजों को अपना शिकार बनाया।

हेड-वॉर्नर ने अंग्रेजों को जमकर धोया

David Warner and Travis Head during third ODI against England

Image Source : GETTY
David Warner and Travis Head during third ODI against England

ऑस्ट्रेलिया ने सीरीज के तीसरे और आखिरी वनडे मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए एक ऐसी मजबूत इमारत खड़ी की जहां से जीत के अलावा कुछ और नजर नहीं आने वाला था। ऑस्ट्रेलिया के लिए डेविड वॉर्नर और ट्रेविस हेड ने शतकीय पारियां खेली। इन दोनों ने मिलकर पहले विकेट के लिए 269 रनों की साझेदारी की। वॉर्नर ने 102 गेंदों में दमदार 106 रन बनाए जिसमें 8 चौकों के साथ 2 छक्के शामिल हैं। हेड ने 130 गेंदों में 152 रनों की धमाकेदार पारी खेली। उन्होंने ये रन 16 चौकों और 4 छक्कों की मदद से बनाए। मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में खेले गए तीसरे मैच में कंगारू टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 5 विकेट पर 355 रन बनाए।

इंग्लैंड को मिली शर्मनाक हार

Australia beat England in third ODI at the MCG

Image Source : PTI
Australia beat England in third ODI at the MCG

पहले ही सीरीज गंवा चुकी इंग्लिश टीम के सामने इज्जत बचाने के लिए बारिश से बाधित मैच में 48 ओवर में 364 का टारगेट था। 356 रनों की मुश्किल चुनौती थी। इस लक्ष्य को हासिल करने के लिए एक तेज और मजबूत शुरुआत की दरकार थी पर हुई इसका उलटा। डाविड मलान 15 के टोटल पर तीसरे ओवर में आउट हो गए। इसके बाद इंग्लैंड के विकेटों के गिरने का सिलसिला कभी नहीं रुका। इंग्लैंड महज 31.4 ओवर में 142 रन बनाकर ऑल आउट हो गया।

ऑस्ट्रेलिया ने किया इंग्लैंड का क्लीन स्वीप

मेजबानों के लिए सर्वाधिक 4 विकेट एडम जैम्पा ने चटकाए। वहीं पैट कमिंस और शॉन एबॉट ने 2-2 विकेट अपने नाम किए जबकि जोश हेजल वुड और मिचेल मार्श को 1-1 सफलता मिली। ऑस्ट्रेलिया ने इस मैच को DLS मेथड से 221 रनों से जीत लिया। इस जीत के साथ मेजबानों ने सीरीज में अंग्रेजों का 3-0 से क्लीन स्वीप कर दिया।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement