Monday, May 20, 2024
Advertisement

AUS vs SL: ऑस्ट्रेलिया ने चौथे टी20 मैच में श्रीलंका को 6 विकेट से हराया, सीरीज में बनाया 4-0 की बढ़त

श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी के लिये आमंत्रित किये जाने के बाद आठ विकेट पर 139 रन बनाये। इसके जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत कुछ खास नहीं रही थी।

Written by: India TV Sports Desk
Updated on: February 19, 2022 9:49 IST
Australia, Sri Lanka, AUS vs SL T20I Match, Australia vs Sri Lanka, AUS vs SL Sports, Cricket, AUS v- India TV Hindi
Image Source : GETTY Australia vs Sri Lanka, 4rt T20I 

Highlights

  • श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी के लिये आमंत्रित किये जाने के बाद आठ विकेट पर 139 रन बनाये
  • लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया 18.1 ओवर में चार विकेट पर 143 रन बना लिए

ग्लेन मैक्सवेल और जोश इंग्लिश के बीच 71 रन की साझेदारी की मदद से ऑस्ट्रेलिया ने श्रीलंका को चौथे टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में छह विकेट से हराकर पांच मैचों की सीरीज में 4-0 से बढ़त बनायी। श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी के लिये आमंत्रित किये जाने के बाद आठ विकेट पर 139 रन बनाये। इसके जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत कुछ खास नहीं रही थी।

ऑस्ट्रेलिया ने एक समय तीन विकेट महज 49 रन के स्कोर गंवा दिया था लेकिन मैक्सवेल (39 गेंदों पर नाबाद 48, तीन चौके) की सधी पारी और इंग्लिश (20 गेंदों पर 40, तीन चौके, दो छक्के) की तूफानी पारी से टीम ने 18.1 ओवर में चार विकेट पर 143 रन बनाकर अपना विजय अभियान को जारी रखा।

यह भी पढ़ें- वेस्टइंडीज के खिलाफ अर्धशतक लगाने के बाद क्या बोले विराट कोहली ? मैच में दिखी थी पुरानी झलक

इन दोनों बल्लेबाजों के अलावा  सिर्फ एश्टन एगर ही दहाई के आंकड़े को पार सके। उन्होंने 31 गेंद में 26 रन बनाए। 

वहीं श्रीलंका की तरफ से गेंबाजी में लाहिरु कुमारा को दो विकेट मिले जबकि महीस तीकसाना और दुष्मंथा चमीरा ने भी एक-एक विकेट हासिल किए।

यह भी पढ़ें- IND vs WI : सीरीज जीतने के बाद रोहित शर्मा ने कही ये बड़ी बात

वहीं श्रीलंका के लिए बल्लेबाजी के दौरान पाथुन निशांका ने सबसे अधिक 40 गेंद में 46 रनों की पारी खेली। इसके अलावा कुसल मेंडिस ने 27 और असलंका ने 22 रनों का योगदान दिया जबकि गुणाथिलका 17 और करुणारत्ने ने भी 14 रन बनाए।

वहीं गेंदबाजी में ऑस्ट्रेलिया के लिए झाय रिचर्डसन और केन रिर्चडसन ने दो-दो विकेट लिए। इसके अलावा एश्टन एगर और एडम जम्पा को भी एक-एक विकेट मिला।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement