Thursday, May 09, 2024
Advertisement

IND vs WI : सीरीज जीतने के बाद रोहित शर्मा ने कही ये बड़ी बात

पूर्व कप्तान विराट कोहली और रिषभ पंत के अर्धशतकों के बाद आखिरी ओवर में भुवनेश्वर कुमार की कसी गेंदबाजी से टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज को दूसरे टी20 मैच में आठ रन से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 2-0 से बढ़त बना ली है। 

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: February 18, 2022 23:21 IST
Rohit Sharma- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Rohit Sharma

पूर्व कप्तान विराट कोहली और रिषभ पंत के अर्धशतकों के बाद आखिरी ओवर में भुवनेश्वर कुमार की कसी गेंदबाजी से टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज को दूसरे टी20 मैच में आठ रन से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 2-0 से बढ़त बना ली है। मैच खत्म होने के बाद टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने कहा कि वेस्टइंडीज जैसी टीम के खिलाफ खेलना हमेशा खतरनाक होता है। रोहित शर्मा ने कहा कि हम जानते थे कि मैच अंत तक जाएगा और आखिरी गेंद तक पूरी ने अच्छा प्रदर्शन किया, इससे काफी खुशी मिलती है।

यह भी पढ़ें : IND vs WI : रोमांचक मैच में टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज को 8 रन से हराया, सीरीज पर कब्जा

रोहित ने कहा कि सभी ने अपने अनुभव का इस्तेमाल किया और शानदार गेंदबाजी की। पूर्व कप्तान विराट कोहली की पारी का भी जिक्र रोहित शर्मा ने किया और कहा कि कोहली ने अच्छी बल्लेबाजी की। उन्हें देखकर अच्छा लगा। इसके बाद रिषभ पंत और वेंकटेश अय्यर ने पारी का अंत किया। खास तौर पर वेंकटेश अय्यर की बात करते हुए कप्तान ने कहा कि इस उम्र में अपने कौशल पर आत्मविश्वास जताना और सारी भूमिकाओं को अच्छे से निभाना उनकी बहुत अच्छी बात है। इस मैच में टीम इंडिया  के कुछ खिलाड़ियों ने कुछ कैच भी छोड़े, इसको लेकर रोहित शर्मा ने कहा कि हम अच्छी फील्डिंग टीम बनना चाहते हैं। अगर हम वह कैच पकड़ते तो शायद मैच और भी जल्दी खत्म हो गया होता।

यह भी पढ़ें : IND vs WI : विराट कोहली ने जड़ा शानदार अर्धशतक, बड़ा कीर्तिमान रचने से चूके

भारत ने पहले बल्लेबाजी का न्योता मिलने पर पांच विकेट पर 186 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाया। इसके जवाब में वेस्टइंडीज तीन विकेट पर 178 रन ही बना पाया। भारत ने इससे पहले वेस्टइंडीज को वनडे सीरीज में 3-0 से हराया था। दोनों टीम के बीच तीसरा और अंतिम टी20 मैच रविवार को ईडन गार्डन्स पर ही खेला जाएगा। वेस्टइंडीज की ओर से निकोलस पूरन ने 41 गेंदों पर 62 रन बनाए, उन्होंने पांच चौके और तीन छक्के लगाए। वहीं रोवमैन पावेल ने 36 गेंदों पर नाबाद 68 रन की पारी खेली। इस दौरान उन्होंने चार चौके और पांच छक्के लगाए। इन दोनों के बीच तीसरे विकेट के लिए 100 की साझेदारी हुई, लेकिन आखिर में भुवनेश्वर कुमार और फिर हर्षल पटेल ने कसी हुई गेंदबाजी की, इससे वेस्टइंडीज की टीम दिए गए टारगेट तक नहीं पहुंच पाई।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement