Saturday, April 27, 2024
Advertisement

AUS vs ZIM: जिम्बाब्वे ने ऑस्ट्रेलिया को 3 विकेट से हराया, रयान बर्ल रहे मैच के हीरो

AUS vs ZIM: जिम्बाब्वे ने तीसरे वनडे में ऑस्ट्रेलिया को 3 विकेट से हरा दिया है। हालांकि ऑस्ट्रेलिया ने तीन मैचों की वनडे सीरीज को 2-1 से अपने नाम किया। मगर जिम्बाब्वे से मिली यह हार कंगारू टीम कभी नहीं भूल पाएगी।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Updated on: September 03, 2022 11:42 IST
Australia vs Zimbabwe- India TV Hindi
Image Source : GETTY Australia vs Zimbabwe

Highlights

  • जिम्बाब्वे ने ऑस्ट्रेलिया को 3 विकेट से हराया
  • जिम्बाब्वे के रयान बर्ल ने झटके 5 विकेट
  • ऑस्ट्रेलिया ने 2-1 से जीती वनडे श्रृंखला

AUS vs ZIM: जिम्बाब्वे ने तीसरे वनडे मैच में ऑस्ट्रेलिया को 3 विकेटों से हराकर सभी को चौका दिया है। इस मुकाबले में जिम्बाब्वे ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला लिया था। पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया की टीम 31 ओवर में ही 141 रनों पर ऑलआउट हो गई। जवाब में जिम्बाब्वे की टीम ने 39 ओवर में ही 7 विकेट के नुकसान पर 142 रन बनाकर 3 विकेट से यह मैच जीत लिया। हालांकि ऑस्ट्रेलियाई टीम ने सीरीज 2-1 से जीत लिया मगर कंगारू टीम जिम्बाब्वे से मिली इस हार को कभी नहीं भुला पाएगी।

रयान बर्ल रहे मैच के हीरो 

जिम्बाब्वे के 28 साल के पार्ट टाइम लेग स्पिनर रयान बर्ल इस मैच के हीरो रहे। उन्होंने जिम्बाब्वे की इस जीत में अहम भूमिका निभाई। रयान बर्ल ने सिर्फ 3 ओवर में ही 5 विकेट झटका। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के डेविड वार्नर, अलेक्स कैरी, मार्कस स्टोइनिस, ग्लेन मैक्सवेल और जोश हेजलवुड का विकेट लिया। उन्होंने अपने 3 ओवर में सिर्फ 10 रन दिए। उनके लिए यह एक ऐतिहासिक स्पेल है। रयान बर्ल को उनकी शानदार गेंदबाजी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया। वहीं ऑस्ट्रेलिया के एडम जाम्पा को मैन ऑफ द सीरीज चुना गया। 

9 बल्लेबाजों ने मिलकर बनाए सिर्फ 19 रन 
पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया की पूरी टीम 141 रनों पर ही ढेर हो गई। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से डेविड वार्नर के अलावा कोई भी बल्लेबाज कुछ न कर सका। डेविड वार्नर ने अकेले 94 रनों की पारी खेली। वार्नर के अलावा सिर्फ ग्लेन मैक्सवेल ही दहाई के आकड़े तक पहुंच सके। ग्लेन मैक्सवेल ने 22 गेंदों पर 19 रनों की पारी खेली। वार्नर, मैक्सवेल और जिम्बाब्वे की ओर से दिए गए अतिरिक्त 9 रनों को हटा दे तो ऑस्ट्रेलिया 9 बल्लेबाजों ने सिर्फ 19 रन ही बनाए हैं। डेविड वार्नर की महत्वपूर्ण 94 रनों की पारी के दम पर ऑस्ट्रेलिया 141 रनों तक पहुंच सकी। वार्नर ने 96 गेंदों पर 14 चौके और 2 छक्के की मदद से 94 रन बनाए। 

ऑस्ट्रेलियाई टीम का जिम्बाब्वे दौरा अब खत्म हो चुका है। इसके बाद अब ऑस्ट्रेलिया 6 सितंबर से न्यूजीलैंड की टीम के साथ घर पर 3 मैचों की वनडे सीरीज खेलेगी और 20 सितंबर से भारत दौरे पर 3 मैचों की टी20 श्रृंखला। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement