Monday, June 17, 2024
Advertisement

टीम इंडिया के ऑस्ट्रेलिया दौरे से जुड़ी बड़ी खबर, बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी से पहले खेले जाएंगे ये दो मैच, तारीख का ऐलान

IND vs AUS: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच नवंबर में बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी खेली जानी है। इस सीरीज के लिए टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया का दौरा करना है। वहीं, सीरीज की शुरुआत से पहले दो और अहम मैच खेले जाएंगे।

Written By: Mohid Khan
Updated on: May 28, 2024 10:09 IST
Australia A vs India A- India TV Hindi
Image Source : GETTY बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी से पहले खेले जाएंगे ये दो मैच

India vs Australia: टीम इंडिया को इस साल के अंत में ऑस्ट्रेलिया का दौरा करना है। दोनों टीमों के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जाएगी। भारतीय टीम मौजूदा बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी की विजेता है। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाली टेस्ट सीरीज का शेड्यूल पहले ही सामने आ चुका है। लेकिन इस सीरीज के पहले दो अहम मैच खेले जाएंगे, जिसका शेड्यूल सामने आ गया है। ये दो मैच दोनों देशों के युवा खिलाड़ियों के लिए काफी अहम रहने वाले हैं। 

बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी से पहले खेले जाएंगे ये दो मैच

बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी से पहले ऑस्ट्रेलिया ए और भारत ए के बीच दो मैचों की चार दिवसीय सीरीज आयोजित की जाएगी। इस सीरीज का पहला मैच 31 अक्टूबर से 3 नवंबर तक मैके के ग्रेट बैरियर रीफ एरिना में खेला जाएगा। वहीं, दूसरा मैच 7 से 10 नवंबर तक एमसीजी में होगा। इसके बाद टीम इंडिया के मेन स्क्वॉड और और ए टीम के खिलाड़ियों के बीच 22 नवंबर से पर्थ के ऑप्टस स्टेडियम में शुरू होने वाले पहले टेस्ट से पहले इंट्रा स्क्वाड मैच होगा। ये मैच 15 से 17 नवंबर के बीच वाका में खेला जाएगा।

टीम इंडिया ने पिछले दौरे पर मारी थी बाजी 

टीम इंडिया ने 2020-21 में ऑस्ट्रेलिया के अपने पिछले दौरे पर भी टेस्ट सीरीज से पहले ऑस्ट्रेलिया ए के खिलाफ दो अभ्यास मैच खेले गए थे। तब भारत ने वह सीरीज 2-1 से जीती थी। दूसरी ओर भारतीय महिला टीम भी दिसंबर की शुरुआत में तीन वनडे मैचों के लिए ऑस्ट्रेलिया का दौरा करेगी, जो एडिलेड में दूसरे पुरुष टेस्ट के आसपास खेले जाएंगे।

बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी की कब होगी शुरुआत?

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पांच टेस्ट मैचों की सीरीज में एक डे-नाइट टेस्ट मैच भी होगा। पहला टेस्ट मैच 22 से 26 नवंबर के बीच पर्थ के मैदान पर खेला जाएगा। दूसरा मैच एडिलेड में 6 से 10 दिसबंर के बीच होगा, जो डे-नाइट टेस्ट मैच होगा। तीसरा टेस्ट मैच गाबा में, चौथा टेस्ट मेलबर्न में और पांचवां टेस्ट मैच सिडनी के मैदान पर 3 से 7 जनवरी के बीच खेला जाएगा। 

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट सीरीज का शेड्यूल: 

पहला टेस्ट- 22 से 26 नवंबर, पर्थ 

दूसरा टेस्ट- 6 से 10 दिसंबर, एडिलेड

तीसरा टेस्ट- 14 से 18 दिसंबर, ब्रिसबेन; गाबा

चौथा टेस्ट- 26 से 30 दिसंबर, मेलबर्न

पांचवां टेस्ट- 3 से 7 जनवरी, सिडनी 

 
ये भी पढ़ें

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement