Monday, May 27, 2024
Advertisement

ऑस्ट्रेलिया ने दूसरे टेस्ट के लिए किया टीम ऐलान, न्यूजीलैंड से ये खिलाड़ी करेगा डेब्यू

New Zealand vs Australia: क्राइस्टचर्च के मैदान पर न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच 2 मैचों की टेस्ट सीरीज का आखिरी मुकाबला 9 मार्च से खेला जाएगा। इस मैच को लेकर ऑस्ट्रेलियाई टीम ने जहां अपनी प्लेइंग 11 का ऐलान कर दिया है तो वहीं मेजबान कीवी टीम से बेन सियर्स को डेब्यू का मौका मिलेगा।

Written By: Abhishek Pandey
Published on: March 07, 2024 11:44 IST
New Zealand vs Australia- India TV Hindi
Image Source : GETTY न्यूजीलैंड बनाम ऑस्ट्रेलिया

न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही 2 मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले को ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 172 रनों से अपने नाम किया था। वहीं अब दोनों टीमों के बीच 9 मार्च से सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच क्राइस्टचर्च के मैदान पर खेला जाएगा। कंगारू टीम ने इस मुकाबले को लेकर अपनी टीम की प्लेइंग 11 का ऐलान कर दिया है, जिसमें वह बिना किसी बदलाव के मैदान पर उतरेगी। वहीं दूसरी तरफ मेजबान न्यूजीलैंड की टीम में एक बदलाव पहले ही तय हो गया था, जिसमें अनकैप्ड तेज गेंदबाज बेन सियर्स को डेब्यू का मौका मिलेगा।

विनिंग कॉन्बिनेशन को बदलने की जरूरत नहीं

ऑस्ट्रेलियाई टीम के कप्तान पैट कमिंस ने क्राइस्टचर्च टेस्ट मैच के शुरू होने से एक दिन पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस में बात करते हुए ये बताया कि वह विनिंग कॉम्बिनेशन में किसी तरह का कोई बदलाव नहीं करेंगे। उनके इस बयान से ये साफ हो गया है कि उस्मान ख्वाजा के साथ एक बार फिर से स्टीव स्मिथ पारी की शुरुआत करते हुए नजर आएंगे। वहीं मध्यक्रम में मार्नश लाबुशेन और कैमरून ग्रीन, ट्रेविस हेड और मिचेल मार्श जिम्मेदारी संभालेंगे। इसके अलावा तेज गेंदबाजी में कप्तान कमिंस के साथ स्टार्क और हेजलवुड की तिकड़ी लगातार 7वां टेस्ट मैच एक साथ खेलते हुए नजर आएगी।

स्कॉट कुग्जेलिन की जगह बेन सियर्स को मिलेगा डेब्यू का मौका

वेलिंग्टन टेस्ट मैच में 172 रनों की बड़ी हार का सामना करने वाली न्यूजीलैंड टीम की एक तरफ से एक बदलाव जिसका उन्होंने ऐलान कर दिया है वह पहले मैच में चोटिल होने वाले तेज गेंदबाज स्कॉट कुग्जेलिन की जगह पर बेन सियर्स को इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू का मौका मिलेगा। इसके अलावा कीवी टीम में मिचेल सेंटनर को भी प्लेइंग 11 में शामिल किया जा सकता है जिसपर फैसला हालात को ध्यान में रखते हुए लिया जाएगा।

यहां पर देखिए क्राइस्टचर्च टेस्ट के लिए ऑस्ट्रेलिया की प्लेइंग 11

उस्मान ख्वाजा, स्टीव स्मिथ, मार्नश लाबुशेन, कैमरून ग्रीन, ट्रेविस हेड, मिचेल मार्श, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), पैट कमिंस, मिचेल स्टार्क, जोश हेजलवुड, नाथन लायन।

ये भी पढ़ें

अश्विन और जॉनी बेयरस्टो के 100 टेस्ट पूरे, इन खिलाड़ियों भी साथ-साथ खेला था 100वां मुकाबला

बांग्लादेश-श्रीलंका के बीच मैच में हुआ बड़ा बवाल, थर्ड अंपायर के फैसले पर भड़के श्रीलंकाई खिलाड़ी, देखें Video

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement