Tuesday, June 18, 2024
Advertisement

T20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए ऑस्ट्रेलिया के फाइनल स्क्वॉड का ऐलान, IPL में रनों का अंबार लगाने वाले स्टार को मिली जगह

T20 World Cup 2024: टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए ऑस्ट्रेलिया की टीम ने अपने फाइनल स्क्वॉड का ऐलान कर दिया है। इस टूर्नामेंट के लिए दो खिलाड़ियों को टीम के साथ सफर करने के लिए चुना गया है।

Written By: Mohid Khan
Updated on: May 21, 2024 7:01 IST
Austraila Squad For T20 World Cup 2024- India TV Hindi
Image Source : GETTY T20 WC के लिए ऑस्ट्रेलिया के फाइनल स्क्वॉड का ऐलान

Austraila Squad For T20 World Cup 2024: टी20 वर्ल्ड कप 2024 का आगाज 1 जून से होने जा रहा है। इस टूर्नामेंट के लिए अभी तक 19 टीमें अपने स्क्वॉड का ऐलान कर चुकी है। इसमें ऑस्ट्रेलिया की टीम का नाम भी शामिल हैं। लेकिन ऑस्ट्रेलिया ने अब कुछ बदलावों के साथ फाइनल स्क्वॉड का ऐलान कर दिया है। बता दें आईसीसी के नियम के मुताबिक, सभी टीमें 25 मई तक अपने स्क्वॉड में बदलाव कर सकती हैं। ऐसे में ऑस्ट्रेलिया ने 2 स्टार खिलाड़ियों को अपनी टीम के साथ टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए भेजने का फैसला लिया है। 

ऑस्ट्रेलिया के फाइनल स्क्वॉड का ऐलान 

ऑस्ट्रेलिया ने अपने मेन स्क्वॉड में कोई बदलाव नहीं किया है। हालांकि ऑस्ट्रेलिया ने इससे पहले चुने गए स्क्वॉड में ट्रैवलिंग रिजर्व का ऐलान नहीं किया था, ऐसे में अब क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने 2 खिलाड़ियों को ट्रैवलिंग रिजर्व के रूप में इस टूर्नामेंट के लिए चुना है। टी20 वर्ल्ड कप अभियान के लिए कैरेबियाई दौरे पर देर से टिकट हासिल करने वाले खिलाड़ी मैथ्यू शॉर्ट और जेक फ्रेजर-मैकगर्क हैं। बता दें टी20 वर्ल्ड कप के दौरान जरूरत पड़ने पर इन खिलाड़ियों को मेन स्क्वॉड में शामिल किया जा सकता है। 

आईपीएल 2024 में छोड़ी अपनी छाप

22 साल के जेक फ्रेजर-मैकगर्क ने आईपीएल 2024 में 9 मैच खेलते हुए 36.67 की औसत से 330 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने 4 अर्धशतक जड़े। बता दें जेक फ्रेजर-मैकगर्क ने ये रन 234.04 की स्ट्राइक रेट से बनाए। वहीं, 2 अर्धशतक तो उन्होंने 15 गेंदों पर ही जड़ दिए थे। ऑस्ट्रेलियाई कोच एंड्रयू मैकडॉनल्ड्स ने क्रिकेट.कॉम.एयू को बताया कि आप आईपीएल में जेक के फॉर्म को देखें, उसने तूफान ला दिया और अंतिम 15 के लिए उस पर गंभीरता से विचार किया जा रहा था। और मैथ्यू शॉर्ट भी ऐसे ही थे। उनका बीबीएल फॉर्म लंबे समय से उत्कृष्ट रहा है और उन्होंने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भी इसकी झलक दिखाई है, हालांकि कई बार उन्हें एक अलग भूमिका निभानी पड़ी।

टी20 वर्ल्ड कप के लिए ऑस्ट्रेलिया का स्क्वॉड

मिचेल मार्श (कप्तान), एश्टन एगर, पैट कमिंस, टिम डेविड, नाथन एलिस, कैमरून ग्रीन, जोश हेजलवुड, ट्रैविस हेड, जोश इंग्लिस, ग्लेन मैक्सवेल, मिशेल स्टार्क, मार्कस स्टोइनिस, मैथ्यू वेड, डेविड वॉर्नर , एडम जम्पा।

ट्रैवलिंग रिजर्व- मैथ्यू शॉर्ट और जेक फ्रेजर-मैकगर्क।

ऑस्ट्रेलिया का टी20 वर्ल्ड कप शेड्यूल (लीग स्टेज)

6 जून: बनाम ओमान, केंसिंग्टन ओवल, बारबाडोस

9 जून: बनाम इंग्लैंड, केंसिंग्टन ओवल, बारबाडोस
12 जून: बनाम नामीबिया, सर विव रिचर्ड्स स्टेडियम, एंटीगुआ
16 जून: बनाम स्कॉटलैंड, डैरेन सैमी स्टेडियम, सेंट लूसिया

ये भी पढ़ें

SRH का फाइनल में जाना हुआ पक्का? साल 2011 से IPL में हो रहा ऐसा; जानिए ये रिकॉर्ड

T20 वर्ल्ड कप से पहले PCB की बड़ी तैयारी, इस दिग्गज प्लेयर को मिल सकता है खास रोल

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement