Saturday, April 27, 2024
Advertisement

जीत के बाद भी ऑस्ट्रेलिया के नाम टी20 इंटरनेशनल में जुड़ा शर्मनाक रिकॉर्ड, बन गई इस मामले में पहली टीम

Australia vs New Zealand: ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज का आगाज 6 विकेट से शानदार जीत के साथ किया। हालांकि इस मुकाबले में कंगारू टीम के गेंदबाजों के खराब प्रदर्शन के चलते एक अनचाहा रिकॉर्ड उनके नाम जुड़ गया है।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Published on: February 21, 2024 16:12 IST
New Zealand vs Australia- India TV Hindi
Image Source : GETTY न्यूजीलैंड बनाम ऑस्ट्रेलिया

ऑस्ट्रेलियाई टीम अभी न्यूजीलैंड के दौरे पर है, जहां तीन मैचों की टी20 और 2 टेस्ट मैचों की सीरीज खेलने पहुंची है। 21 फरवरी को वेलिंग्टन के मैदान पर खेले गए पहले टी20 मुकाबले को कंगारू टीम ने रोमांचक तरीके से 6 विकेट से अपने नाम किया। हालांकि इसके बावजूद ऑस्ट्रेलिया के नाम टी20 इंटरनेशनल में एक ऐसा शर्मनाक रिकॉर्ड जुड़ गया है, जो इससे पहले किसी भी टीम के नाम पर दर्ज नहीं था। टी20 सीरीज के इस पहले मैच में कंगारू टीम के गेंदबाजों का शर्मनाक प्रदर्शन देखने को मिला, जिसमें उन्होंने 20 ओवरों में 215 रन दे दिए थे। इसके बाद अब ऑस्ट्रेलिया टी20 इंटरनेशनल में पहली ऐसी टीम बन गई है, जिन्होंने लगातार 4 मैचों में 200 प्लस रन बनवा दिए हैं।

वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज से शुरू हुआ सिलसिला

न्यूजीलैंड के खिलाफ इस टी20 सीरीज के शुरू होने से पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम ने अपने घर पर वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज खेली थी, जिसके पहले मुकाबले में उनके गेंदबाजों ने 202 रन, दूसरे मैच में 207 और तीसरे मुकाबले में 220 रन दिए थे। इसमें से कंगारू टीम ने पहले 2 मैचों में जीत हासिल की थी तो वहीं आखिरी मुकाबले में उन्हें हार का सामना करना पड़ा था। वहीं न्यूजीलैंड के खिलाफ इस पहले टी20 मैच में ऑस्ट्रेलिया अपनी पूरी ताकत के साथ मैदान पर खेलने उतरी थी, जिसमें गेंदबाजी में मिचेल स्टार्क, जोश हेजलवुड और पैट कमिंस तीनों मौजूद थे इसके बावजूद टीम ने 215 बनवा दिए। कमिंस ने इस मैच में 43 रन तो वहीं स्टार्क ने 39 रन दे दिए।

मिचेल मार्श ने खेली कप्तानी पारी, टिम डेविड ने निभाई फिनिशर की भूमिका

वेलिंग्टन में खेले गए पहले टी20 मुकाबले को लेकर बात की जाए तो न्यूजीलैंड की तरफ से बल्लेबाजी में डीवोन कान्वे ने 63 जबकि रचिन रवींद्र ने 68 रनों की पारी खेलने के साथ टीम को 215 रनों के स्कोर तक पहुंचाने में अहम भूमिका अदा की। वहीं टारगेट का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम 17वें ओवर तक 173 के स्कोर तक ही पहुंचने में कामयाब हो सकी थी और आखिरी 3 ओवरों में उन्हें जीत हासिल करने के लिए 43 रनों की दरकार थी। ऐसे में एक छोर पर अर्धशतक पूरा करने के बाद बल्लेबाजी कर रहे कंगारू टीम के कप्तान मिचेल मार्श को टिम डेविड का साथ मिला, जिसमें डेविड ने सिर्फ 10 गेंदों में 3 छक्के और 2 चौके लगाने के साथ 31 रनों की नाबाद पारी खेली और ऑस्ट्रेलिया को जीत दिलाकर वापस लौटे। मार्श और डेविड के बीच 5वें विकेट के लिए 19 गेंदों में 44 रनों की साझेदारी देखने को मिली। वहीं अब दोनों टीमों के बीच सीरीज का दूसरा मुकाबला 23 फरवरी को खेला जाएगा।

ये भी पढ़ें

ICC Test Rankings में भारत का जलवा, टॉप 5 में पहुंचे तीन भारतीय खिलाड़ी

ICC Rankings: यशस्वी जायसवाल का बड़ा धमाका, एक साथ इतने स्थानों की लगाई छलांग

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement