Saturday, May 11, 2024
Advertisement

ODI World Cup 2023 से पहले टीम के पांच खिलाड़ी हुए चोटिल, पांचों स्क्वाड का हैं हिस्सा

ऑस्ट्रेलियाई टीम को वनडे वर्ल्ड कप से पहले तगड़ा झटका लगा है। उनकी टीम के पांच खिलाड़ी चोटिल हो गए हैं। जिसके कारण टीम मैनेजमेंट काफी परेशान होगी। इन खिलाड़ियों का नाम वनडे वर्ल्ड कप स्क्वाड में भी शामिल है।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Published on: September 08, 2023 11:58 IST
IND vs AUS- India TV Hindi
Image Source : GETTY भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया

भारत में इस साल वनडे वर्ल्ड कप खेला जाना है। इस टूर्नामेंट के लिए सभी टीमें जमकर तैयारियां कर रही हैं। वहीं अपने खिलाड़ियों को फिट रखने की पूरी कोशिश भी कर रही है। इसी बीच एक टीम के पांच खिलाड़ी चोटिल हो गए हैं। जिसके कारण टीम मैनेजमेंट पूरी तरह से टेंशन में होगी। यह पांचों खिलाड़ी उस टीम के वर्ल्ड कप स्क्वाड का हिस्सा हैं। हम बात कर रहे हैं ऑस्ट्रेलियाई टीम के बारे में। आपको बता दें कि वनडे वर्ल्ड से ठीक पहले ऑस्ट्रेलिया के पांच मुख्य खिलाड़ी इंजरी के कारण रेस्ट पर हैं जोकि आने वाले टूर्नामेंट में उनकी टीम को नुकसान भी दे सकता है।

इन पांच खिलाड़ियों को हुई इंजरी

वनडे वर्ल्ड शुरू होने से कुछ दिन पहले ऑस्ट्रेलिया के पांच स्टार खिलाड़ियों को इंजरी आ गई है। इन खिलाड़ियों में स्टीव स्मिथ, पैट कमिंस, मिचेल स्टार्क, ग्लेन मैक्सवेल और कैमरून ग्रीन का नाम शामिल है। इन खिलाड़ियों की इंजरी ने फैंस और टीम मैनेजमेंट को धक्का दिया है। ये सभी खिलाड़ी अलग-अलग समय पर इंजरी का शिकार हुए है। वहीं सभी की इंजरी भी अलग है। आइए एक नजर इन खिलाड़ियों की इंजरी पर डालें।

ऑस्ट्रेलिया के स्टार बल्लेबाज स्टीव स्मिथ साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज से पहले चोटिल हो गए। उन्हें कलाई में चोट आई है। वहीं टीम के कप्तान पैट कमिंस भी कलाई के चोट के कारण साउथ अफ्रीका सीरीज से बाहर हैं। बात करें ऑस्ट्रेलिया के मेन पेस बॉलर मिचेल स्टार्क के बारे में तो वह भी इंजरी के कारण साउथ अफ्रीका के दौरे पर नहीं जा सके हैं। उन्हें कमर में चोट है। माना जा रहा है कि ये तीनों खिलाड़ी भारत दौरे से पहले फिट हो सकते हैं। वहीं बात करें मैक्सवेल और कैमरून ग्रीन के बारे में तो इन दोनों को साउथ अफ्रीका दौरे पर इंजरी आई है। मैक्सवेल को प्रैक्टिस सेशन के दौरान टखने में चोट आई थी और कैमरून ग्रीन को पहले वनडे के दौरान सिर में चोट लगी थी। माना जा रहा है कि ग्रीन को इस सीरीज के लिए रेस्ट दिया जा सकता है।

पांचों खिलाड़ियों का प्लेइंग 11 में खेलना था तय

ऑस्ट्रेलिया ने इन पांचों खिलाड़ियों का वनडे वर्ल्ड कप के दौरान प्लेइंग 11 में खेलना लगभग तय ही माना जा रहा था। ऐसे में अगर इनमें से एक भी खिलाड़ी इंजरी के कारण वनडे वर्ल्ड कप से बाहर होता है तो ऑस्ट्रेलियाई टीम को बहुत बड़ा झटका लग सकता है। इन खिलाड़ियों की इंजरी पर ऑस्ट्रेलियाई टीम मैनेजमेंट काफी काम कर रही है, ताकि ये खिलाड़ी तेजी से रिकवर कर सके और सही समय पर अपनी टीम के साथ वापस जुड़ सके।

यह भी पढ़ें

पाकिस्तान को हराकर टीम इंडिया कर सकती है एक तीर से दो शिकार, ये हैं समीकरण

लाबुशेन ने ऑस्ट्रेलिया को जिताया मैच, किंग्स कप में भारत की हार; जानें खेल जगत की 10 बड़ी खबरें

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement