Sunday, April 28, 2024
Advertisement

लाबुशेन ने ऑस्ट्रेलिया को जिताया मैच, किंग्स कप में भारत की हार; जानें खेल जगत की 10 बड़ी खबरें

ऑस्ट्रेलिया ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज के पहले मैच को जीता, वहीं किंग्स कप में टीम इंडिया को सेमीफाइनल में हार का सामना करना पड़ा है। आइए खेल जगत की ऐसी ही 10 बड़ी खबरों पर नजर डालें।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Published on: September 08, 2023 10:17 IST
Sports Top 10 News- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Sports Top 10 News

खेल की दुनिया में गुरुवार से शुक्रवार तक काफी हलचल रही। बात करें क्रिकेट के बारे में तो भारत में इस साल खेले जाने वाले वनडे वर्ल्ड कप से पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम ने अपनी तैयारियों को शुरू कर दिया है। ऑस्ट्रेलिया ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेले जा रहे पहले वनडे मुकाबले में जीत हासिल की है। वहीं दूसरी ओर एशिया कप के सुपर 4 राउंड के मैचों में बारिश खलल डाल सकती है। अब बात करें अन्य खेलों के बारे में तो भारतीय टीम ने किंग्स कप में काफी अच्छा प्रदर्शन किया, लेकिन सेमीफाइनल में उन्हें हार का सामना करना पड़ा है। वहीं टेनिस में भारत के स्टार खिलाड़ी रोहन बोपन्ना ने एक बार फिर से अपने देश का नाम ऊंचा किया है। बोपन्ना ने यूएस ओपन के मेंस डबल्स इवेंट के फाइनल में अपनी जगह बनाई है। आइए खेल जगत की टॉप 10 खबरों पर एक नजर डालते हैं।

खेल जगत की टॉप 10 न्यूज

ऑस्ट्रेलिया ने साउथ अफ्रीका को रौंदा

साउथ अफ्रीका दौरे पर वनडे सीरीज के पहले मैच में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने कमाल का प्रदर्शन किया है। उन्होंने साउथ अफ्रीका को पहले मैच में 3 विकेट से हरा दिया। मार्नस लाबुशेन का शानदार पारी के कारण उन्होंने यह मैच जीता। लाबुशेन ने इस मैच में 80 रनों की नाबाद पारी खेली।

इंजरी ने बढ़ाई ऑस्ट्रेलिया की टेंशन

भारत में इस साल खेले जाने वाले वनडे वर्ल्ड कप से पहले ऑस्ट्रेलिया के पांच मुख्य खिलाड़ी इंजरी के कारण रेस्ट पर हैं। उन खिलाड़ियों में स्टीव स्मिथ, पैट कमिंस, मिचेल स्टार्क, ग्लेन मैक्सवेल का नाम शामिल था और अब कैमरून ग्रीन भी इस लिस्ट का हिस्सा बन गए हैं। साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले वनडे में उन्हें सिर में चोट आई है।

वनडे वर्ल्ड कप के लिए नीदरलैंड ने किया टीम का ऐलान

वनडे वर्ल्ड कप 2023 के लिए नीदरलैंड ने अपने स्क्वाड का ऐलान कर दिया है। भारत में इस साल 05 अक्टूबर से 19 नवंबर तक इस टूर्नामेंट का आयोजन 10 शहरों में किया जाएगा।

 

नीदरलैंड का वर्ल्ड कप स्क्वॉड

स्कॉट एडवर्ड्स (कप्तान), मैक्स ओडाउड, बास डी लीडे, विक्रम सिंह, तेजा निदामानुरु, पॉल वैन मीकेरेन, कोलिन एकरमैन, रीलोफ वान डर मर्व, लोगान वैन बीक, आर्यन दत्त, रयान क्लेन, वेस्ले बर्रेसी, साकिब जुल्फिकार, शारिज अहमद और साइब्रांड एंगेलब्रेक्ट।

आईसीसी ने प्लेयर ऑफ द मंथ के लिए नॉमिनेट ये खिलाड़ी

आईसीसी ने प्लेयर ऑफ द मंथ (अगस्त) के लिए खिलाड़ियों को नॉमिनेट किया है। अगस्त 2023 के लिए आईसीसी की तरफ वेस्टइंडीज के धाकड़ बल्लेबाज निकोलस पूरन, पाकिस्तान के स्टार बल्लेबाज बाबर आजम और ऑलराउंडर शादाब खान को नॉमिनेट किया गया है।

सुपर 4 मैचों पर बारिश का साया

सुपर 4 का पहला मुकाबला लाहौर में पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच खेला गया था। अब बचे हुए सुपर 4 के मैच और फाइनल मुकाबला कोलंबो में होगा। लेकिन कोलंबो में मौसम सुपर 4 के मैचों के लिए सही नहीं है। बारिश के कारण सुपर 4 के कुछ मैच रद भी किए जा सकते हैं। गूगल वेदर के अनुसार भारत बनाम पाकिस्तान मैच में बारिश की आशंका 90% तक है।

PCB ने एशियन क्रिकेट काउंसिल से मांगे पैसे

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने एशिया कप टूर्नामेंट के मैच को श्रीलंका में करवाए जाने के कारण गेट मनी के नुकसान के लिए एशियाई क्रिकेट काउंसिल से मुआवजे की मांग की है। हालांकि पीसीबी की ओर से अभी इस मामले को लेकर कोई आधिकारिक बयान सामने नहीं आया है। आपको बता दें कि श्रीलंका में खेले जा रहे मैचों में बारिश के कारण पीसीबी को काफी नुकसान का सामना करना पड़ा है।

नेट्स में नजर आए केएल राहुल

एशिया कप सुपर 4 में भारत के मैच से पहले बीसीसीआई ने अपने सोशल मीडिया पर कुछ तस्वीरें शेयर की हैं। इसमें केएल राहुल पसीना बहाते हुए नजर आ रहे हैं, साथ ही वे हार्दिक पांड्या के साथ प्रैक्टिस कर रहे हैं। आपको बता दें कि इंजरी के कारण केएल राहुल ग्रुप स्टेज के मुकाबले नहीं खेल सके थे।

शोएब अख्तर ने पाकिस्तान की टीम में निकाली कमी

शोएब अख्तर ने पाकिस्तानी टीम की तैयारियों में एक कमी निकाल दी है। उन्होंने कहा है कि पाकिस्तान के स्क्वॉड में एक बॉलिंग ऑलराउंडर की कमी है। अख्तर बोले कि, पाकिस्तान एक बॉलिंग ऑलराउंडर के बिना खेल रहा है। उन्होंने एशिया कप के मैच का हवाला दिया और कहा कि, हम भारत को 200 रन के अंदर ही आउट कर सकते थे। टीम में किसी ऐसे खिलाड़ी की कमी थी जैसे अब्दुल रज्जाक, जो ब्रेकथ्रू दिलाने और बल्लेबाजी में कुछ रन बनाकर टीम की सहायता करते थे।

किंग्स कप में टीम इंडिया की हार

भारतीय मेंस फुटबॉल टीम ने किंग्स कप में शानदार प्रदर्शन किया, लेकिन गुरुवार, 7 सितंबर को किंग्स कप 2023 के सेमीफाइनल मैच में इराक के खिलाफ उन्हें दिल तोड़ने वाली हार का सामना करना पड़ा। मैच के 90 मिनट के ज्यादातर समय भारतीय टीम आगे रही, लेकिन इराक की ओर से अंतिम समय में गोल ने मैच को पेनल्टी पहुंचा दिया। जहां इराक ने 5-4 से मुकाबला जीत लिया और फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली।

US Open के फाइनल में बोपन्ना

भारत के रोहन बोपन्ना और आस्ट्रेलिया के मैथ्यू एबडेन की जोड़ी ने गुरुवार को US Open के सेमीफाइनल में फ्रांस के पियरे हुगुएस हर्बर्ट और निकोलस माहुत की जोड़ी पर सीधे सेटों में हराकर फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement