Wednesday, May 08, 2024
Advertisement

Ashes: ऑस्ट्रेलिया ने बोलैंड के 6 विकेट के दम पर जीता तीसरा टेस्ट, एशेज में बनाई 3-0 की अजेय बढ़त

एशेज साीरीज में शआनदार प्रदर्शन जारी रखते हुए मेजबान ऑस्ट्रेलिया ने तीसरा मुकाबला पारी और 14 रन से जीतने के साथ ही सीरीज पर कब्जा जमा लिया। 

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Published on: December 28, 2021 11:17 IST
Ashes: ऑस्ट्रेलिया ने...- India TV Hindi
Image Source : GETTY Ashes: ऑस्ट्रेलिया ने बोलैंड के 6 विकेट के दम पर जीता तीसरा टेस्ट

मेलबर्न। एशेज साीरीज में शानदार प्रदर्शन जारी रखते हुए मेजबान ऑस्ट्रेलिया ने तीसरा मुकाबला पारी और 14 रन से जीतने के साथ ही सीरीज पर कब्जा जमा लिया। ऑस्ट्रेलिया की ओर से अपना पहला टेस्ट खेल रहे तेज गेंदबाज स्कॉट बोलैंड ने सात रन देकर छह विकेट चटकाये जिसकी मदद से कंगारू टीम ने तीसरे एशेज टेस्ट के तीसरे ही दिन लंच से पहले इंग्लैंड को मात देकर 3-0 की विजयी बढ़त बना ली। अपने कल के स्कोर चार विकेट पर 31 रन से आगे खेलते हुए इंग्लैंड की टीम 68 रन पर आउट हो गई।

इससे पहले इंग्लैंड के पहली पारी के 185 रन के जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने 267 रन बनाकर 82 रन की बढ़त ले ली थी। बेन स्टोक्स को पांचवें ही ओवर में मिशेल स्टार्क ने बोल्ड कर दिया। 32 वर्ष के बोलैंड ने पहले ओवर में जॉनी बेयरस्टॉ को पवेलियन भेजा। इसके बाद दुनिया के दूसरे नंबर के टेस्ट बल्लेबाज जो रूट (28) दूसरे ओवर में उनका शिकार हुए । मार्क वुड और ओली रोबिनसन उनके तीसरे ओवर में आउट हुए और दोनों खाता भी नहीं खोल सके थे।

कैमरन ग्रीन ने जेम्स एंडरसन को बोल्ड करके 27.4 ओवर में इंग्लैंड की दूसरी पारी का अंत कर दिया। बोलैंड ने मैच में 55 रन देकर सात विकेट लिये । आस्ट्रेलियाई पुरूष टीम के लिये टेस्ट खेलने वाले वह दूसरे देशज खिलाड़ी हैं। उन्हें इस प्रदर्शन के लिये प्लेयर आफ द मैच का जॉनी मुलाग पदक दिया गया । यह पुरस्कार 1868 में इंग्लैंड का दौरा करने वाली आस्ट्रेलिया की देशज टीम के सम्मान में है। आस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस ने कहा कि उनकी टीम श्रृंखला 5-0 से जीतने की कोशिश करेगी ।

उन्होंने कहा,‘‘एशेज श्रृंखला की आपके टेस्ट कैरियर पर गहरी छाप होती है और यह अपनी पहचान पुख्ता करने की शुरूआत का मौका है ।’’ दूसरी ओर इंग्लैंड के कप्तान रूट ने कहा ,‘‘ हमें मजबूती से वापसी करके अगले दो मैच जीतने की कोशिश करनी होगी ।’’ इससे पहले दोनों टीमों के खिलाड़ियों के रात कोरोना टेस्ट होने के बाद ही तीसरे दिन का खेल शुरू हुआ।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने कहा, ‘‘सारे नतीजे नेगेटिव आये हैं।’’ दूसरे दिन सोमवार को इंग्लैंड टीम के सहयोगी स्टाफ के दो सदस्यों के कोरोना पॉजिटिव पाये जाने के बाद खेल आधा घंटा विलंब से शुरू हुआ था । चौथा टेस्ट पांच जनवरी से सिडनी में खेला जायेगा। 

(With PTI Bhasha inputs)

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement