Friday, March 29, 2024
Advertisement

Australia Tour of India: ऑस्ट्रेलियाई टीम ने भारत के लिए भरी उड़ान, टीम इंडिया के खिलाफ खेलेगी तीन मैचों की टी20 सीरीज

Australia Tour of India: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 20 सितंबर से खेली जाएगी तीन मैचों की टी20 सीरीज।

Rajeev Rai Written By: Rajeev Rai @Rajeev_Bharat
Updated on: September 15, 2022 12:39 IST
Australia Tour of India, ind vs aus, india vs australia- India TV Hindi
Image Source : GETTY AND TWITTER Australia Tour of India

Highlights

  • भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जाएगी टी20 सीरीज
  • तीन मैंचों की होगी श्रृंखला
  • टी20 वर्ल्ड कप से पहले सीरीज अहम

Australia Tour of India: एशिया कप की समाप्ति के बाद भारतीय टीम को अब ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज खेलनी है। तीन मैचों की यह सीरीज अगले हफ्ते से शुरू होगी, जिसकी मेजबानी भारत करेगा। टी20 वर्ल्ड कप से पहले दोनों टीमों के लिए यह अपनी तैयारियों को परखने का अहम मौका है। इस दौरान दोनों ही अपनी ताकत और कमजोरी को परखने की कोशिश करेंगे।

ऑस्ट्रेलिया के तीन खिलाड़ी चोटिल

ऑस्ट्रेलिया की टीम सीरीज के लिए उड़ान भर चुकी है और गुरुवार यानी आज उसके भारत पहुंचने की उम्मीद है। इसकी पुष्टि टीम के उपकप्तान पैट कमिंस ने एक फोटो शेयर करते हुए की है। ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए हालांकि यह सीरीज काफी चुनौतीपूर्ण होने वाली है क्योंकि डेविड वॉर्नर, मिचेल स्टार्क समेत उसके कई खिलाड़ी इस दौरे का हिस्सा नहीं हैं। वॉर्नर को जहां सीरीज के लिए आराम दिया गया है तो वहीं मिचेल मार्श, मिचेल स्टार्क और मार्कस स्टोइनिस चोटिल होकर बाहर हो चुके हैं। नेथन एलिस, डेनिएल सैम्स और सीन एबॉट को इन तीनों खिलाड़ियों के रिप्लेसमेंट के तौर पर चुना गया है।

मोहाली में होगा पहला मुकाबला

भारतीय टीम की बात करें तो रोहित शर्मा की अगुआई में टीम इंडिया 16 सितंबर (शुक्रवार) को मोहाली पहुंचेगी और 20 सितंबर को यहां होने वाले पहले टी20 के लिए अभ्यास शुरू करेगी। भारतीय टीम के लिए यह सीरीज कई मायनों में अहम होने वाली है। एशिया कप में सुपर 4 राउंड में हार के बाद टीम अपनी कई कमजोरियों को दुरुस्त करने की कोशिश करेगी। इसके अलावा लंबे ब्रेक के बाद वापसी कर रहे जसप्रीत बुमराह और हर्षल पटेल के साथ-साथ मोहम्मद शमी के प्रदर्शन पर भी सभी की निगाहें टिकी होंगी। शमी ने पिछले साल 2021 वर्ल्ड कप में आखिरी बार अंतरराष्ट्रीय0 टी20 मुकाबला खेला था जबकि बुमराह और हर्षल चोट की वजह से पिछले कुछ समय से टीम से बाहर थे।  

दोनों टीमों का स्क्वॉड:

  • भारत

रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत, दिनेश कार्तिक, हार्दिक पांड्या, आर अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, मो. शमी, हर्षल पटेल, दीपक चाहर, जसप्रीत बुमराह।

  • ऑस्ट्रेलिया: 

आरोन फिंच, पैट कमिंस, एश्टन एगर, टिम डेविड, कैमरन ग्रीन, जोश हेजलवुड, जॉश इंगलिस, ग्लेन मैक्सवेल, केन रिचर्डसन, स्टीव स्मिथ, मैथ्यू वेड, एडम जम्पा, नेथन एलिस, डेनिएल सैम्स और सीन एबॉट

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया टी20 सीरीज शेड्यूल

  • 20 सितंबर: पहला टी20 मैच: मोहाली
  • 23 सितंबर: दूसरा टी20 मैच: नागपुर
  • 25 सितंबर: तीसरा टी20 मैच: हैदराबाद

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement