Saturday, May 04, 2024
Advertisement

पाकिस्तान की फाइनल प्लेइंग इलेवन का ऐलान, शाहीन अफरीदी और इमाम उल हक की छुट्टी; इन ​2 खिलाड़ियों की अचानक एंट्री

AUS vs PAK : ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाले आखिरी टेस्ट के लिए पाकिस्तान ने अपनी प्लेइंग इलेवन में दो बदलाव किए हैं। पहले दो मैच गवांकर पाकिस्तानी टीम सीरीज पहले ही हार चुकी है। अब तीन जनवरी से सिडनी में आखिरी मुकाबला खेला जाएगा।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Updated on: January 02, 2024 12:12 IST
Shaheen Shah Afridi- India TV Hindi
Image Source : GETTY शाहीन शाह अफरीदी

Australia vs Pakistan 3rd Test Playing XI : ऑस्ट्रेलिया दौरे पर गई पाकिस्तानी क्रिकेट टीम अब टेस्ट सीरीज के आखिरी मुकाबले की तैयारी में जुटी है। तीन मैचों की सीरीज के पहले दो मुकाबले पाकिस्तानी टीम ​बुरी तरह से हार चुकी है और आखिरी मैच 3 जनवरी से सिडनी में खेला जाना है। मैच के ​एक दिन पहले ही पाकिस्तान ने अपनी फाइनल प्लेइंग इलेवन का ऐलान कर दिया है। आखिरी मुकाबले के लिए पाकिस्तान की ओर से दो बदलाव किए गए हैं। यानी दो नए ​प्लेयर्स को प्लेइंग इलेवन में मौका दिया गया है। इस बीच ऑस्ट्रेलिया ने भी अपनी प्लेइंग इलेवन की घोषणा कर दी है। 

शाहीन शाह अफरीदी और इमाम उल हक की प्लेइंग इलेवन से छुट्टी 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सिडनी में होने वाले मुकाबले के लिए पाकिस्तान ने अपनी जिस प्लेइंग इलवेन का ऐलान किया है, उसमें दो बदलाव किए गए हैं। खास बात ये है कि हाल ही में पाकिस्तान के टी20 कप्तान बने शाहीन शाह अफरीदी को बाहर कर दिया गया है, यानी वे प्लेइंग इलेवन का हिस्सा नहीं होंगे। वहीं सलामी बल्लेबाज इमाम उल हक को भी आखिरी टेस्ट की प्लेइंग इलेवन में मौका ​नहीं दिया गया है। हालांकि अभी ये साफ नहीं है कि इन दोनों खिलाड़ियों को प्रदर्शन के आधार पर बाहर किया गया है या फिर इंजरी का कुछ मामला है। इन दोनों खिलाड़ियों की जगह सईम अयूब और साजिद खान लेते हुए नजर आएंगे। इनकी प्लेइंग इलेवन में एंट्री कराई गई है। 

अब्दुल्ला शफीक के साथ सईम अयूब कर सकते हैं पारी का आगाज 

माना जा रहा है कि इमाम उल हक की गैर हाजिरी में अब्दुल्ला शफीक के साथ सलामी बल्लेबाज के तौर पर सईम अयूब खेलते हुए नजर आएंगे। वहीं शाहीन शाह अफरीदी की जगह साजिद खान गेंदबाजी की कमान संभालेंगे। बाकी कोई भी बदलाव प्लेइंग इलेवन में नहीं किया गया है। पूर्व कप्तान बाबर आजम पहले की ही तरह नंबर चार पर बल्लेबाजी करते हुए नजर आएंगे। वहीं​ सरफराज खान को फिर से प्लेइंग इलेवन से बाहर ही रखने का फैसला किया गया है। विकेट कीपर बल्लेबाज के तौर पर मोहम्मद रिजवान ने ​फिर से बाजी मारी है। हाल में पीसीबी की ओर से ऑस्ट्रेलिया में ही बीबीएल खेल रहे हारिस राउफ, जमां खान और उस्मान मीर को भी प्लेइंग इलेवन में नहीं रखा गया है। 

पहले दो मैचों में पाकिस्तान को मिली है करारी हार 

सीरीज में अब तक खेले गए दो मैचों की बात की जाए तो पहला मुका​बला कैनबरा में खेला गया था, जिसे मेजबान ऑस्ट्रेलिया ने 360 रन के भारी अंतर से जीता था, वहीं सीरीज का दूसरा मैच पर्थ में खेला गया, उसे भी ऑस्ट्रेलिया ने 79 रन से जीतकर सीरीज पर कब्जा कर लिया है। अब तीसरा और आखिरी मुकाबला सिडनी में तीन जनवरी से खेला जाएगा। सीरीज पहले ही गवां चुकी पाकिस्तानी टीम के लिए मौका है कि वे ऑस्ट्रेलिया को हराकर सम्मानजनक विदाई पाएं। लेकिन ऐसा नहीं लगता कि ऐसा हो पाएगा। हालांकि मैच तीन जनवरी की सुबह शुरू होगा, उसमें जो टीम भारी पड़ेगी, जीत दर्ज करने में कामयाब होगी। 

ऑस्ट्रेलिया बनाम पाकिस्तान तीसरे टेस्ट के लिए पाकिस्तान की प्लेइंग इलेवन : सईम अयूब, अब्दुल्ला शफीक, शान मसूद, बाबर आजम, साउद शकील, मोहम्मद ​रिजवान, सलमान अली आगा, साजिद खान, हसन अली, मीर हमजा, आमिर जमाल 

इंडिया टीवी पर खेल की ये खबरें भी पढ़ें 

7 जनवरी के बाद टेस्ट क्रिकेट के मैदान पर नजर नहीं आएंगे ये दिग्गज खिलाड़ी

टेस्ट सीरीज के बीच में इस खिलाड़ी का चोरी हुआ खास सामान, VIDEO जारी कर लगाई बड़ी गुहार

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement