Saturday, April 20, 2024
Advertisement

कांटे के मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया से हारी भारतीय महिला क्रिकेट टीम, सीरीज भी गंवाई

भारतीय महिला क्रिकेट टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 7 रनों से हार गई।

Deepesh Sharma Written By: Deepesh Sharma
Published on: December 17, 2022 22:54 IST
INDW vs AUSW- India TV Hindi
Image Source : TWITTER INDW vs AUSW

INDW vs AUSW: भारतीय महिला क्रिकेट टीम को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज के चौथे मुकाबले में 7 रन से हार का सामना करना पड़ा। इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलियाई टीम ने बोर्ड पर 188 रन लगाए थे। लेकिन जवाब में टीम इंडिया पांच विकेट खोकर 181 रन ही बना पाई। कांटे की टक्कर देने के बाद भी इस मुकाबले में भारतीय टीम जीत हासिल नहीं कर पाई और अब ऑस्ट्रेलिया ने इस सीरीज में 3-1 की अजेय बढ़त हासिल कर ली है।

पेरी और गार्डनर का शानदार प्रदर्शन

अनुभवी एलीस पेरी की 42 गेंद में नाबाद 72 रन की पारी और एशले गार्डनर (42 रन और दो विकेट) के ऑलराउंड खेल के दम पर ऑस्ट्रेलिया ने भारतीय टीम को इस मुकाबले में मात दी। पेरी ने अपनी पारी में 7 चौके और 4 छक्के जड़ने के अलावा गार्डनर के साथ तीसरे विकेट के लिए 60 गेंद में 94 रन की साझेदारी की। गार्डनर ने 27 गेंद की पारी में तीन चौके और इतने ही छक्को की मदद से 42 रन बनाए। आखिरी ओवरों में ग्रेस हैरिस ने महज 12 गेंद में 27 रन की आक्रामक पारी खेली। ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाजों ने इस मैच में 19 चौके और 8 छक्के लगाये। भारत के लिए दीप्ति शर्मा सबसे सफल गेंदबाज रही उन्होंने चार ओवर में 35 रन देकर दो विकेट लिए। वहीं राधा यादव ने तीन ओवर में 26 रन देकर एक सफलता हासिल की।

7 रन से हार गई टीम इंडिया

लक्ष्य का पीछा करते हुए भारतीय टीम को  जरूरत के मुताबिक शुरुआत नहीं मिली लेकिन कप्तान हरमनप्रीत कौर ने 30 गेंद में 46 रन , देविका वैद्य ने 26 गेंद में 32 रन और ऋचा घोष ने 19 गेंद में नाबाद 40 रन बनाकर टीम को मैच में बनाए रखा। बड़े स्कोर वाले इस मैच में प्लेयर ऑफ द मैच गार्डनर ने चार ओवर में महज 20 रन देकर दो विकेट लिए। अलाना किंग को भी दो सफलता मिली। उन्होंने तीन ओवर में 23 रन खर्च किए। बड़े लक्ष्य का पीछा करते हुए स्मृति मंधाना (16 रन) और शेफाली वर्मा (11 रन) ने डार्सी ब्राउन के पहले ओवर में तीन चौके जड़े। स्मृति तीसरे ओवर में गार्डनर की गेंद पर बेथ मूनी को कैच देकर पवेलियन लौट गईं। पावरप्ले के आखिरी ओवर में शेफाली ने ब्राउन की लगातार गेंदों पर चौका लगाया लेकिन अगली गेंद पर पेरी को कैच थमा बैठी। पावरप्ले में टीम का स्कोर दो विकेट पर 44 रन था। 

अगले ओवर में गेंदबाजी के लिए आईं स्पिनर अलाना किंग ने जेमिमाह रोड्रिग्ज (आठ रन) को पवेलियन की राह दिखाई। इसके बाद हरमनप्रीत कौर और देविका वैद्य ने संभल कर बल्लेबाजी करने पर ध्यान दिया। मैच के 15वें ओवर में गेंदबाजी के लिए आईं किंग की गेंद पर स्वीपशॉट लगाने की चक्कर में हरमनप्रीत ब्राउन को कैच थमा बैठीं। उन्होंने 30 गेंद की पारी में 6 चौक और 1 छक्का लगाने के अलावा देविका के साथ चौथे विकेट के लिए 72 रन की साझेदारी कर टीम को मैच में बनाए रखा।

ऋचा घोष ने क्रीज पर आते ही शुरुआती दो गेंदों पर चौका लगाया। उन्हें 17वें ओवर में शूट्ट की गेंद  पर मैकग्रा ने कैच टपका कर जीवनदान दिया। इसी ओवर में देविका ने चौका लगाया लेकिन अगले ओवर में गार्डनर की गेंद पर वह स्टंप हो गईं। भारत को आखिरी दो ओवर में 38 रन चाहिए थे और ऋचा ने ग्राहम की शुरुआती दो गेंदों पर दो छक्के और फिर चौका जड़ दिया। आखिरी ओवर में टीम 20 रन चाहिए थे लेकिन ऋचा और दीप्ति की जोड़ी 12 रन ही बना सकी। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement