Sunday, April 28, 2024
Advertisement

WPL 2024 ऑक्शन में 20 साल की ये धाकड़ महिला खिलाड़ी बनी करोड़पति, इस टीम ने किया शामिल

WPL 2024 Auction: विमेंस प्रीमियर लीग के दूसरे सीजन के लिए खिलाड़ियों की ऑक्शन प्रक्रिया मुंबई में शुरू हो चुकी है, जिसमें ऑस्ट्रेलिया की 20 साल की धाकड़ बल्लेबाज फोएबे लिचफील्ड को 1 करोड़ रुपए में गुजरात जायंट्स ने अपनी टीम में शामिल किया है।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Published on: December 09, 2023 16:10 IST
Phoebe Litchfield- India TV Hindi
Image Source : TWITTER फोएबे लिचफील्ड

वुमेंस प्रीमियर लीग (WPL) के दूसरे सीजन के लिए खिलाड़ियों की ऑक्शन प्रक्रिया मुंबई में शुरू हो चुकी है। इसमें सबसे पहले ऑक्शन में ऑस्ट्रेलिया की 20 साल की महिला खिलाड़ी फोएबे लिचफील्ड को गुजरात जायंट्स की टीम ने 1 करोड़ रुपए में अपनी टीम में शामिल किया है। फोएबे ने ऑक्शन में खुद को 30 लाख रुपए के बेस प्राइस में खुद को रजिस्टर कराया था। इसके बाद उनको लेकर गुजरात और यूपी वॉरियर्ज टीम के बीच में बिडिंग वॉर देखने को मिली जिसमें अंत में गुजरात जाएंट्स फोएबे को अपनी टीम का हिस्सा बनाने में सफल रही। ऑस्ट्रेलिया की इस युवा महिला खिलाड़ी ने इंटरनेशनल क्रिकेट में कदम रखने के साथ सुर्खियां बटोरी थीं।

डेब्यू मैच में ही फोएबे ने जीता प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब

फोएबे लिचफिल्ड ने 19 साल की उम्र में इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू करते हुए अपने पहले ही मुकाबले में प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब अपने नाम किया था। ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच खेले गए मैच में फोएबे को बतौर ओपनिंग बल्लेबाज खेलने का मौका मिला था और उन्होंने 92 गेंदों में 78 रनों की शानदार पारी खेलते हुए टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका अदा की थी। इस मैच में फोएबे ने कुल 10 बाउंड्री लगाई थी, जिसमें 9 चौके और 1 छक्का शामिल था। हाल में खत्म हुए महिला बिग बैश लीग के सीजन में फोएबे लिचफील्ड सिडनी थंडर्स वुमेन टीम का हिस्सा थी और उन्होंने 14 मैचों में 28.09 के औसत से कुल 309 रन बनाए थे। फोएबे के इंटरनेशनल करियर को लेकर बात की जाए तो उन्होंने 11 वनडे मैचों में 49.14 के औसत से 344 रन बनाए हैं, जिसमें एक शतकीय और 2 अर्धशतकीय पारियां भी शामिल हैं। वहीं पांच टी20 मैचों में उन्होंने 49.50 के औसत से 99 रन अब तक बनाए हैं।

गुजरात ने मेघना सिंह को भी बनाया अपनी टीम का हिस्सा

इस ऑक्शन में गुजरात जाएंट्स को कुल 10 खिलाड़ियों को अपनी टीम में शामिल करना है, जिसमें एक उन्होंने फोएबे लिचफील्ड को जबकि दूसरे खिलाड़ी के तौर पर उन्होंने मेघना सिंह को अपनी टीम का हिस्सा बनाया है। WPL के पिछले सीजन में उन्हें कोई किसी टीम ने अपना हिस्सा नहीं बनाया था। पिछले सीजन भी उनका बेस प्राइस 30 लाख रुपए था। वहीं मेघना ने अपना आखिरी टी-20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबला दिसंबर 2022 में खेला था। टी 20 अंतरराष्ट्रीय में मेघना के प्रदर्शन की बात करें तों उन्होंने अब तक खेले 9 मैच की 9 पारियों में 37.75 की औसत और 8.16 की इकॉनमी से सिर्फ 4 विकेट अपने नाम किए हैं।

ये भी पढ़ें

IND vs SA: डरबन में फिर बजेगा टीम इंडिया का डंका, ये आंकड़े दे रहे जीत की गारंटी!

साउथ अफ्रीका में टी20 सीरीज से पहले रिंकू सिंह का बड़ा बयान, कहा राहुल द्रविड़ ने...

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement