लैंगर ने ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी को कहा कायर, कप्तान कमिंस ने मुंहतोड़ जवाब देते हुए बंद की बोलती

लैंगर ने ऑस्ट्रेलिया के एक खिलाड़ी को सरेआम कायर कहा था।

Deepesh Sharma Written By: Deepesh Sharma
Published on: November 29, 2022 18:06 IST
Pat Cummins and Justin Langer- India TV Hindi
Image Source : GETTY Pat Cummins and Justin Langer

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम में पिछले कुछ समय से बवाल मचा हुआ है। हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कोच जस्टिन लैंगर ने टीम के किसी खिलाड़ी को बिना नाम लिए सरेआम कायर कहा था। उस बयान के जवाब में ऑस्ट्रेलियाई टीम के वनडे और टेस्ट कप्तान पैट कमिंस ने अब एक बड़ी बात कही है। कमिंस ने साफतौर पर लैंगर को कहा है कि उनकी टीम का कोई भी खिलाड़ी कायर नहीं है।

कमिंस ने दिया लैंगर का जवाब

ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज के बीच बुधवार से शुरू हो रहे पहले टेस्ट से ज्यादा अब लैंगर का बयान चर्चा का विषय बना हुआ है। उस पॉडकास्ट में उन्होंने बिना नाम लिए किसी खिलाड़ी को कायर कहते हुए बताया था कि उस खिलाड़ी ने उनकी पीठ पीछे आलोचना की थी। साथ ही लैंगर ने यह भी कहा था कि कुछ खिलाड़ियों के फीडबैक में पारदर्शिता की कमी थी। पहली बार सार्वजनिक रूप से इस मुद्दे पर बात करते हुए कमिंस ने अपने खिलाड़ियों का जोरदार बचाव किया है। उन्होंने मंगलवार को संवाददाताओं से कहा, "ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम में कोई खिलाड़ी कायर नहीं है और न ही कभी था। मैं शायद निजी बातचीत का खुलासा कभी नहीं करूंगा। मुझे लगता है कि कभी-कभी यह निराशाजनक होता है कि मैदान के बाहर के मुद्दों पर ज्यादा ध्यान दिया जाता है लेकिन इससे हमारी टीम पर कोई असर नहीं पड़ता है।"

लैंगर के बयान से मचा बवाल

शायद इस मुद्दे को शांत करने के लिए लैंगर ने कुछ हद तक अपनी टिप्पणियों को स्पष्ट करने का प्रयास किया है और कहा कि सभी खिलाड़ी 'मेरे छोटे भाई की तरह' थे। कमिंस ऑप्टस स्टेडियम में जहां बात कर रहे थे, वहां पीछे 'जस्टिन लैंगर स्टैंड' था। उन्होंने कहा, "मुझे लगता है कि वह जो कहने की कोशिश कर रहे थे उसके प्रति कोई दुर्भावना नहीं थी और उन्होंने बाद में उसे स्पष्ट भी किया। इसके लिए उन्हें धन्यवाद दिया जाना चाहिए। हालांकि हम पिछले 12 महीनों से जिस तरीके का प्रदर्शन कर रहे हैं, उस पर हमें गर्व है।"

कमिंस ने कहा कि वह लैंगर को कॉमेंट्री बॉक्स में देखने के लिए 'उत्सुक' हैं। लैंगर आने वाले समय में मेजबान ब्रॉडकास्टर की तरफ से कॉमेंट्री टीम का हिस्सा होंगे। कमिंस ने कहा, "लैंगर टीम के आस-पास ही होंगे। हम इस स्टेडियम में खेलना पसंद करते हैं। साथ ही मेरे आदर्श डी के लिली भी इसी राज्य से हैं।"

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

लाइव स्कोरकार्ड