Saturday, April 27, 2024
Advertisement

वनडे वर्ल्ड कप में प्लेइंग 11 से बाहर हुए, अब इस खिलाड़ी ने वर्ल्ड रिकॉर्ड की बराबरी कर दिया जवाब

ऑस्ट्रेलिया के घरेलू वनडे कप टूर्नामेंट में साउथ ऑस्ट्रेलिया और क्वींसलैंड के बीच हुए मुकाबले में ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट टीम का हिस्सा एलेक्स कैरी ने विकेटकीपिंग के जरिए एक ऐसे इंटरनेशनल रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है, जिसे इससे पहले सिर्फ 2 विकेटकीपर ही वर्ल्ड क्रिकेट में करने में कामयाब हो सके हैं।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Published on: February 14, 2024 17:58 IST
Alex Carey- India TV Hindi
Image Source : GETTY एलेक्स कैरी

ऑस्ट्रेलिया में खेले जा रहे उनके घरेलू वनडे टूर्नामेंट में ऑस्ट्रेलियाई विकेटकीपर बल्लेबाज एलेक्स कैरी ने साउथ ऑस्ट्रेलिया की तरफ से खेलते हुए क्वींसलैंड के खिलाफ मैच में एक ऐसा कारनामा कर दिया जो इससे पहले वर्ल्ड क्रिकेट में भी सिर्फ 2 ही विकेटकीपर करने में कामयाब हो सके थे। एलेक्स कैरी ने इस मुकाबले में विकेट के पीछे कुल 8 कैच पकड़े। एलेक्स कैरी को ऑस्ट्रेलिया की वनडे वर्ल्ड कप 2023 की टीम में चुना गया था लेकिन उन्हें सिर्फ एक मुकाबले में खेलने का मौका मिला था और उसके बाद से वह प्लेइंग 11 का हिस्सा नहीं बन पाए थे।

जॉर्डन बकिंघम की गेंदबाजी में पकड़े 5 कैच

एलेक्स कैरी ने ऑस्ट्रेलिया की प्लेइंग 11 से बाहर होने के बाद पहली बार 50 ओवर के किसी मैच में खेलने उतरे थे। उन्होंने इस मुकाबले में विकेट के पीछे पकड़े 8 कैचों में से 5 कैच जॉर्डन बकिंघम की गेंदबाजी में लपके। वर्ल्ड क्रिकेट में अब तक सिर्फ 2 विकेटकीपर ही लिस्ट ए फॉर्मेट में एक मैच में 8 कैच पकड़ने का कारनामा कर चुके हैं। इसमें दोनों ही खिलाड़ी इंग्लैंड से हैं, जिसमें एक डेरेक टेलर हैं, जिन्होंने साल 1982 में समरसेट के लिए खेलते हुए ये कारनामा किया था, तो दूसरे जेम्स पाइप हैं जिन्होंने साल 2021 में वॉर्सेस्टरशर की तरफ से खेलते हुए मैच में कुल 8 कैच लपके थे।

साउथ ऑस्ट्रेलिया ने 5 विकेट से मैच को किया अपने नाम

इस मुकाबले को लेकर बात की जाए तो क्वींसलैंड की टीम अपने 49.4 ओवरों में इस मुकाबले में 218 रन बनाकर सिमट गई, जिसमें साउथ ऑस्ट्रेलिया के लिए गेंद से जॉर्डन बकिंघम ने 6 विकेट हासिल किए। इसके अलावा थॉर्टन भी 2 विकेट अपने नाम करने में कामयाब रहे। वहीं टारगेट का पीछा करते हुए साउथ ऑस्ट्रेलिया ने अपने 5 विकेट जरूर गंवा दिए लेकिन 44.1 ओवरों में उन्होंने इसे हासिल कर लिया। टीम के लिए जीत में बल्ले से थॉमस कैली 81 और कप्तान नाथन मैक्स्वेनी ने 52 रनों का अहम दिया। साउथ ऑस्ट्रेलिया के लिए ये टूर्नामेंट इस बार कुछ खास नहीं रहा जिसमें वह 7 मैचों में से सिर्फ 1 में जीत हासिल करने में कामयाब हो सके।

ये भी पढ़ें

4 मैचों में 3 शतक लगाकर टीम इंडिया के कैंप में पहुंचा ये ​बल्लेबाज, विरोधियों में खलबली

रवींद्र जडेजा नहीं मानते इंग्लैंड को सबसे मजबूत टीम, राजकोट टेस्ट से पहले दिया सनसनीखेज बयान

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement