Monday, May 06, 2024
Advertisement

रवींद्र जडेजा नहीं मानते इंग्लैंड को सबसे मजबूत टीम, राजकोट टेस्ट से पहले दिया सनसनीखेज बयान

India vs England: राजकोट के मैदान पर भारत और इंग्लैंड के बीच 15 फरवरी से 5 मैचों की टेस्ट सीरीज का तीसरा मुकाबला खेला जाएगा। इस मैच से पहले ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा ने इंग्लैंड टीम के टेस्ट क्रिकेट में आक्रामण खेलने की रणनीति को लेकर अपने बयान से सभी को जरूर चौंका दिया है।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Published on: February 14, 2024 16:02 IST
India vs England- India TV Hindi
Image Source : GETTY भारत बनाम इंग्लैंड

भारत और इंग्लैंड के बीच राजकोट के मैदान पर 15 फरवरी से 5 मैचों की टेस्ट सीरीज का तीसरा मुकाबला खेला जाएगा। इस मैच में टीम इंडिया की प्लेइंग 11 में कुछ बदलाव होना तय माना जा रहा है, जिसमें ऑलराउंडर खिलाड़ी रवींद्र जडेजा की वापसी देखने को मिल सकती है, तो वहीं श्रेयस अय्यर के आखिरी तीन टेस्ट से बाहर होने के बाद सरफराज खान को इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू का मौका मिल सकता। वहीं तीसरे टेस्ट से एक दिन पहले हुई प्रेस वार्ता में आए रवींद्र जडेजा ने इंग्लैंड टीम के खेलने की रणनीति को लेकर पूछे गए सवाल पर कहा कि वह आक्रामक होकर खेलते हैं। हमें बस इससे तालमेल बैठाना होगा और उसी अनुसार योजना बनानी होगी।

मैं इंग्लैंड को सबसे कड़ी टीम नहीं मानता

रवींद्र जडेजा ने इंग्लैंड टीम को लेकर दिए अपने बयान में कहा कि उन्हें सबसे कड़ी टीमों में से एक नहीं कहूंगा। अन्य टीमों ते लिए भारत आकर जीतना आसान काम नहीं है। अगर हमनें हैदराबाद टेस्ट की दूसरी पारी में छोटी-छोटी गलतियां नहीं की होती तो हम नहीं हारते। टेस्ट क्रिकेट में जितना संभव हो उतना सरल गेंदबाजी करना बेहतर है क्योंकि उनके बल्लेबाज प्रत्येक मौके पर शॉट खेलने का प्रयास करेंगे। अगर हम इसके अनुसार बदलाव करेंगे तो संभव है कि हम और अधिक रन लुटा दें और विकेट भी नहीं मिले। हम इसे सरल रखेंगे और वह जो करना चाहते हैं उन्हें वह करने देंगे। हमारी अपनी रणनीति है और अगर हम इस पर कायम रहते हैं तो सफल होने की संभावना अधिक है।

अपनी फिटनेस को लेकर जडेजा ने दी ये अपडेट

विशाखापट्टनम टेस्ट मैच में अनफिट होने की वजह से प्लेइंग 11 से बाहर रहने वाले रवींद्र जडेजा ने राजकोट टेस्ट मैच से पहले उनकी फिटनेस को लेकर पूछे गए सवाल को लेकर कहा कि यह निराशाजनक है लेकिन इन दिनों क्रिकेट काफी बढ़ गया है और यह हमेशा दिमाग में रहता है। मैं मैदान में कहीं छिप नहीं सकता, मैं किसी भी फॉर्मेट में हमेशा महत्वपूर्ण स्थानों पर फील्डिंग करता हूं और शायद यही कारण है गेंद अक्सर मेरे पास आती है। राजकोट टेस्ट में मैं अपना 100 फीसदी देना चाहूंगा और खुद को चोटिल होने से बचाना भी चाहूंगा। जब जरूरत नहीं हो तो कूदने से बचूंगा। बस यही है। मैं इसके बारे में ज्यादा नहीं सोचता क्योंकि ऐसा मेरे साथ पहले भी हो चुका है।

(PTI INPUTS)

ये भी पढ़ें

राजकोट टेस्ट के लिए एक दिन पहले ही प्लेइंग इलेवन का ऐलान, टीम में इतने बदलाव

राजकोट के मैदान में उतरते ही बेन स्टोक्स रचेंगे इतिहास, मुकाबले से पहले क्या बोले कप्तान

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement