Sunday, May 12, 2024
Advertisement

राजकोट टेस्ट के लिए एक दिन पहले ही प्लेइंग इलेवन का ऐलान, टीम में इतने बदलाव

टीम इंडिया और इंग्लैंड के बीच सीरीज का तीसरा मैच 15 फरवरी से राजकोट में खेला जाएगा। इसके लिए इंग्लैंड की ओर से अपनी प्लेइंग इलेवन का ऐलान कर दिया गया है।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Updated on: February 14, 2024 14:46 IST
ben stokes- India TV Hindi
Image Source : GETTY राजकोट टेस्ट के लिए एक दिन पहले ही प्लेइंग इलेवन का ऐलान, टीम में इतने बदलाव

IND vs ENG Test : राजकोट में भारत और इंग्लैंड के बीच 15 फरवरी से 5 टेस्ट मैचों की सीरीज का तीसरा मुकाबला खेला जाना है। इसके लिए दोनों टीमें इस वक्त वहीं पर हैं और अपनी अपनी तैयारी में जुटी हैं। वैसे तो प्लेइंग इलेवन का ऐलान मैच के दिन टॉस के वक्त किया जाता है, लेकिन अब कुछ ऐसी परम्पराएं पड़ रही हैं कि टीमें अपने 11 खिलाड़ियों का ऐलान एक दिन पहले ही कर देती हैं। हालांकि भारतीय टीम की ओर से ऐसा कुछ नहीं किया जाता। इस बार भी तीसरे टेस्ट से एक दिन पहले ही इंग्लैंड की ओर से अपने उन 11 खिलाड़ियों का ऐलान कर दिया गया है, जो राजकोट में खेलते हुए नजर आएंगे। टीम में एक बदलाव किया गया है। 

शोएब बशीर की जगह मार्क वुड की प्लेइंग इलेवन में एंट्री 

इंग्लैंड की ओर से राजकोट में होने वाले टेस्ट मैच के लिए प्लेइंग इलेवन का ऐलान कर दिया गया है। इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड की ओर से बताया गया है कि टीम में एक बदलाव है। जब टीम के 12 खिला​ड़ियों के नाम सामने आए थे, तब उसमें मार्क वुड का नाम शामिल किया गया था, उसके बाद से ही संभावना जताई जा रही थी कि वुड 11 खिलाड़ियों में शामिल होंगे, लेकिन बाहर कौन जाएगा, इसको लेकर सस्पेंस था। अब साफ हो गया है कि मार्क वुड शोएब बशीर की जगह आएंगे। यानी शोएब बशीन का पत्ता कट गया है। इसके बाद ये भी साफ हो गया है कि इंग्लैंड की टीम इस सीरीज में पहली बार दो पेसर्स के साथ मैदान में उतरने के लिए तैयार है। 

जेम्स एंडरसन के साथ उतरेंगे मार्क वुड 

पहले टेस्ट में मार्क वुड खेले थे, इसके बाद जब वे दूसरे टेस्ट के लिए रेस्ट पर गए तो जेम्स एंडरसन ने उनकी जगह ली। लेकिन अब जेम्स एंडरसन तो टीम में रहेंगे ही, साथ ही मार्क वुड की भी एंट्री हुई है। ऐसे में माना जा सकता है कि पिच पर इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स और कोच ब्रेंडन मैकुलम को तेज गेंदबाजों के लिए मदद दिखी होगी, उसके बाद दो पेसर्स के साथ उतने का फैसला किया गया है। हालांकि बाकी टीम में कोई भी बदलाव या फेरबदल नहीं किया गया है। 

राजकोट टेस्ट के लिए इंग्लैंड की प्लेइंग इलेवन : जैक क्रॉली, बेन डकेट, ओली पोप, जो रूट, जॉनी बेयरस्टो, बेन स्टोक्स (कप्तान), बेन फॉक्स, रेहान अहमद, टॉम हार्टले, मार्क वुड, जेम्स एंडरसन। 

इंडिया टीवी पर खेल की ये खबरें भी पढ़ें 

राजकोट के मैदान में उतरते ही बेन स्टोक्स रचेंगे इतिहास, मुकाबले से पहले क्या बोले कप्तान

WTC : रोहित शर्मा की इस खिलाड़ी से होगी जंग, क्या हिटमैन बन पाएंगे विनर

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement