Wednesday, May 22, 2024
Advertisement

WTC : रोहित शर्मा की इस खिलाड़ी से होगी जंग, क्या हिटमैन बन पाएंगे विनर

भारत और इंग्लैंड के बीच राजकोट में होने वाला तीसरा टेस्ट विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के तहत खेला जाएगा। इसमें रोहित शर्मा इंग्लैंड के ही बल्लेबाज को पीछे छोड़ सकते हैं।

Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: February 14, 2024 12:11 IST
rohit sharma- India TV Hindi
Image Source : GETTY WTC : रोहित शर्मा की इस खिलाड़ी से होगी जंग, क्या हिटमैन बन पाएंगे विनर

India vs England Test Rohit Sharma : आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का ये तीसरा सीजन चल रहा है। इस सीजन में टीमें तो मैच के बाद आगे पीछे हो ही रही हैं, साथ ही खिलाड़ी भी ज्यादा से ज्यादा रन और विकेट लेकर एक दूसरे से आगे निकलने की होड़ में लगे हैं। विराट कोहली ने इंग्लैंड के खिलाफ खेली जा रही पूरी ही सीरीज मिस कर दी है। लेकिन रोहित शर्मा जरूर खेल रहे हैं। ये बात और है कि वे ज्यादा रन अब तक इस सीरीज में नहीं बना सके हैं। इस बीच रोहित शर्मा जब तीसरे टेस्ट मुकाबले में खेलने के लिए उतरेंगे तो उनके लक्ष्य पर होगा इंग्लैंड के ही बल्लेबाज जैक क्रॉले को पीछे छोड़ना। 

रोहित क्रॉले को छोड़ सकते हैं पीछे

दरअसल डब्ल्यूटीसी के अब तक के इतिहास की बात करें तो इसमें सबसे ज्यादा रन इंग्लैंड के जो रूट ने बनाए हैं। 49 मैचों में 4039 रन बनाकर वे सबसे आगे चल रहे हैं। वहीं बात अगर रोहित शर्मा की करें तो वे इस वक्त दसवें नंबर पर हैं। उनसे आगे नौवें नंबर पर इंग्लैंड के जैक क्रॉले हैं,​ जिनके नाम रोहित से कुछ ही रन ज्यादा हैं। जैक क्रॉले ने अब तक विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के तहत 35 मुकाबले खेलकर 2256 रन बनाए हैं। वहीं ​हिटमैन के नाम से मशहूर रोहित ने 29 मैच खेलकर 2242 रन अपने नाम किए हैं। यानी क्रॉले को पीछे करने के लिए रोहित शर्मा को महज 14 रन की ही जरूर है। अगर वे ऐसा कर गए तो इस लिस्ट में नौवें नंबर पर आ जाएंगे। 

रोहित शर्मा को क्रॉले से 15 रन ज्यादा बनाने होंगे

वैसे तो रोहित शर्मा के लिए इस काम को अंजाम देना कोई मुश्किल काम नहीं है। लेकिन दिक्कत ये भी है कि जहां एक ओर रोहित बल्लेबाजी करेंगे, वहीं इंग्लैंड के लिए जैक क्रॉले भी खेलते हुए नजर आएंगे। जब मुकाबल खत्म होगा, तभी साफ होगा कि नौवें और दसवें नंबर पर कौन सा बल्लेबाज रहता है। अगर मैच में रोहित ने क्रॉले से 15 रन ज्यादा रन बना लिए तो वे उनसे आगे निकल जाएंगे। रोहित को जहां अपने रन बनाने होंगे, वहीं भारतीय गेंदबाज अगर क्रॉले को जल्द पवेलियन भेज दें तो अच्छा रहेगा। 

टॉप 10 में केवल एक ही भारतीय बल्लेबाज 

विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के इतिहास में टॉप 10 बल्लेबाजों में भारत की ओर से केवल रोहित शर्मा ही हैं। बाकी बल्लेबाजों के रन उनसे भी कम हैं। विराट कोहली इस वक्त 11वें स्थान पर हैं। उन्होंने 36 मैच खेलकर 2235 रन बनाए हैं। वे बाकी सीरीज के तीन मैच भी नहीं खेलेंगे, ऐसे में उनके रनों में बढ़ोत्तरी नहीं होगी। देखना होगा कि रोहित शर्मा सीरीज के बाकी मैचों में कैसा प्रदर्शन करते हैं। 

इंडिया टीवी पर खेल की ये खबरें भी पढ़ें 

शुभमन गिल और जसप्रीत बुमराह ने बढ़ाई टीम इंडिया की टेंशन, क्या है लेटेस्ट अपडेट

ईशान किशन की वापसी पर बड़ा अपडेट, IPL 2024 से पहले इस टूर्नामेंट में खेलते आएंगे नजर!

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement