Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

शुभमन गिल और जसप्रीत बुमराह ने बढ़ाई टीम इंडिया की टेंशन, क्या है लेटेस्ट अपडेट

राजकोट के सौराष्ट्र क्रिकेट स्टेडियम पर भारत और इंग्लैंड के बीच तीसरा टेस्ट मुकाबला खेला जाना है, इसके लिए तैयारी पूरी हो गई है।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: February 14, 2024 11:38 IST
jasprit bumrah - India TV Hindi
Image Source : GETTY शुभमन गिल और जसप्रीत बुमराह ने बढ़ाई टीम इंडिया की टेंशन, क्या है लेटेस्ट अपडेट

India vs England 3rd Test Rajkot : भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही 5 मैचों की टेस्ट सीरीज में अब तीसरे मुकाबले की बारी है। सीरीज का तीसरा मैच 15 फरवरी से राजकोट में खेला जाएगा। इसके लिए दोनों टीमें तैयार हैं। रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम इंडिया वैसे ही अपने खिलाड़ियों की इंजरी से जूझ रही है। इस बीच दो और प्लेयर्स ने टेंशन बढ़ाने का काम किया था। ये दोनों ही मैच विनर हैं। हम बात कर रहे हैं सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल और तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की। हालांकि फिलहाल सब ठीक बताया जा रहा है। 

बुमराह देरी से पहुंचे राजकोट 

राजकोट में भारत और इंग्लैंड के बीच तीसरा मैच खेला जाना है। इसके लिए कप्तान रोहित शर्मा और बाकी चुनी गई टीम के खिलाड़ी वहां पहुंच चुके हैं। इस बीच मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि मैच से दो दिन पहले यानी मंगलवार शाम तक जसप्रीत बुमराह टीम के साथ राजकोट में नहीं जुड़े थे। पहले इस बात की संभावना जताई जा रही थी कि बुमराह को तीसरे टेस्ट में रेस्ट दिया जा सकता है। दूसरे और तीसरे टेस्ट के बीच करीब 10 का गैप भी था, इसलिए खिलाड़ी अपने अपने घर चले गए थे। यहां तक कि इंग्लैंड के खिलाड़ी भी अपनी तैयारी के लिए आबुधाबी गए थे, जो अब वापस आ गए हैं। हालांकि अब खबर ये आ रही है कि बुमराह मंगलवार रात को राजकोट पहुंच गए हैं। इससे कुछ राहत की सांस ली जा सकती है। 

शुभमन गिल ने नहीं की प्रैक्टिस, चोट ज्यादा गंभीर नहीं 

बात अगर शुभमन गिल की करें तो वे टीम के साथ राजकोट में ही हैं, लेकिन पता चला है कि उन्होंने मंगलवार को टीम के ट्रेनिंग सेशन में भाग नहीं लिया। दूसरे टेस्ट के दूसरे दिन ही ​फील्डिंग के दौरान शुभमन को चोट लगी थी, इसके बाद सरफराज खान को मैदान पर उनकी जगह ​फील्डिंग करनी पड़ी थी। हालांकि चोट ज्यादा दिक्कत तलब तो नहीं है, लेकिन फिर भी कोई रिस्क न लेते हुए शुभमन ने अभ्यास नहीं किया। माना जा रहा है कि दिक्कत की कोई बात नहीं है, वे तीसरे टेस्ट में भी खेलते हुए नजर आएंगे। 

सरफराज खान और ध्रुव जुरैल को डेब्यू का मौका संभव 

जहां तक भारतीय टीम के बाकी खिलाड़ियों की बात की जाए तो अब तक जानकारी हाथ लगी है कि रजत पाटीदार के डेब्यू के बाद अब सरफराज खान और ध्रुव जुरैल को भी टेस्ट डेब्यू का मौका दिया जा सकता है। ध्रुव जुरैल केएस भरत की जगह विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी निभाएंगे, वहीं सरफराज की एंट्री श्रेयस अय्यर की जगह होगी, जो पूरी सीरीज से बाहर हो गए हैं। भारतीय टीम में रोहित और अश्विन के अलावा रवींद्र जडेजा के बाद कोई भी ज्यादा अनुभवी खिलाड़ी नहीं हैं। ऐसे में भारतीय टीम के लिए अगला मुकाबला काफी ज्यादा मुश्किल होने वाला है। देखना होगा कि टीम कैसा प्रदर्शन करती है। 

इंडिया टीवी पर खेल की ये खबरें भी पढ़ें 

ईशान किशन की वापसी पर बड़ा अपडेट, IPL 2024 से पहले इस टूर्नामेंट में खेलते आएंगे नजर!

PSL में अचानक बदला गया इस टीम का कप्तान, साउथ अफ्रीका के स्टार खिलाड़ी को दी गई जिम्मेदारी

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement