Friday, May 03, 2024
Advertisement

'वो कुछ ज्यादा ही...; आवेश खान ने RCB वाले मैच में क्यों फेंका हेलमेट? आखिरकार तोड़ी चुप्पी

लखनऊ सुपर जायंट्स के तेज गेंदबाज आवेश खान ने आरसीबी के खिलाफ हेलमेट फेंकने को लेकर अब सफाई दी है।

Deepesh Sharma Written By: Deepesh Sharma
Published on: June 19, 2023 11:07 IST
Avesh Khan Helmet- India TV Hindi
Image Source : TWITTER Avesh Khan Helmet

आईपीएल 2023 के 15वें मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम जब सामने आईं तो कांटे की टक्कर देखने को मिली। इस मैच में 200 से ज्यादा रनों के टारगेट को चेज कर रही लखनऊ की टीम ने आखिरी गेंद पर जीत हासिल की। लेकिन इस मैच में जीत हासिल करने के बाद लखनऊ के खिलाड़ी आवेश खान ने जो किया उसके चलते वो दुनियाभर में सुर्खियां बटोर गए। आवेश ने मैच के बाद सेलिब्रेट करते हुए अपना हेलमेट ग्राउंड में दे मारा। जिसके चलते वो जमकर ट्रोल हुए। अब आवेश ने उस मामले में अपनी सफाई दी है।

मैच में हुआ क्या था?

बता दें कि उस मैच में 213 रन के बड़े टारगेट को चेज करते हुए लखनऊ की टीम को आखिरी गेंद पर सिर्फ 1 रन की जरूरत थी। हालांकि उनके 9 विकेट गिर चुके थे। तभी गेंदबाजी कर रहे हर्षल पटेल ने बल्लेबाजी कर रहे आवेश खान को बीट कर दिया। लेकिन लखनऊ के बल्लेबाज बाय का रन लेने के लिए दौड़ पड़े। रन पूरा करने के बाद आवेश ने अपना हेलमेट उतारकर जोर से फेंका। उनकी इसी हरकत के लिए बीसीसीआई से उन्हें जमकर डांट पड़ी।

अब दी आवेश ने सफाई

आवेश खान हेलमेट वाली घटना के बाद से सोशल मीडिया पर जमकर ट्रोल हुए। अलग-अलग सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर आवेश का मजाक उड़ाया गया। अब इंडियन एक्सप्रेस से बातचीत करते हुए आवेश ने बताया कि उन्हें इस बात का मलाल है कि उन्होंने मैच के बाद हेलमेट फेंका। आवेश ने कहा कि हेलमेट वाली घटना मेरी ओर से बहुत ज्यादा थी। बाद में मुझे खुद भी ये अहसास हुआ कि मुझे ऐसा नहीं करना चाहिए था। ये सब हीट ऑफ द मोमेंट में ही हो गया। 

बाद में मिली थी सजा

इस घटना के बाद आईपीएल ने अपनी वेबसाइट पर लिखा कि लखनऊ सुपरजायंट्स के आवेश खान को आचार संहिता के उल्लंघन के लिए फटकार लगाई गई है। आवेश ने आईपीएल की आचार संहिता के लेवल 1 के अपराध 2.2 को स्वीकार किया और मंजूरी भी मान ली थी।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement