Friday, March 29, 2024
Advertisement

Avesh Khan Asia Cup 2022: आवेश खान एशिया कप से बाहर, इस खिलाड़ी की टीम इंडिया में एंट्री

Avesh Khan Asia Cup 2022: बीमार चल रहे आवेश खान को एशिया कप से बाहर होना पड़ा है। उनकी जगह दीपक चाहर को टीम में शामिल किया गया है।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Updated on: September 06, 2022 21:56 IST
Awesh Khan- India TV Hindi
Image Source : GETTY Awesh Khan

Highlights

  • एशिया कप 2022 से बाहर हुए आवेश खान
  • हांगकांग के मैच के बाद हो गए थे बीमार
  • आवेश खान की जगह दीपका चाहर टीम में शामिल

Avesh Khan Asia Cup 2022: एशिया कप 2022 से भारतीय टीम के तेज गेंदबाज आवेश खान बाहर हो चुके हैं। कुछ दिनों पहले उनकी तबियत खराब होने की खबर आई थी। आवेश खान की जगह दीपक चाहर को टीम में शामिल किया गया है। इससे पहले रविंद्र जडेजा भी चोटिल होकर एशिया कप से बाहर हो गए थे। ऐसे में अक्षर पटेल को उनकी जगह रिप्लेसमेंट के तौर पर लाया गया था। एशिया कप में आवेश खान ने सिर्फ 2 ही मैच खेला था। जिसके बाद उनके तबियत बिगड़ गई थी। तबसे भारतीय टीम को अपने प्लेइंग XI में काफी ज्यादा बदलाव करना पड़ा था।

एशिया कप में महंगे साबित हुए आवेश 

एशिया कप 2022 में आवेश खान का प्रदर्शन बेहद खराब रहा। आईपीएल 2022 में अच्छा प्रदर्शन करने के बाद उन्हें भारतीय टीम में मौका दिया गया था। मगर एशिया कप में उन्होंने सिर्फ 2 ही मैच खेला और दोनों ही मैचों में वह खासा महंगे साबित हुए। उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ 2 ओवर में 19 रन दिए और एक विकेट झटका। वहीं हांगकांग के खिलाफ उन्होंने 4 ओवर में 53 रन दिए। मगर अब वह टूर्नामेंट से बाहर हो चुके हैं। दीपक चाहर को उनकी जगह टीम में मौका मिला है। दीपका चाहर आईपीएल 2022 के दौरान कमर की चोट की वजह से टूर्नामेंट से बाहर हो गए थे। उन्होंने जिम्बाब्वे के खिलाफ भारतीय टीम में वापसी की और शानदार प्रदर्शन किया। 

क्या बोले बीसीसीआई अधिकारी 

बीसीसीआई के एक अधिकारी ने कहा कि ‘आवेश को बुखार है और साइनस की समस्या होने से परेशानी बढ़ गई है। वह टूर्नामेंट में आगे नहीं खेल सकेंगे। दीपक चाहर को टीम में शामिल किया गया है।’ आवेश वेस्टइंडीज दौरे से ही खराब फॉर्म में है। बुखार के कारण वह पाकिस्तान के खिलाफ मैच नहीं खेल सके थे लेकिन कोच राहुल द्रविड़ को उम्मीद थी कि वह बाकी मैचों के लिए फिट हो जाएंगे। चाहर बेहतरीन स्विंग गेंदबाज हैं जो पावरप्ले की ओवरों में विकेट लेने में माहिर हैं। फिटनेस की वजह से उन्हें एशिया कप की मुख्य टीम में नहीं चुना गया लेकिन वह रिजर्व के तौर पर टीम के साथ थे।

यह भी पढ़े: सर्जरी सफल होने पर जडेजा ने कहा धन्यवाद, टी20 विश्व कप टीम से बाहर होना तय!

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement