Thursday, May 09, 2024
Advertisement

वर्ल्ड कप में उतरने से पहले बाबर आजम का ऐलान, भारत में करने जा रहे हैं बड़ा कारनामा?

बाबर आजम ने भारत आने से पहले एक बड़ा बयान दिया है। पाकिस्तानी टीम किसी भी वक्त वर्ल्ड कप के लिए भारत पहुंच सकती है।

Deepesh Sharma Written By: Deepesh Sharma
Published on: September 26, 2023 20:37 IST
Babar Azam- India TV Hindi
Image Source : PTI Babar Azam

वनडे वर्ल्ड कप 2023 को शुरू होने में अब 10 दिन से भी कम समय बचा हुआ है। इस टूर्नामेंट की शुरुआत भारत में 5 अक्टूबर से होने वाली है। एक-एक कर सभी टीमें अब वर्ल्ड कप के लिए भारत आ रही है। पाकिस्तान की टीम भी वर्ल्ड कप के लिए भारत आने के लिए तैयार है। भारत में होने वाले वर्ल्ड कप से पहले पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने एक बड़ा बयान दिया है। 

वर्ल्ड कप से पहले बाबर ने क्या कहा?

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के अधिकतर सदस्य इससे पहले भारत में नहीं खेले हैं लेकिन कप्तान बाबर आजम ने भरोसा जताते हुए कहा कि उनकी टीम ने 5 अक्टूबर से शुरू हो रहे वनडे वर्ल्ड कप के लिए अच्छी तैयारी की है। पाकिस्तान टीम के वीजा को सोमवार रात स्वीकृति मिल गई और टीम बुधवार को दुबई होते हुए हैदराबाद पहुंचेगी। इससे पहले सिर्फ मोहम्मद नवाज और आगा सलमान ही भारत में खेले हैं। बाबर चोट के कारण 2016 में टी20 विश्व कप के लिए भारत नहीं आ पाए थे। बाबर ने कहा कि हालांकि हम इससे पहले भारत में नहीं खेले हैं, हम अधिक दबाव नहीं ले रहे। हमने अपनी तैयारी की है और हमने सुना है कि परिस्थितियां अन्य एशियन देशों जैसी ही होंगी। उन्होंने कहा कि इस बार कप्तान के रूप में यात्रा करना मेरे लिए काफी सम्मान की बात है, उम्मीद करता हूं कि इस बार हम ट्रॉफी के साथ वापस आएंगे। 

बाबर आजम से काफी उम्मीदें

बाबर आजम से आईसीसी की इस बड़े टूर्नामेंट में काफी रन बनाने की उम्मीद है। पाकिस्तानी कप्तान भी 14 अक्टूबर को अहमदाबाद में भारत के खिलाफ होने वाले बड़े मुकाबले को लेकर उत्सुक है। बाबर ने कहा कि मैं अहमदाबाद में खेलने को लेकर रोमांचित हूं क्योंकि स्टेडियम खचाखच भरा होगा। मैं अपनी क्षमता के मुताबिक प्रदर्शन करने का सर्वश्रेष्ठ प्रयास करूंगा। मैं अपनी व्यक्तिगत उपलब्धियों को लेकर चिंतित नहीं हूं, मैं सुनिश्चित करना चाहता हूं कि मैं जो भी करूं उससे टीम को नतीजों में मदद मिले। उन्होंने कहा कि जब भी कोई दौरा होने वाला होता है तो मैं उसकी योजना बनाने में कुछ समय लगाता हूं। मैं विरोधी टीम को देखते हुए तैयारी करता हूं। मैं अपने लिए लक्ष्य तय करने का प्रयास करता हूं और मैदान पर अपना शत प्रतिशत देता हूं। 

एशिया कप में मिली थी हार

पाकिस्तान को एशिया कप जीतने का प्रबल दावेदार माना जा रहा था लेकिन टीम इस टूर्नामेंट से खाली हाथ लौटी जिसे भारत ने जीता। टीम के स्टार तेज गेंदबाज नसीम शाह भी इस टूर्नामेंट में चोटिल होकर विश्व कप से बाहर हो गए हैं जबकि टीम के गेंदबाजी और बल्लेबाजी दोनों विभाग में समस्याएं हैं। आजम ने खराब फॉर्म से जूझ रहे खिलाड़ियों का समर्थन करने की जरूरत पर जोर दिया जिसमें फखर जमां और शादाब खान जैसे खिलाड़ी शामिल हैं जो एशिया कप में प्रभावी प्रदर्शन करने में नाकाम रहे।

रोहित शर्मा को खलेगी इन स्टार खिलाड़ियों की कमी, तीसरा वनडे शुरू होने से पहले ही हुए बाहर!

विश्व कप 2023 से पहले इंग्लैंड का बड़ा धमाका, आप भी दबा लेंगे दांतों तले अंगुलियां

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement