Thursday, May 09, 2024
Advertisement

बाबर आजम ने भारत आते ही दिखाया अपना जलवा, मैच में कूटे रन

Babar Azam in India : पाकिस्तान क्रिकेट टीम आईसीसी ​वर्ल्ड कप 2023 से पहले न्यूजीलैंड के खिलाफ प्रैक्टिस मैच खेल रही है। इस बीच कप्तान बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान ने कमाल की बल्लेबाजी की।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: September 29, 2023 16:57 IST
Babar Azam - India TV Hindi
Image Source : GETTY Babar Azam

Babar Azam showed his magic as soon as he came to India scored runs in the match PAK vs NZ practice match : आईसीसी ​वर्ल्ड कप 2023 की तैयारियों को अब अमलीजामा पहनाने का वक्त है। प्रैक्टिस मैच का आगाज हो चुका है। टीमें अपनी तैयारी की जांच और परख कर रही हैं। प्रैक्टिस मैच का वैसे तो बहुत ज्यादा महत्व नहीं होता। कितना भी बेहतर या फिर बदतर प्रदर्शन कीजिए, रिकॉर्ड बुक में ये आंकड़े नहीं जोड़े जाते। वनडे विश्वकप के आगाज से पहले आईसीसी की ओर से सभी टीमों को दो दो प्रैक्टिस मैच खेलने के लिए मिल रहे हैं। इस बीच पाकिस्तानी टीम ने बुधवार को भारत में कदम रख दिए थे और इसके बाद गुरुवार को टीम ने मैदान पर उतरकर हल्का सा अभ्यास भी किया। इसके बाद शुक्रवार को टीम पहला अभ्यास मैच खेल रही है। टीम का मुकाबला न्यूजीलैंड से हो रहा है। 

पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच हैदराबाद में खेला जा रहा है प्रैक्टिस मैच 

पाकिस्तान बनाम न्यूजीलैंड मुकाबले में पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। सलामी बल्लेबाज के तौर पर अब्दुल्ला शफीक और इमाम उल हक मैदान पर उतरे। इमाम उल हक का खराब फार्म यहां भी जारी रहा। वे दस गेंद पर केवल एक रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद कप्तान बाबर आजम नंबर तीन पर बल्लेबाजी के लिए उतरे। उधर दूसरे सलामी बल्लेबाज अब्दुला शफीक भी ज्यादा कुछ नहीं कर सके और 25 बॉल पर 14 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। इसमें एक चौका शामिल थे। नंबर चार पर बल्लेबाजी के लिए मोहम्मद रिजवान आते हैं। अब मैदान में बाबर आजम और रिजवान की हिट जोड़ी नजर आ रही है। इस बीच कुछ देर के बारिश आई और मैच में खलल पड़ा, लेकिन कुछ ही देर में बारिश बंद होने के बाद फिर से मुकाबला शुरू हो गया। बाबर आजम ने भारत ने आते ही रन बनाने शुरू कर दिए हैं। उन्होंने अपना अर्धशतक पूरा किया। बाबर आजम ने केवल 60 बॉल पर ही अपना पचासा पूरा कर लिया। इसमें चौके और छके भी शामिल रहे। उधर दूसरे छोर पर मोहम्मद रिजवान ने भी अपना अर्धशतक जल्द ही पूरा कर लिया। इन दोनों के बीच अच्छी साझेदारी हुई। 

Pakistan Schedule in ODI World Cup 2023

Image Source : INDIA TV
Pakistan Schedule in ODI World Cup 2023

बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान के बीच अच्छी साझेदारी 
पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड यानी पीसीबी ने आईसीसी वर्ल्ड कप के लिए जिस पाकिस्तान टीम का ऐलान किया है, उसमें केवल दो ही बल्लेबाज ऐसे हैं, जो इससे पहले भारत में आकर खेल चुके हैं। बाकी कोई भी खिलाड़ी भारत नहीं आया है। पाकिस्तानी टीम आखिरी बार साल 2016 में भारत आई थी, तब टी20 विश्व कप खेला जा रहा था। इससे पहले बाबर आजम ने अपना इंटरनेशनल डेब्यू कर लिया था, लेकिन उस टीम के साथ वे भारत नहीं आए थे। यानी बाबर आजम पहली बार भारत में खेल रहे हैं। रन बनाने से जहां बाबर आजम ने राहत की सांस ली होगी, वहीं मोहम्मद रिजवान भी काफी खुश होंगे। प्रैक्टिस मैच तो ठीक है, लेकिन पाकिस्तानी टीम जब असल मैच होंगे, तब कैसा प्रदर्शन करती है, ये देखना दिलचस्प होगा। 

इंडिया टीवी पर खेल की ये खबरें भी पढ़ें 

ODI वर्ल्ड कप से पहले फिर इंजरी, अब प्रैक्टिस मैचों से बाहर हुआ ये खिलाड़ी

ICC World Cup 2023 : अब तक केवल 6 टीमें खेल पाई हैं सारे विश्व कप, भारत के अलावा और कौन?

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement