Thursday, May 09, 2024
Advertisement

भारत के खिलाफ मैच से पहले शाकिब की चोट पर आया बड़ा अपडेट, टीम डायरेक्टर ने कहा-अब नहीं हो रहा दर्द

भारत और बांग्लादेश के बीच वनडे वर्ल्ड कप 2023 में 19 अक्टूबर को मुकाबला खेला जाएगा। लेकिन इस मैच से पहले ही बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन की चोट पर बड़ा अपडेट सामने आया है।

Govind Singh Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: October 16, 2023 20:36 IST
Shakib Al Hasan - India TV Hindi
Image Source : PTI Shakib Al Hasan

ICC World Cup 2023: क्रिकेट का महाकुंभ वनडे वर्ल्ड कप 2023 बहुत ही शानदार अंदाज में खेला जा रहा है। न्यूजीलैंड ने मौजूदा वर्ल्ड कप के अपने तीसरे मैच में बांग्लादेश को 8 विकेट से हराया था। इस मैच में बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन चोटिल हो गए थे। अब शाकिब की चोट पर बड़ा अपडेट सामने आया है। बांग्लादेश की टीम भारत के खिलाफ 19 सितंबर को मैच खेलेगी।

चोट पर आया ये अपडेट 

बांग्लादेश के कप्तान शाकिब हल हसन न्यूजीलैंड के खिलाफ चोटिल हो गए थे। वह बल्लेबाजी करते समय एक रन पूरा करने के प्रयास में दौड़े थे। इसके बाद उनकी जांघों में खिंचाव आ गया। इसके बाद उन्होंने अपने कोटे के 10 ओवर भी फेंके। फिर वह काफी दर्द में देखे गए। अब उनका स्कैन हो चुका है। टीम के निदेशक खालिद महमूद ने कहा कि सभी संकेत इस ओर इशारा करते हैं कि शाकिब ठीक महसूस कर रहे हैं और अब उन्हें कोई दर्द नहीं है। जब वह कल नेट्स में उतरेंगे। उसके बाद उनका फिर स्कैन किया जाएगा, तब पूरी स्थिति का पता चल जाएगा। 

टीम निदेशक ने कही ये बात 

निदेशक खालिद महमूद ने कहा कि आम तौर पर ये चोटें बहुत दर्द पैदा करती हैं। यहां तक ​​कि घूमना भी मुश्किल हो जाता है। अभी वह 85-90% फिट हैं। लेकिन हम उसे लेकर कोई रिस्क नहीं लेना चाहते हैं। हम नहीं चाहते हैं कि वह एक और गेम खेलने के बाद बाकी टूर्नामेंट मिस कर दें। अभी छह मैच बाकी हैं। अगर उन्हें फिजियो से मंजूरी मिल जाती है तो वह खेलेंगे। शाकिब अल हसन ने अपने दम पर बांग्लादेश की टीम को कई मैच जिताए हैं। उन्होंने बांग्लादेश के लिए 243 वनडे मैचों में 7439 रन बनाए हैं। इसके अलावा 313 विकेट चटकाए हैं। 

एक बार भी नहीं जीती ट्रॉफी 

बांग्लादेश की टीम ने अभी तक मौजूदा वनडे वर्ल्ड कप में तीन मुकाबले खेले हैं, जिसमें से उसने सिर्फ एक ही मुकाबला जीता है। बांग्लादेश को इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा है। वहीं अफगानिस्तान के खिलाफ टीम ने 6 विकेट से जीत दर्ज की थी। बांग्लादेश की टीम ने एक बार भी वनडे वर्ल्ड कप की ट्रॉफी नहीं जीती है। 

यह भी पढ़ें: 

डेविड वॉर्नर ने पकड़े 2 हैरतअंगेज कैच, बेहतरीन डाइव लगाकर बल्लेबाज को भेजा पवेलियन; देखें VIDEO

ओलंपिक में पहले भी खेला जा चुका है क्रिकेट, जानें किस टीम ने जीता था गोल्ड मेडल

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement