Friday, April 26, 2024
Advertisement

बांग्लादेश ने वनडे सीरीज में साउथ अफ्रीका को 2-1 से हराकर रचा इतिहास, तमीम इकबाल और तस्कीन अहमद बने हीरो

बांग्लादेश के लिए गेंदबाजी में सबसे पहले तस्कीन अहमद ने 35 रन खर्च कर पांच विकेट अपने नाम किया। इसके बाद बल्लेबाजी में टीम के लिए कप्तान तमीम इकबाल ने बेहतरीन 87 रनों की नाबाद पारी खेली।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: March 24, 2022 10:11 IST
Bangladesh, South Africa, ODI series, Tamim Iqbal Taskin Ahmed, Sports, cricket  - India TV Hindi
Image Source : TWITTER/@BCBTIGERS Bangladesh vs South Africa

Highlights

  • बांग्लादेश की इस जीत में तस्कीन अहमद की भूमिका काफी महत्वपूर्ण रही
  • बांग्लादेश के लिए गेंदबाजी में सबसे पहले तस्कीन अहमद ने 35 रन खर्च कर पांच विकेट अपने नाम किया

बांग्लादेश ने बुधवार को तीसरे और अंतिम वनडे मैच में मेजबान साउथ अफ्रीका को 9 विकेट से हराकर 2-1 से सीरीज अपने नाम कर लिया। बांग्लादेश की इस जीत में तस्कीन अहमद की भूमिका काफी महत्वपूर्ण रही। उनकी दमदार गेंदबाजी की बदौलत साउथ अफ्रीकी टीम महज 154 रन पर ऑलआउट हो पाई। इसके जवाब में बांग्लादेशी टीम ने 26.3 ओवर में सिर्फ एक विकेट गंवाकर 156 रन बना लिए।

बांग्लादेश के लिए गेंदबाजी में सबसे पहले तस्कीन अहमद ने 35 रन खर्च कर पांच विकेट अपने नाम किया। इसके बाद बल्लेबाजी में टीम के लिए कप्तान तमीम इकबाल ने बेहतरीन 87 रनों की नाबाद पारी खेली। इसके अलावा टीम के लिए लिटन दास ने शानदार 48 रन बनाए जबकि शाकिब अल हसन 18 रन बनाकर नाबाद रहे।

यह भी पढ़ें- IPL 2022 : लखनऊ सुपरजाएंट्स के कप्तान KL Rahul लगातार 4 साल से कर रहे हैं ये काम, क्या इस बार भी होगा

वहीं पहले बल्लेबाजी करने उतरी साउथ अफ्रीकी टीम ने सधी हुई शुरुआत जरूर की थी लेकिन पहला विकेट गिरने के बाद टीम पूरी तरह से लड़खड़ा गई। टीम के लिए सबसे अधिक जानेमन मलान ने 39 रनों की पारी खेली।

इसके अलावा केशव महाराज ने 28 रन बनाए जबकि ड्वेन प्रीटोरियस ने 20 रन, डेविड मिलर ने 16 और क्विटंन डिकॉक ने 12 रनों का योगदान दिया। इसके अलावा और कोई भी बल्लेबाज दहाई के आंकड़े को नहीं छू सका।

बांग्लादेश के लिए गेंदबाजी में तस्कीन के अलावा शाकिब अल हसन ने 2 विकेट लिए। वहीं शोरिफुल इस्लाम और मेहदी हसन को एक-एक सफलता हाथ लगी।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement