Sunday, April 28, 2024
Advertisement

इस स्टार खिलाड़ी की हुई बल्ले-बल्ले, अगले दो साल के लिए बन सकता है कप्तान

तमीम इकबाल ने बांग्लादेश की वनडे टीम की कप्तानी छोड़ दी। अब इसके बाद एक अनुभवी खिलाड़ी को अगले दो साल के लिए कप्तान बनाया जा सकता है।

Govind Singh Written By: Govind Singh
Updated on: August 06, 2023 17:32 IST
shakib al hasan- India TV Hindi
Image Source : AP shakib al hasan And Virat Kohli

एशिया कप 2023 की शुरुआत 30 अगस्त से पाकिस्तान और श्रीलंका की धरती पर होनी है। इस बार एशिया कप में 6 टीमें हिस्सा लेंगी। लेकिन एशिया कप से पहले ही बांग्लादेश के स्टार बल्लेबाज तमीम इकबाल ने क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर दी थी, फिर बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेखहसीना के हस्तक्षेप के बाद उन्होंने रिटायरमेंट वापस ले लिया था। चोट की वजह से वह एशिया कप 2023 से बाहर हो गए और उन्होंने वनडे टीम की कप्तानी छोड़ने का फैसला किया था। अब बांग्लादेश को नए कप्तान की जरूरत है, जिस पर बड़ा अपडेट सामने आया है। 

तमीम इकबाल ने छोड़ी कप्तानी 

क्रिकबज की रिपोर्ट के मुताबिक बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के चीफ नजमुल हसन ने कहा कि तमीम इकबाल के बाद नेशनल टीम का अगला कप्तान नियुक्त करने के लिए शाकिब अल हसन की उपलब्धता के बारे में जानना होगा। बीसीबी के अधिकारियों ने जोर देकर कहा कि वे दो साल के लिए अगला वनडे कप्तान नियुक्त करेंगे। शाकिब अभी बांग्लादेश के टेस्ट और टी20 कप्तान हैं। इससे पहले वह वनडे टीम की अगुवाई भी कर चुके हैं। बांग्लादेश ने उनकी कप्तानी में ही वनडे वर्ल्ड कप 2011 में हिस्सा लिया था और उनके पास लंबा अनुभव है। 

दो साल के कप्तान बन सकता है ये खिलाड़ी 

नजमुल हसन ने कहा कि हमने अभी तक कप्तानी पर चर्चा नहीं की है। हमें ब्रेक लेकर सोचना होगा। मैंने पहले ही कहा कि अगर यह एक सीरीज की बात होती, तो हम उपकप्तान लिटन दास के साथ जा सकते थे, लेकिन अब हमें आगे के बारे में सोचना होगा। हमारे पास दो समस्याएं हैं। अभी वनडे वर्ल्ड होना है और वर्ल्ड कप का दबाव छोटा नहीं है। अगर मैं एक नया लड़का चुनूं, तो क्या वह इस प्रेसर को हैंडल कर पाएगा। वहीं, अगर हम किसी अनुभवी खिलाड़ी को लंबे समय तक के लिए कप्तान चुनते हैं और वह एक साल के बाद उपलब्धा नहीं होता है, तो हम क्या करेंगे? 

शाकिब अल हसन पहली पसंद हैं, लेकिन क्या आप कह सकते हैं कि वह दो साल तक खेलेंगे? इसी वजह से हम उनके प्लान जानना चाहते हैं। मुझे लगता है कि शाकिब सबसे आसान विकल्प हैं और इसमें कोई परेशानी नहीं है। बाइलेटल सीरीज और वर्ल्ड कप में कप्तानी करना दो अलग-अलग चीजें हैं। इससे लिटन दास की बल्लेबाजी प्रभावित होती है या नहीं। हमें देखने की जरूरत है। हम जल्दबाजी किए बिना फैसला लेंगे। 

तीनों फॉर्मेट में की है कप्तानी 

शाकिब अल हसन ने बांग्लादेश के लिए तीनों फॉर्मेट में कप्तानी की है। उन्होंने बांग्लादेश के लिए 19 टेस्ट, 50 वनडे और 39 टी20 मैचों में कप्तानी की है। तीनों फॉर्मेट के 108 मैचों में कप्तानी करते हुए उन्होंने 3632 रन बनाए हैं 184 विकेट हासिल किए हैं। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement