Thursday, July 18, 2024
Advertisement

बांग्लादेश के गेंदबाज पर ICC ने लगाया जुर्माना, नेपाल के खिलाफ मैच में कर दी थी ये हरकत

T20 World Cup 2024: बांगलादेश टीम के तेज गेंदबाज तंजीम हसन साकिब को नेपाल के खिलाफ मैच के दौरान उनके खिलाड़ियों से भिड़ने की वजह से उनकी मैच फीस पर जुर्माना लगाया गया है।

Written By: Abhishek Pandey
Published on: June 19, 2024 6:48 IST
Bangladesh Cricket Team- India TV Hindi
Image Source : AP बांग्लादेश क्रिकेट टीम

बांग्लादेश की टीम ने आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 के सुपर 8 में अपनी जगह को बना लिया है, जिसमें उसे अपना पहला मुकाबला 21 जून को भारतीय समयानुसार सुबह 6 बजे ऑस्ट्रेलिया की टीम के खिलाफ खेलना है। बांग्लादेश ने अपने आखिरी ग्रुप मैच में नेपाल की टीम को 21 रनों से मात देने के बाद अगले दौर में अपनी जगह को पक्का किया था। इस मैच में बांग्लादेश की टीम से खेल रहे तेज गेंदबाज तंजीम हसन साकिब नेपाल टीम के बल्लेबाज रोहित पॉडेल से भिड़ गए थे, यह घटना नेपाल की पारी के तीसरे ओवर की थी। अब इसको लेकर आईसीसी ने तंजीम हसन पर उनकी मैच फीस पर जुर्माना लगाया है।

तंजीम की मैच फीस पर लगा 15 फीसदी जुर्माना

आईसीसी ने बांग्लादेश टीम के तेज गेंदबाज तंजीम हसन साकिब पर आचार संहिता के उल्लंघन के लिए उनकी मैच फीस पर 15 फीसदी जुर्माना लगाया है। तंजीम को खिलाड़ियों और खिलाड़ी के सपोर्ट स्टाफ के लिए आईसीसी आचार संहिता के अनुच्छेद 2.12 के उल्लंघन का दोषी पाया गया है। उन्हें किसी खिलाड़ी, मैच रेफरी, सपोर्ट स्टाफ, अंपायर या किसी अन्य व्यक्ति के साथ अनुचित शारीरिक संपर्क जुड़ा हुआ है। तंजीम ने अपने उपर लगे इन आरोपों को मैच रेफरी के सामने स्वीकार कर लिया था। ऐसे में अब इस मामले में किसी तरह की कोई औपचारिक सुनवाई नहीं होगी। नेपाल के खिलाफ इस मुकाबले में बांग्लादेश टीम की जीत में तंजीम ने गेंदबाजी से काफी अहम भूमिका अदा की थी जिसमें उन्होंने 4 ओवर्स में सिर्फ 7 रन देने के साथ 4 विकेट हासिल किए थे।

सुपर 8 में ऑस्ट्रेलिया के अलावा भारत से भी भिड़ंत

टी20 वर्ल्ड कप 2024 में बांग्लादेश की टीम जहां 21 जून को सुपर 8 में अपना पहला मुकाबला ऑस्ट्रेलिया की टीम के खिलाफ खेलने मैदान पर उतरेगी, तो वहीं उसे अपना दूसरा मुकाबला 22 जून को भारत जबकि तीसरा मैच अफगानिस्तान के खिलाफ 25 जून को खेलना है। बांग्लादेश की टीम ने ग्रुप स्टेज में 4 में से 3 मुकाबलों में जीत दर्ज की थी जिसमें उन्हें साउथ अफ्रीका के खिलाफ मैच में हार का सामना करना पड़ा था।

ये भी पढ़ें

टी20 वर्ल्ड कप खत्म होते ही रिटायर हो जाएगा ये ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी, करियर पर लगा है एक बड़ा दाग

हारिस रउफ ने इस कारण की थी फैन से लड़ाई, सामने आकर खुद दी सफाई

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement