Wednesday, July 17, 2024
Advertisement

टी20 वर्ल्ड कप खत्म होते ही रिटायर हो जाएगा ये ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी, करियर पर लगा है एक बड़ा दाग

टी20 वर्ल्ड कप 2024 खत्म होते ही ऑस्ट्रेलिया का एक स्टार खिलाड़ी इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले लेगा। इस खिलाड़ी ने वर्ल्ड कप के बीच अपने करियर पर लगे एक दाग के बारे में बड़ा बयान दिया है।

Written By: Rishikesh Singh
Published on: June 18, 2024 22:09 IST
Cricket Australia- India TV Hindi
Image Source : GETTY ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम

टी20 वर्ल्ड कप का सुपर 8 राउंड शुरू होने वाला है। टूर्नामेंट के सुपर 8 में पहुंची ऑस्ट्रेलियाई टीम के एक खिलाड़ी ने बड़ा बयान दिया है। यह खिलाड़ी कोई और नहीं बल्कि डेविड वॉर्नर हैं। डेविड वॉर्नर इस बात से राहत महसूस कर रहे हैं कि वह टी20 वर्ल्ड कप 2024 के बाद संन्यास ले लेंगे। आपको बता दें कि वॉर्नर ने वर्ल्ड कप शुरू होने से पहले ही इस बात का ऐलान कर दिया था कि वह वर्ल्ड कप खत्म होते ही संन्यास का ऐलान करेंगे। वॉर्नर का मानना है कि असली क्रिकेट फैंस उन्हें ऐसे खिलाड़ी के रूप में देखेंगे जिसने अपनी आक्रामक बल्लेबाजी से खेल को बदलने की कोशिश की जबकि वह एकमात्र ऐसे खिलाड़ी हैं जिसे आलोचनाओं का सामना करना पड़ा।

वॉर्नर पर लगा था बैन

वॉर्नर ने इस साल की शुरुआत में ही टेस्ट और वनडे फॉर्मेट से संन्यास ले लिया था। अब वह अमेरिका और वेस्टइंडीज में खेले जा रहे वर्ल्ड कप के बाद इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह देंगे। 37 साल के वॉर्नर को साल 2018 में सैंडपेपर गेट प्रकरण में शामिल होने के कारण क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने एक साल के लिए बैन किया गया था, लेकिन नेशनल टीम में वापसी के बाद से उन्हें काफी सफलता मिली है।

वर्ल्ड कप के बीच वॉर्नर ने अपने एक बयान के दौरान कहा कि वापसी करते हुए 2018 से मैं शायद अकेला ऐसा खिलाड़ी रहा हूं जिसने बहुत आलोचना झेली है। जब मैं वापस आया तो मेरे लिए चीजें आसान नहीं थी और मुझे यह पता था। मैंने अपने करियर में काफी कुछ झेला है। मैं शायद अकेला ऐसा खिलाड़ी रहा हूं जिसने बहुत आलोचना झेली है, चाहे वे लोग हों जो ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम को पसंद नहीं करते या मुझे पसंद नहीं करते।

शानदार रहा इंटरनेशनल करियर

डेविड वॉर्नर का इंटरनेशनल करियर काफी शानदार रहा है। उन्होंने सभी फॉर्मेट में ऑस्ट्रेलिया के लिए खेलते हुए 49 शतक जड़े हैं। उनके नाम इंटरनेशनल क्रिकेट में करीब 19000 रन हैं। बांग्लादेश के खिलाफ उन्हें सुपर 8 में अपना पहला मैच खेलना है। इस मैच से पहले उन्होंने कहा कि मैं हमेशा से ही ऐसा व्यक्ति रहा हूं जिसने इसका सामना किया है। मुझे हमेशा ऐसा लगता है कि मैंने बहुत से लोगों से बहुत दबाव कम किया है और मुझे लगता है कि मैं इसे झेलने में सक्षम रहा हूं। लेकिन कोई केवल इतना ही झेल सकता है। मुझे यह जानकर बहुत अच्छा लगता है कि मैं अब इसे झेलने वाला नहीं हूं। वार्नर ने हालांकि इस बात को माना कि उनका नाम हमेशा साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट मैच के दौरान केपटाउन के न्यूलैंड्स में सैंडपेपर गेट प्रकरण से जुड़ा रहेगा। 

(Inputs PTI)

यह भी पढ़ें

सुपर 8 से पहले अफगानिस्तान का बुरा हाल, टीम के हेड कोच का बड़ा बयान

हारिस रउफ ने इस कारण की थी फैन से लड़ाई, सामने आकर खुद दी सफाई

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement