Thursday, April 25, 2024
Advertisement

BCCI ने बुलाई मीटिंग, हार्दिक-सूर्या को मिल सकता है बड़ा इनाम, रोहित-द्रविड़ के भविष्य पर भी फैसला संभव

BCCI Apex Council meeting: भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने टीम इंडिया और खिलाड़ियों से जुड़े कई मुद्दों पर चर्चा करने के लिए अहम बैठक बुलाने का निर्णय लिया है।

Rajeev Rai Written By: Rajeev Rai @Rajeev_Bharat
Published on: December 19, 2022 22:25 IST
BCCI, team india, indian cricket team- India TV Hindi
Image Source : PTI भारतीय क्रिकेट बोर्ड

BCCI Apex Council meeting: भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) टीम इंडिया और उससे जुड़े कई अहम मुद्दों पर चर्चा के लिए बुधवार (21 दिसंबर) को शीर्ष परिषद की बैठक बुलाने वाली है। सूत्रों के मुताबिक बीसीसीआई की इस अहम बैठक में केंद्रीय अनुबंध, चयन समिति समेत कई अन्य मुद्दों पर चर्चा हो सकती है। इस दौरान विभिन्न प्रारूपों के लिए अलग-अलग कोच और कप्तान रखने को लेकर भी चर्चा होने की संभावना है। टी20 वर्ल्ड कप में सेमीफाइनल में इंग्लैंड के हाथों मिली हार के बाद टी20 फॉर्मेंट में अलग कोच रखने को लेकर लगातार चर्चा हो रहा है। 

गौरतलब है कि 35 साल के हो चुके रोहित शर्मा इस समय भारतीय टीम के तीनों फॉर्मेट के कप्तान हैं। लेकिन वह लगातार चोट से जूझ रहे हैं और कार्यभार की वजह से कई बार वह टीम से बाहर चल रहे हैं। ऐसे में वर्कलोड मैनेजमेंट के तहत उन्हें टी20 की कप्तानी से हटाकर ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या को उनकी जगह कप्तान बनाया जा सकता है। 

समाचार एजेंसी एएनआई ने सूत्रों के हवाले से बताया कि संभावना है कि इस बैठक में स्प्लिट कोचिंग पर फैसला हो सकता है। इसके तहत राहुल द्रविड़ को सिर्फ टेस्ट और वनडे की कोचिंग तक ही सीमित रखते हुए टी20 के लिए नए कोच की नियुक्ति हो सकती है। बीसीसीआई टीम के सपोर्ट स्टाफ खास तौर पर फील्डिंग कोच टी दिलीप और फीजियो से भी नाखुश है और उनकी छुट्टी कर सकती है। हालांकि इस बैठक में टीम इंडिया के हालिया प्रदर्शन मुख्य तौर पर टी20 वर्ल्ड कप, न्यूजीलैंड दौरे और बांग्लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज में हार को लेकर समीक्षा की संभावना कम ही है।

बीसीसीआई की इस बैठक में केंद्रीय अनुबंध में स्टार टी20 बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव को शामिल करने पर भी फैसला हो सकता है। वहीं नई चयन समिति और चयनकर्ताओं की नियुक्ति पर चर्चा होने के भी आसार हैं। यही नहीं खिलाड़ियों के लगातार चोटिल होने की समस्या पर भी चर्चा संभव है। इस अहम बैठक में आगामी बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के दौरान अहमदाबाद में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पिंक बॉल टेस्ट का आयोजन कराने को लेकर भी चर्चा होने की संभावना है।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement