Friday, April 19, 2024
Advertisement

रोहित शर्मा और विराट कोहली पर BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कही बड़ी बात

सौरव गांगुली ने पंत का भी समर्थन किया। उन्होंने कहा कि रिषभ पंत की तुलना धोनी से मत करिये। 

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Published on: May 24, 2022 18:53 IST
Rohit Sharma- Virat Kohli- India TV Hindi
Image Source : GETTY IAMGES Rohit Sharma- Virat Kohli

Highlights

  • रोहित शर्मा और विराट कोहली आईपीएल में नहीं बना सके हैं रन
  • मुंबई इंडियंस का प्रदर्शन भी खराब, कोहली की टीम प्लेआफ में
  • भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका सीरीज के लिए दोनों को मिला आराम

 

आईपीएल 2022 में मुंबई इंडियंस का प्रदर्शन बहुत निराशाजनक रहा। इस बार लगा ही नहीं कि मुंबई इंडियंस पांच बार की आईपीएल चैंपियन है। इससे भी ज्यादा बुरी बात ये रही कि टीम के कप्तान रोहित शर्मा लगातार रन बनाने के लिए तरसते रहे। ये केवल आईपीएल ही नहीं, बल्कि टीम इंडिया के लिए भी अच्छे संकेत नहीं है। ऐसा ही कुछ हाल पूर्व कप्तान विराट कोहली का भी रहा। हालांकि अब वे रंग में आते हुए नजर आ रहे हैं। पूरी ​दुनिया भले विराट कोहली और रोहित शर्मा के फार्म को लेकर चिंता में डूबी हो, लेकिन टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और अब बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली इसको लेकर जरा भी चिंता में नहीं हैं। भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच नौ जून से शुरू हो रही टी20 सीरीज के लिए विराट और रोहित शर्मा केा आराम दिया गया है। 

रोहित और विराट पर बोले बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली

बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कहा है कि भारतीय कप्तान रोहित शर्मा और पूर्व कप्तान विराट कोहली की आईपीएल में खराब फार्म चिंता का विषय नहीं है, क्योंकि वह जल्द ही रन बनाने शुरू कर देंगे। पांच बार आईपीएल जीतने वाली मुंबई इंडियंस टीम के कप्तान रोहित शर्मा के लिए ये सीजन काफी खराब गया है। पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने कहा कि हर कोई इंसान है। गलतियां होंगी लेकिन कप्तान के रूप में रोहित शर्मा का रिकॉर्ड बहुत अच्छा है। पांच आईपीएल खिताब, एशिया कप विजेता, उसने जहां भी कप्तानी की है, वह जीता है। विराट कोहली और रोहित शर्मा का समर्थन करते हुए सौरव गांगुली ने कहा कि वे बहुत अच्छे खिलाड़ी हैं। मुझे यकीन है कि वे रन बनाना शुरू करेंगे। वे इतना क्रिकेट खेलते हैं कि कई बार वे फॉर्म गंवा बैठते हैं। विराट कोहली ने पिछले मैच बहुत अच्छा खेला, खासकर जब आरसीबी के लिए इसकी जरूरत थी। 

ऐसा रहा है आईपीएल 2022 में विराट और रोहित शर्मा का प्रदर्शन
बता दें कि रोहित शर्मा ने इस साल आईपील की 14 पारियों में 19.14 के औसत से 268 रन बनाए हैं और इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट महज 120.17 का रहा। मुंबई इंडियंस की प्वाइंट्स टेबल में सबसे नीचे रही है। वहीं विराट कोहली की बात केरं तो आईपीएल के लीग चरण के आखिरी मैच से पहले कोहली के लिए भी यह सीजन बेहद निराशाजनक रहा। कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ अर्धशतक लगाने से पहले उन्होंने 13 पारियों में महज 236 रन बनाए थे। इस दौरान तीन बार पहली गेंद पर खाता खोले बगैर आउट हुए। 

गांगुली बोले, रिषभ पंत की तुलना धोनी से मत कीजिए
आईपीएल में रिषभ पंत भी बल्ले से अपनी पहचान के अनुरूप प्रदर्शन नहीं कर सके। विकेट के पीछे भी डीआरएस को लेकर उनके फैसले की आलोचना हुई, लेकिन सौरव गांगुली ने पंत का भी समर्थन किया। उन्होंने कहा कि रिषभ पंत की तुलना धोनी से मत करिये। एमएस धोनी के पास काफी अनुभव है। उसने आईपीएल, टेस्ट और एकदिवसीय मिलाकर 500 से ज्यादा मैचों में कप्तानी की है। एमएस धोनी के साथ रिषभ पंत की तुलना सही नहीं है। 

उमरान मलिक और युवा खिलाड़ियों की जमकर की तारीफ
सौरव गांगुली ने सनराइजर्स हैदराबाद के युवा तेज गेंदबाज उमरान मलिक की तारीफ करते हुए कहा कि अगर वह अपनी फिटनेस बरकरार रखते है तो लंबे समय के साथ राष्ट्रीय टीम के साथ रहेंगे। आईपीएल में लगातार 150 किलोमीटर से अधिक की रफ्तार से गेंदबाजी करने वाले इस खिलाड़ी के बारे में गांगुली ने कहा कि उसका भविष्य उसी के हाथ में है। अगर वह फिट रहता है और इस गति से गेंदबाजी करता है, तो मुझे यकीन है कि वह लंबे समय तक राष्ट्रीय टीम के साथ रहेगा। उन्होंने कहा कि इस आईपीएल में कई खिलाड़ियों ने अच्छा खेला है। तिलक वर्मा ने मुंबई के लिए अच्छा प्रदर्शन किया है। राहुल त्रिपाठी ने सनराइजर्स के लिए, राहुल तेवतिया ने गुजरात टाइटंस के लिए शानदार प्रदर्शन किया। उन्होंने कहा कि हमने मलिक के अलावा मोहसिन खान, अर्शदीप सिंह, आवेश खान जैसे कई उभरते हुए तेज गेंदबाजों को देखा है। यह एक ऐसी जगह है जहां प्रतिभा को मौका मिलता है।

(Bhasha inputs)

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement