Saturday, April 27, 2024
Advertisement

चुनाव के चलते क्या भारत से बाहर होगा IPL 2024? BCCI सचिव जय शाह ने किया सब साफ

IPL 2024: आईपीएल 2024 को लेकर खबरें सामने आई थी कि लोकसभा चुनाव को देखते हुए इस लीग को भारत के बाहर करवाया जा सकता है। इन खबरों पर अब बीसीसीआई सचिव जय शाह ने सब साफ कर दिया है।

Mohid Khan Written By: Mohid Khan
Updated on: March 16, 2024 21:56 IST
IPL 2024- India TV Hindi
Image Source : IPL चुनाव के चलते क्या भारत से बाहर होगा IPL 2024?

IPL 2024: आईपीएल 2024 की शुरुआत 22 मार्च से होने जा रही है। बीसीसीआई ने लोकसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए अभी तक सिर्फ 21 मैचों के शेड्यूल का ऐलान किया है। वहीं, भारत के चुनाव आयोग ने आम चुनावों की तारीखों की घोषणा कर दी है, जो 19 अप्रैल से 1 जून तक सात चरणों में होने वाले हैं। ऐसे में हाल ही में खबरें सामने आईं थीं कि लोकसभा चुनाव को देखते हुए आईपीएल 2024 के दूसरे चरण का आयोजन भारत से बाहर करने पर विचार किया जा रहा है। लेकिन अब इन खबरों पर बीसीसीआई सचिव जय शाह ने सब कुछ साफ कर दिया है। 

बीसीसीआई सचिव जय शाह ने दिया बड़ा अपडेट

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने पुष्टि की है कि आईपीएल का आयोजन विदेश में नहीं किया जाएगा। बीसीसीआई सचिव जय शाह ने इसे विदेश में शिफ्ट करने की किसी भी अटकल को खारिज कर दिया है। जय शाह ने क्रिकबज को दिए बयान में कहा है कि पूरी लीग भारत में आयोजित की जाएगी। शाह ने शनिवार को क्रिकबज को बताया कि इस लीग को विदेश नहीं ले जाया जाएगा।

मीडिया रिपोर्ट्स को किया खारीज

हाल ही में खबरें सामने आई थी कि बीसीसीआई के अधिकारी यूएई में हैं और आईपीएल का दूसरा चरण गल्फ देश में कराने की संभावना तलाश रहे हैं। रिपोर्ट्स में दावा किया गया था कि कुछ फ्रेंचाइजी ने खिलाड़ियों से उनके पासपोर्ट जमा करने के लिए भी कह दिया है। लेकिन बीसीसीआई सचिव जय शाह ने इन सब खबरों को खारीज कर दिया है। 

कब-कब भारत से बाहर खेला गया आईपीएल 

2009 में आईपीएल पूरी तरह से विदेश में खेला गया था। इसका आयोजन साउथ अफ्रीका में किया गया था। इसके बाद 2014 में आईपीएल का पहला चरण लोकसभा चुनाव को देखते हुए यूएई में आयोजित कराया गया था। वहीं, साल 2020 में कोरोना के चलते पूरा आईपीएल यूएई में खेला गया था। वहीं, साल 2021 में कोरोना के चलते आईपीएल का दूसरा चरण यूएई में ही हुई था। 

ये भी पढ़ें

IPL 2024: गुजरात टाइटंस के लिए बुरी खबर, बाइक एक्सीडेंट के चलते लीग से बाहर हुआ ये खिलाड़ी!

IPL 2024 से पहले राशिद खान का जलवा, तोड़ डाला 14 साल पुराना रिकॉर्ड

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement