Friday, April 26, 2024
Advertisement

CSK को इस खिलाड़ी ने दिया जोर का झटका, अब खिताब कैसे जीतेंगे एमएस धोनी

IPL 2023 : आईपीएल शुरू होने में अब कुछ ही दिन बचे हैं, लेकिन टीमोंं की टेंशन कम नहीं हो रही है। अब सीएसके और एमएस धोनी को एक बड़ा झटका लगा है।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Updated on: March 28, 2023 16:03 IST
MS Dhoni IPL CSK- India TV Hindi
Image Source : PTI MS Dhoni

IPL 2023 MS Dhoni CSK : आईपीएल 2023 अब महज दो ही दिन दूर है। पहला मुकाबला सीएसके और जीटी के बीच 31 मार्च को खेला जाना है। इस बीच टीमों और कप्‍तानों की टेंशन है कि कम होने का नाम नहीं ले रही है। एमएस धोनी की कप्‍तानी वाली सीएसके का पहला ही मैच खेलना है और वो भी आईपीएल 2022 की चैंपियन टीम हार्दिक पांड्या की कप्‍तानी वाली गुजरात टाइटंस से। लेकिन सीएसके के लिए काफी कुछ ठीक नहीं हो रहा है। रोज ही कुछ न कुछ ऐसी खबर सामने आती है, जिससे फैंस निराश हो जाते हैं। अब एक और ऐसी ही खबर आ रही है। खास बात ये है कि ये इस बार का झटका छोटा मोटा नहीं बल्कि तगड़ा है और वो भी टीम के सबसे महंगे खिलाड़ी ने दिया है। हम बात कर रहे हैं इंग्‍लैंड के टेस्‍ट कप्‍तान और दुनिया के सबसे शानदार ऑलराउंडर्स में से एक बेन स्‍टोक्‍स की। 

बेन स्‍टोक्‍स सीएसके के लिए आईपीएल 2023 में नहीं कर पाएंगे गेंदबाजी 

बेन स्‍टोक्‍स के बारे में खबर सामने आई है कि वे आईपीएल 2023 के शुरुआती मैचों में गेंदबाजी नहीं कर पाएंगे, वे बतौर स्‍पेशलिस्‍ट बल्‍लेबाज ही खेलेंगे। क्रिकइन्‍फो की एक रिपोर्ट सामने आई है, जिसमें कहा गया है कि बेन स्‍टोक्‍स अपने बाएं घुटने की चोट से ठीक होने के लिए पहले कुछ मैचों में गेंदबाजी नहीं कर पाएंगे। बेन स्‍टोक्‍स को सीएसके ने आईपीएल 2023 के ऑक्‍शन में 16.25 करोड़ रुपये में खरीदा है। ये इस साल के आईपीएल में चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स की सबसे महंगी खरीद है। बेन स्‍टोक्‍स भारत पहुंच चुके हैं और वे इस वक्‍त चेन्‍नई में अपनी टीम के साथ ट्रेनिंग कर रहे हैं। उनकी कुछ वीडियो भी सामने आई है, जिसमें वे बल्‍लेबाजी  करते हुए नजर आ रहे हैं। रिपोर्ट में कहा गया है कि  बेन स्‍टोक्‍स आने बाएं घुटने की बार बार होने वाली चोटों से जूझ रहे हैं। पिछले कुछ समय की ही बात करें तो उन्‍होंने बहुत कम गेंदबाजी की है। न्‍यूजीलैंड के खिलाफ खेली गई टेस्‍ट सीरीज के दौरान बेन स्‍टोक्‍स ने केवल नौ ओवर ही गेंदबाजी की थी। इस बीच बेन स्‍टोक्‍स ने कहा है कि इस दौरे के आखिरी कुछ दिन काफी मुश्किल में बीते। उनका कहना है कि वे आईपीएल के दौरान ऐसी स्थिति से बाहर आना चाहते हैं। बेन स्‍टोक्‍स का गेंदबाजी करना इसलिए भी मुश्किल है, क्‍योंकि आईपीएल 2023 के तुरंत बाद 16 जून से ही एशेज शुरू हो रही है। इंग्‍लैंड और ऑस्‍ट्रेलिया दोनों के लिए ये सीरीज काफी अहम होती है। 

Ben Stokes

Image Source : PTI
Ben Stokes

सीएसके और एमएस धोनी को डेथ ओवर्स में हो सकती है परेशानी 
इस बीच चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के बल्‍लेबाजी कोच माइक हसी ने कहा है कि बेन स्‍टोक्‍स शुरुआत में एक बल्‍लेबाज के तौर पर खेलेंगे और लेकिन उनकी गेंदबाजी के लिए कुछ दिन का इंतजार करना होगा। उनका कहना है कि रविवार को बेन स्‍टोक्‍स ने कुछ देर के लिए गेंदबाजी की थी, लेकिन उसके लिए उनके घुटने में इंजेक्‍शन लगाया गया था। उन्‍होंने बताया कि सीएसके और ईसीबी के फिजियो मिलकर काम कर रहे हैं, लेकिन इसके बाद भी वे पहले कुछ मैचों में गेंदबाजी नहीं कर पाएंगे। लेकिन साथ ही उन्‍होंने ये  भी जोड़ा कि उन्‍हें उम्‍मीद है कि आखिरी में उनसे कुछ गेंदबाजी जरूर कराई जाए। सीएसके की टीम अपना पहला मैच 31 मार्च को खेलेगी, लेकिन अपने घरेलू मैदान पर यानी चेन्‍नई के चेपॉक स्‍टेडियम में तीन अप्रैल को खेलने के लिए उतरेगी। इस बीच चेन्‍नई के लिए सबसे बड़ी समस्‍या डेथ ओवर्स में गेंदबाजी की है, टीम के पास इस वक्‍त एक भी ऐसा गेंदबाज नजर नहीं आता जो डेथ ओवर में गेंदबाजी कर कम रन दे और विकेट भी निकाल कर दे सके। 

आईपीएल 2023 के लिए सीएसके के पूरी टीम : महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान और विकेटकीपर), डेवॉन कॉनवे, ऋतुराज गायकवाड़, अंबाती रायडू, सुभ्रांशु सेनापति, बेन स्टोक्स, मोइन अली, शिवम दुबे, राजवर्धन हैंगरगेकर, ड्वेन प्रिटोरियस, मिचेल सेंटनर, रवींद्र जडेजा, तुषार देशपांडे, मुकेश चौधरी, मथीशा पथिराना, सिमरजीत सिंह, दीपक चाहर , प्रशांत सोलंकी, महेश तीक्षणा, अजिंक्य रहाणे, शेख रशीद, निशांत सिंधु, सिसंडा मगाला, अजय मंडल, भगत वर्मा। 

इंडिया टीवी पर खेल की ये खबरें भी पढ़ें 

IPL 2023 : CSK और RCB के लिए आई बड़ी खबर, एमएस धोनी और फॉफ डुप्‍लेसी टेंशन फ्री

IPL 2023 : मुंबई इंडियंस को याद आया अपना 30 लाख का खिलाड़ी, इस बार बदल देगा मैच

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement