Thursday, May 09, 2024
Advertisement

Asia Cup 2022: भारत के खिलाफ महामुकाबले से पहले पाकिस्तान को लगा जोर का झटका, एक और स्टार गेंदबाज हुआ बाहर

Asia Cup 2022: भारत के खिलाफ महामुकाबले से पहले पाकिस्तान को लगा जोरदार झटका। गेंदबाज मोहम्मद वसीम जूनियर भी इंजरी के कारण एशिया कप से हुए बाहर।

Ranjeet Mishra Written By: Ranjeet Mishra
Published on: August 26, 2022 23:28 IST
Mohammad Wasim and Shaheen Afridi- India TV Hindi
Image Source : GETTY Mohammad Wasim and Shaheen Afridi

Highlights

  • पाकिस्तान को लगा एक और झटका
  • गेंदबाज मोहम्मद वसीम चोट के कारण हुए बाहर
  • वसीम की जगह हसन अली को मिला मौका

Asia Cup 2022: एशिया कप 2022 से पहले पाकिस्तान को लागातार झटके पर झटके लग रहे हैं। पहले उसके सबसे बड़े हथियार, तेज गेंदबाज शाहीन शाह आफरीदी इंजरी के चलते बाहर हुए। इस सदमे से पाकिस्तानी टीम अभी उबरी भी नहीं थी कि पाकिस्तान को एक और बड़ा झटका लग गया। पाकिस्तान के एक और गेंदबाज मोहम्मद वसीम जूनियर भी एशिया कप से बाहर हो गए। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने ट्वीट कर वसीम के एशिया कप से बाहर होने की खबर की पुष्टि कर दी है। ट्रेनिंग के दौरान मोहम्मद वसीम ने पीठ दर्द की शिकायत की थी, जिसके बाद उन्हें स्कैन के लिए भेजा गया था।

मोहम्मद वसीम की जगह हसन अली हुए पाकिस्तान टीम में शामिल

पीसीबी ने ट्वीट कर वसीम की जगह तेज गेंदबाज हसन अली को पाकिस्तानी टीम में शामिल किए जाने का ऐलान किया। हसन अली पाकिस्तान के लिए अब तक 49 टी20 इंटरनेशनल मुकाबलों में 60 विकेट ले चुके हैं और उनकी इकॉनमी 8.35 की है। वह भारत के खिलाफ अपने करियर में अब तक एक टी20 इंटरनेशनल मैच में 2 विकेट ले चुके हैं। पाकिस्तान ने एशिया कप स्क्वॉड की घोषणा करते वक्त अली को दरकिनार किया था जिसकी कई पाकिस्तानी दिग्गजों ने आलोचना भी की थी। हसन अली के अनुभव को देखते हुए एशिया कप से उन्हें बाहर रखने के फैसले की तीखी आलोचना की गई थी। बहरहाल, रास्ता कोई भी हो उन्हें टीम में मौका मिल ही गया।

युवा गेंदबाज वसीम की जगह आए अनुभवी अली

भारत के खिलाफ 28 अगस्त को होने वाले महामुकाबले में अब मोहम्मद वसीम की जगह हसन अली  नजर आ सकते हैं। उनका अनुभव उन्हें युवा वसीम से ज्यादा खतरनाक भी साबित कर सकता है। वसीम जूनियर ने पिछले साल जुलाई में ही वेस्टइंडीज के खिलाफ अपना डेब्यू किया था। उन्होंने अपने करियर में अब तक 11 टी20 इंटरनेशनल मैच में 17 विकेट अपने नाम किए हैं।

भारत और पाकिस्तान के बीच मैच में अब सिर्फ एक दिन का वक्त बचा है। ऐसे में दोनों ही टीमें काफी हद तक अपने प्लेइंग इलेवन को तय कर चुकी होगी। ऐसी स्थिति में अब इंजरी की वजह से लगने वाला कोई और झटका मैदान में उतरने से पहले ही टीम का काम खराब कर सकता है।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement