Sunday, April 28, 2024
Advertisement

Blast in Kabul Stadium VIDEO: काबुल अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में लाइव मैच के दौरान हुआ बम धमाका, खिलाड़ियों को बंकर में ले जाया गया

Blast in Kabul Stadium: अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में एक टी20 मैच के दौरान हुआ बम धमाका।

Rajeev Rai Written By: Rajeev Rai @@Rajeev_Bharat
Published on: July 30, 2022 11:43 IST
Blast in Kabul international Stadium, Shpageeza Cricket League - India TV Hindi
Image Source : TWITTER Blast in Kabul international Stadium

Blast in Kabul Stadium: अफगानिस्तान में तालिबान राज आने के बाद से वहां के हालात लगातार बिगड़ रहे हैं। हाल के दिनों में यहा सार्वजनिक स्थानों पर बम धमाकों से स्थानीय लोगों की सुरक्षा पर सवाल उठने लगे हैं। ताजा मामले में शुक्रवार को अफगानिस्तान की राजधानी काबुल एक क्रिकेट मैच के दौरान हुए बम धमाके से दहल उठी। 

दरअसल, काबुल इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में अफगानिस्तान की शपागीजा टी20 क्रिकेट लीग का एक मुकाबला खेला जा रहा था, जब वहां आत्मघाती धमाका हुआ और हड़कंप मच गया। रिपोर्ट के मुताबिक इस धमाके में कई लोगों की मौत हो गई और कुछ लोग घायल भी हो गए।

खिलाड़ियों को बंकर के अंदर ले जाया गया

लाइव मैच के दौरान हुए ब्लास्ट के बाद कुछ देर के लिए स्टेडियम में अफरा-तफरी मच गई। दोनों टीमों के खिलाड़ियों को बंकर के अंदर ले जाया गया। हैरानी की बात यह है कि जब यह हमला हुआ तब संयुक्त राष्ट्र के अधिकारी भी स्टेडियम में मौजूद थे। धमाके के बाद मैच करीब एक घंटे के लिए रुका रहा। हालांकि, पुलिस से हरी झंडी मिलने के बाद मुकाबला दोबारा शुरू हुआ। इसके बाद बंद-ए-अमीर ड्रैगंस की टीम ने डकवर्थ लुईस नियम के तहत 10 ओवर में 94 रन के नए टारगेट को 17 गेंद बाकी रहते हासिल कर लिया। इससे पहले, पामीर जाल्मी की टीम ने 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 159 रन बनाए थे।

एक घंटे में दोबारा शुरू हुआ मैच

अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड के सीईओ नसीब खान ने ईएसपीएनक्रिकइंफो को बताया कि धमाके के फौरन बाद काबुल पुलिस मौके पर पहुंच गई थी और स्टैंड्स में जहां धमाका हुआ, उस जगह को खाली कराकर सघन जांच की। एक घंटे बाद, उन्होंने हमें मैच दोबारा शुरू करने के लिए मंजूरी दे दी।

गौरतलब है कि शपागीजा टी20 क्रिकेट लीग के इस मुकाबले में अफगानिस्तान के कई बड़े और अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी भी खेल रहे थे। इसमें विश्व कप खेल चुके शपूर जादरान पामीर जाल्मी टीम की कप्तानी कर रहे थे। उनके अलावा दौलत जादरान और मोहम्मदुल्ला नजीबुल्ला भी मैच का हिस्सा थे।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement