Saturday, April 20, 2024
Advertisement

सूर्यकुमार या गिल में से कौन खेलेगा नागपुर टेस्ट? कप्तान रोहित ने किया बड़ा खुलासा

IND vs AUS: भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने नागपुर टेस्ट से पहले एक बड़ा बयान दिया है।

India TV Sports Desk Written By: India TV Sports Desk
Published on: February 08, 2023 13:25 IST
Border Gavaskar Trophy- India TV Hindi
Image Source : PTI/TWITTER Border Gavaskar Trophy

IND vs AUS: भारतीय क्रिकेट टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार मैचों की बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में भिड़ने को तैयार है। इस बड़ी टेस्ट सीरीज को शुरू होने में अब सिर्फ एक दिन का समय बाकी है। इस मैच से पहले सबसे बड़ा सवाल यही है कि सूर्यकुमार यादव और शुभमन गिल में से कौन सा बल्लेबाज पांचवे नंबर पर बल्लेबाजी करेगा। इस सवाल पर टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने एक बड़ा बयान दिया है।

रोहित का मैच से पहले बड़ा बयान

रोहित शर्मा ने सूर्यकुमार यादव और शुभमन गिल के खेलने पर एक बड़ा बयान दिया। नागपुर में इनमें से किसी एक ही खिलाड़ी को मौका मिल पाएगा। पहले टेस्ट से पहले जब भारतीय कप्तान रोहित शर्मा से पूछा गया कि इन दोनों खिलाड़ियों में से कौन खेलेगा तो उन्होंने कुछ स्पष्ट नहीं बताया। रोहित शर्मा ने कहा "गिल शानदार फॉर्म में हैं, सूर्या ने दिखाया है कि उनकी रेंज क्या है। हमने अभी तय नहीं किया है कि हम किसे खिलाएंगे।''

शुभमन तगड़ी फॉर्म में

गौरतलब है कि शुभमन गिल ने पिछले तकरीबन एक महीने के समय में सभी फॉर्मेट में धुआंधार खेल दिखाया है। वनडे में ओपनिंग करते हुए उन्होंने इस दौरान जहां एक डबल सेंचुरी सहित तीन शतक ठोके। वहीं टेस्ट में भी बांग्लादेश के खिलाफ उन्होंने एक शतक जड़ा था। इसके बाद रही-सही कसर टी20 में भी उन्होंने पूरी करते हुए न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे टी20 में नाबाद 126 रनों की रिकॉर्डतोड़ पारी खेलकर पूरी कर दी। वहीं सूर्यकुमार यादव ने टी20 के खिलाफ किसी दूसरे फॉर्मेट में ज्यादा कमाल नहीं दिखाया है। ऐसे में उनका डेब्यू कर पाना थोड़ा मुश्किल नजर आ रहा है।

पहले दो मैचों के लिए भारतीय स्क्वॉड

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर (पहले टेस्ट से बाहर होने की खबरें), सूर्यकुमार यादव, केएस भरत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, कुलदीप यादव, रवींद्र जडेजा, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, जयदेव उनादकट, उमेश यादव।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement