Friday, May 03, 2024
Advertisement

IND vs ENG: तीसरे टेस्ट से पहले इंग्लैंड के कोच मैकुलम का प्लान, कहा- हम जसप्रीत बुमराह को...

IND vs ENG: भारत और इंग्लैंड के बीच तीसरा टेस्ट मैच राजकोट के मैदान पर खेला जाएगा। लेकिन इससे पहले ही इंग्लैंड के कोच ब्रेंडन मैकुलम ने जसप्रीत बुमराह के लिए बड़ी बात कही है।

Govind Singh Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Published on: February 06, 2024 23:44 IST
Brendon McCullum- India TV Hindi
Image Source : GETTY Brendon McCullum

Brendon McCullum On Jasprit Bumrah: भारतीय टीम ने इंग्लैंड के खिलाफ दूसरा टेस्ट मैच धमाकेदार अंदाज में 106 रनों से जीत लिया। टीम इंडिया की तरफ से स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने कमाल का प्रदर्शन किया। उन्होंने मैच में कुल 9 विकेट अपने नाम किए और वह टीम के लिए सबसे बड़े मैच विनर बनकर उभरे। शानदार प्रदर्शन के लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच अवॉर्ड दिया गया। मीडिया रिपोर्ट्स में ऐसी खबरें सामने आईं हैं कि बुमराह को तीसरे टेस्ट मैच से आराम दिया जा सकता है। भारत और इंग्लैंड के बीच तीसरा टेस्ट मैच 15 फरवरी से राजकोट के मैदान पर खेला जाएगा। अब इंग्लैंड के कोच ब्रेंडन मैकुलम ने बुमराह के लिए बड़ी बात कही है।  

बुमराह के लिए कही ये बात

ब्रेंडन मैकुलम ने कहा कि इस बारे में उनका तरीका बिलकुल अलग हो सकता है। हम देखेंगे कि हम क्या हासिल कर पाते है। अभी के लिए हमें जसप्रीत की तारीफ करनी होगी और कहना होगा कि वह दूसरे टेस्ट की पहली पारी में बेहद ही शानदार था। उसके पास हर परिस्थिति में गेंदबाजी करने की काबिलियत है। गेंद जब स्विंग होती है तो वह ज्यादा खतरनाक होता है। वह कमाल का गेंदबाज है। वह अपनी तरह का इकलौता गेंदबाज है और हवा से काफी स्विंग हासिल करता है।

हमने पिछले 18 महीनों में बहुत अच्छे गेंदबाजों का सामना किया है और उनका मुकाबला करने के तरीके ढूंढे हैं और इस बार भी हमें यही करना है। मैकुलम ने कहा कि दो टेस्ट मैचों के बाद 1-1 का स्कोर इस बात का स्पष्ट संकेत है कि हम मुकाबले में हैं। उन्होंने कहा कि हमने पिछले दो टेस्ट मैचों में काफी अच्छी क्रिकेट खेली है। हां, हम दूसरे टेस्ट में हारे लेकिन पहले मैच को जीतने में सफल रहे थे।

अबुधाबी वापसी गई इंग्लैंड की टीम

विशाखापत्तनम में दूसरे टेस्ट के बाद इंग्लैंड की टीम अबुधाबी वापस चली गई। वे 15 फरवरी से शुरू होने वाले तीसरे टेस्ट से पहले 12 फरवरी को  राजकोट पहुंचेंगे। बेंडन मैकुलम ने कहा कि अबुधाबी में इस बार टीम के लिए उस तरह का सेशन नहीं होगा जैसा कि भारत दौरे की शुरुआत से पहले हुआ था। उन्होंने कहा कि दो अलग-अलग टेस्ट मैच थे और हमारे लिए यह गर्मी से दूर जाने का एक अवसर है। मैं राहुल द्रविड़ से बात कर रहा था और उन्होंने बताया कि उनके सभी खिलाड़ी अपने घर जा रहे हैं। हमारे लिए घर थोड़ा दूर है, इसलिए हमने अबुधाबी को चुना और हम परिवार के साथ आनंद लेंगे। फिर जब हम राजकोट पहुंचेंगे तो हम कड़ी मेहनत करेंगे।

(Input: PTI)

यह भी पढ़ें: 

इन प्लेयर्स ने 5वें विकेट के लिए कर दी सबसे बड़ी साझेदारी, भारत को फाइनल में पहुंचाकर लिया दम

फैंस के लिए बड़ी खुशखबरी, पूरी तरह से ठीक हो गया ये खिलाड़ी; अगले मैच से होगी टीम में वापसी

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement