Sunday, May 05, 2024
Advertisement

IND vs SA: बुमराह के निशाने पर बड़ा रिकॉर्ड, केपटाउन में 3 विकेट झटकते ही रच देंगे इतिहास

IND vs SA 2nd Test: केपटाउन के न्यूलैंड्स मैदान पर भारत और साउथ अफ्रीका के बीच टेस्ट सीरीज का आखिरी मैच खेला जाएगा। इस मैच में जसप्रीत बुमराह एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर सकते हैं।

Mohid Khan Written By: Mohid Khan
Published on: January 01, 2024 17:00 IST
ind vs sa- India TV Hindi
Image Source : GETTY बुमराह के निशाने पर बड़ा रिकॉर्ड

IND vs SA 2nd Test Match: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच 2 मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मैच केपटाउन के न्यूलैंड्स मैदान पर खेला जाएगा। ये मैच टीम इंडिया के लिए काफी अहम रहने वाला है। टीम इंडिया को पहले टेस्ट में हार का सामना करना पड़ा था, ऐसे में उसे सीरीज को बराबरी पर खत्म करने के लिए इस मैच को हर हाल में जीतना होगा। वहीं, ये मैच भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह के लिए काफी खास रहने वाला है। वह इस मैच में एक बड़ा रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं। 

बुमराह के निशाने पर बड़ा रिकॉर्ड

जसप्रीत बुमराह के लिए केपटाउन का न्यूलैंड्स मैदान काफी खास है। उन्हें अपने टेस्ट करियर का पहला मैच इसी मैदान पर खेला था। अब वह इस मैदान पर भारत के सबसे सफल गेंदबाज बनने से केवल तीन विकेट दूरे हैं। वह अगर दूसरे टेस्ट में 3 विकेट हासिल कर लेते हैं तो वह न्यूलैंड्स मैदान पर भारत की तरफ से सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन जाएंगे। 

कुंबले-जवागल को पीछे छोड़ने का मौका 

केपटाउन के न्यूलैंड्स मैदान पर भारत के सबसे सफल गेंदबाज जवागल श्रीनाथ हैं। उन्होंने 2 मैचों में सबसे ज्यादा 12 विकेट हासिल किए थे। वहीं, इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर अनिल कुंबले हैं। अनिल कुंबले ने इस मैदान पर 3 मैच में 11 विकेट लिए थे। दूसरी ओर जसप्रीत बुमराह ने इस मैदान पर अभी तक 2 टेस्ट मैच खेले हैं। इस दौरान उन्होंने कुल 10 विकेट अपने नाम किए हैं। बुमराह न्यूलैंड्स स्टेडियम में एक बार पारी में 5 विकेट हासिल करने का कारनामा भी कर चुके हैं। 

पहले टेस्ट मैच में मिली करारी हार 

साउथ अफ्रीका ने भारत के खिलाफ सेंचुरियन टेस्ट मैच के तीसरे दिन ही उसे अपने नाम कर लिया था। भारत को साउथ अफ्रीका ने इस मुकाबले में एक पारी और 32 रनों से मात दी थी। दूसरी ओर केपटाउन में टीम इंडिया ने इस मैदान पर अभी तक 6 टेस्ट मैच खेले हैं। इसमें से भारतीय टीम को 4 मैचों में हार का सामना करना पड़ा है। वहीं, 2 मैच ड्रॉ पर खत्म हुए हैं। ऐसे में इस बार टीम इंडिया केपटाउन टेस्ट जीतने में कामयाब रहती है तो इस मैदान पर टेस्ट में ये भारत की पहली जीत होगी। 

ये भी पढ़ें

IND vs SA: भारत-साउथ अफ्रीका के बीच दूसरे टेस्ट के समय में बदलाव, 1:30 बजे से नहीं खेला जाएगा मैच

ICC Rankings: टीम इंडिया की कुर्सी पर संकट, नंबर वन से सीधे 3 पर जाने का खतरा

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement