Sunday, April 28, 2024
Advertisement

कोरोना संक्रमित होने के बावजूद प्लेइंग 11 में शामिल हुआ ये खिलाड़ी, नेशनल एंथम के समय टीम से खड़ा रहा दूर

Australia vs West Indies: ब्रिस्बेन के गाबा मैदान पर ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज के बीच 2 मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला खेला जा रहा है। इस मैच के शुरू होने से पहले ऑलराउंडर खिलाड़ी कैमरून ग्रीन कोरोना संक्रमित पाए गए थे, लेकिन वह इस मुकाबले में कंगारू टीम की प्लेइंग 11 का हिस्सा हैं।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Published on: January 25, 2024 11:13 IST
Australia Cricket Team- India TV Hindi
Image Source : GETTY ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम

ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज के बीच खेली जा रही 2 मैचों की टेस्ट सीरीज का आखिरी मुकाबला ब्रिस्बेन के गाबा मैदान पर खेला जा रहा है। इस मैच में मेहमान वेस्टइंडीज की टीम ने टॉस जीतने के बाद पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है। पिंक बॉल से खेले जा रहे इस मुकाबले के शुरू होने से एक दिन पहले कंगारू टीम के स्टार ऑलराउंडर खिलाड़ी कैमरून ग्रीन कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे, जिसके बाद उनका इस मैच में खेलने पर काफी सस्पेंस में दिख रहा था। हालांकि ऑस्ट्रेलियाई टीम ने ग्रीन को ब्रिस्बेन टेस्ट मैच में खिलाने का फैसला किया। वहीं नेशनल एंथम के समय ग्रीन टीम के बाकी साथी खिलाड़ियों से अलग खड़े हुए दिखाई दिए।

पूरे मैच के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करेंगे ग्रीन

वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच के शुरू होने से पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम के मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज ट्रेविस हेड भी कोरोना पॉजिटिव पाए थे, लेकिन वह अब इससे पूरी तरह से उबर चुके हैं, वहीं ब्रिस्बेन टेस्ट मैच से एक दिन पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम के हेड कोच एंड्रयू मैक्डोनाल्ड के अलावा ग्रीन कोरोना संक्रमित पाए थे। ग्रीन भले ही कोरोना से अब तक उबर नहीं सके लेकिन उन्हें खिलाने का फैसला लिया गया है और वह मैच के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का भी पालन करेंगे। इस दौरान वह गेंदबाजी, बल्लेबाजी और फील्डिंग कर सकते हैं लेकिन उन्हें गेंद पर फूंक मारने या फिर पसीना लगाने की अनुमति नहीं होगी। इसके अलावा मुकाबले के दौरान वह मैदान पर मौजूद किसी भी खिलाड़ी से हाथ नहीं मिला सकते हैं।

ऑस्ट्रेलिया WTC प्वाइंट्स टेबल में इस समय टॉप पर

ऑस्ट्रेलिया का इस समर में घर पर ये आखिरी टेस्ट मैच है, वहीं वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के तीसरे संस्करण की प्वाइंट्स टेबल में उनकी टीम इस समय पहले स्थान पर मौजूद है। ऑस्ट्रेलिया ने अब तक खेले 9 मैचों में से 6 में जीत दर्ज की है, जबकि सिर्फ 2 मुकाबलों में उन्हें हार का सामना करना पड़ा है। ऑस्ट्रेलिया इस समय 61.11 अंक प्रतिशत हैं। वहीं इस मुकाबले में भी उनका इरादा जीत का होगा ताकि अपनी स्थिति को और भी अधिक मजबूत किया जा सके।

ये भी पढ़ें

IND vs ENG: कप्तान रोहित शर्मा ने इस खिलाड़ी को किया बाहर, इस वजह से अक्षर पटेल को दिया मौका

केएल राहुल का नया रिकॉर्ड, धोनी, कोहली और रोहित शर्मा की लिस्ट में शुमार

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement