Wednesday, May 01, 2024
Advertisement

IND vs ENG: कप्तान रोहित शर्मा ने इस खिलाड़ी को किया बाहर, इस वजह से अक्षर पटेल को दिया मौका

इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में एक स्टार खिलाड़ी को मौका नहीं मिला है। इस प्लेयर की जगह अक्षर पटेल को चांस दिया गया है। इस पर कप्तान रोहित शर्मा ने बड़ी बात कही है।

Govind Singh Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Published on: January 25, 2024 10:29 IST
Rohit Sharma- India TV Hindi
Image Source : GETTY Rohit Sharma

India vs England Test Series: भारत और इंग्लैंड के बीच पहला टेस्ट मैच खेला जा रहा है। इस मैच में इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है। भारतीय टीम में तीन स्पिनर्स को जगह मिली है। वहीं दो तेज गेंदबाजों को मौका मिला है। दूसरी तरफ विकेटकीपर की जिम्मेदारी केएस भरत को मिली है। वहीं कुलदीप यादव को बाहर का रास्ता दिखाया गया है। इंग्लैंड ने इस मैच के लिए पहले ही अपनी प्लेइंग इलेवन का ऐलान कर दिया था। 

तीन स्पिनर्स को मिला मौका 

कप्तान रोहित शर्मा ने इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच की प्लेइंग इलेवन में रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन और अक्षर पटेल को चांस मिला है। वहीं कुलदीप यादव को प्लेइंग इलेवन से बाहर कर दिया गया है। भारतीय पिचें हमेशा से ही स्पिनर्स की मददगार होती हैं और इन पिचों पर स्पिनर्स बहुत ही खतरनाक साबित होते हैं। अश्विन, जडेजा और अक्षर पटेल बेहतरीन गेंदबाजी के साथ-साथ बल्लेबाजी भी कर सकते हैं। वहीं कुलदीप यादव का बल्लेबाजी पक्ष कमजोर है। 

रोहित ने कही ये बात 

रोहित शर्मा ने टॉस के वक्त कहा कि हम भी पहले बल्लेबाजी करते। पिच सूखी लग रही है। चाहें हम पहले गेंदबाजी करें या बल्लेबाजी करें। हमारे पास कौशल है। उम्मीद है कि हम अच्छा प्रदर्शन कर सकेंगे। यह एक अच्छी सीरीज है। मैं पहली बार खेल रहा हूं पांच टेस्ट मैच। यह चुनौतीपूर्ण होगा लेकिन हम इसके लिए तैयार हैं। हम पहले भी इन परिस्थितियों में खेल चुके हैं। हम जानते हैं कि क्या अपेक्षा करनी है और हमें क्या करने की आवश्यकता है। 

कुलदीप यादव को बाहर रखने का फैसला मुश्किल था। हमने इसके बारे में बहुत सोचा। अक्षर जब भी खेला है अच्छा प्रदर्शन किया है और इन परिस्थितियों में वास्तव में अच्छी बल्लेबाजी करता है। पिछली बार जब हम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले थे तो उन्होंने काफी अच्छा स्कोर बनाया था। यही कारण है कि हम अक्षर के साथ गए। कुलदीप ने अभी तक भारतीय टीम के लिए 8 टेस्ट मैचों में 34 विकेट अपने नाम किए हैं। 

दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन: 

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, रवींद्र जडेजा, श्रीकर भरत (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज। 

इंग्लैंड: जैक क्रॉली, बेन डकेट, ओली पोप, जो रूट, जॉनी बेयरस्टो, बेन स्टोक्स (कप्तान), बेन फोक्स (डब्ल्यू), रेहान अहमद, टॉम हार्टले, मार्क वुड, जैक लीच। 

यह भी पढ़ें: 

इस खिलाड़ी की आंख में निकली गड़बड़ी, टी20 वर्ल्ड कप 2024 में खेलने पर सस्पेंस

ऑस्ट्रेलियाई कोच की मैक्सवेल को कड़ी चेतावनी, कहा - उन्हें यह देखने की जरूरत...

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement