Sunday, April 28, 2024
Advertisement

ऑस्ट्रेलियाई कोच की मैक्सवेल को कड़ी चेतावनी, कहा - उन्हें यह देखने की जरूरत...

ऑस्ट्रेलियाई टीम के हेड कोच एंड्रयू मैक्डोनाल्ड ने अब ग्लेन मैक्सवेल को कड़ी चेतावनी अपने बयान के जरिए दी है। मैक्सवेल कुछ दिन पहले एडिलेड में एक कॉन्सर्ट के दौरान बेहोश गए थे।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Published on: January 25, 2024 8:04 IST
Glenn Maxwell And Andrew Mcdonald- India TV Hindi
Image Source : GETTY ग्लेन मैक्सवेल और एंड्रयू मैक्डोनाल्ड

ऑस्ट्रेलियाई टीम के धाकड़ खिलाड़ी ग्लेन मैक्सवेल  एडिलेड में एक पब में पहुंचे हुए थे। इसी पब में पूर्व ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज ब्रेट ली का बैंड सिक्स एंड आउट भी परफॉर्म कर रहा था। इस दौरान पार्टी में मैक्सवेल ने कुछ ज्यादा ही शराब पी ली और इसके बाद वह अपना होश गंवा बैठे। इस वजह से उन्हें तुरंत अस्पताल में भर्ती कराया गया था। अब इस घटना को लेकर ऑस्ट्रेलियाई टीम के हेड कोच एंड्रयू मैक्डोनाल्ड ने बयान देते हुए कहा है कि मैक्सवेल को टीम से दूर रहने के दौरान अपने विकल्पों को ध्यान देने की जरूरत है।

उन्हें आगे बढ़ने के लिए खुद की देखभाल करनी चाहिए

ग्लेन मैक्सवेल के साथ हुई इस घटना पर ईएसपीएन क्रिकइंफों पर छपे ऑस्ट्रेलियाई कोट एंड्रयू मैक्डोनाल्ड के बयान के अनुसार उन्होंने कहा कि मैंने इसको लेकर मैक्सवेल से बात की है। घटना को लेकर मेरी उनसे पूरी विस्तार से बातचीत हुई है। मैंने पहले भी कहा है कि आगे बढ़ने के लिए उन्हें खुद की देखभाल करने पर विचार करने की जरूरत है। हमने उन्हें आराम करने का मौका दिया है और ये उनके लिए एक सबक है कि उन्हें इसपर आगे किस तरह से बढ़ना है। हम चाहते हैं कि मैक्सवेल अगले तीन से चार साल तक ऑस्ट्रेलिया के लिए क्रिकेट खेलते रहे। मुझे नहीं पता कि वह साल 2027 में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप में हिस्सा ले पाएंगे या नहीं। लेकिन लिमिटेड ओवर्स फॉर्मेट में वह हमारे सबसे महत्वपूर्ण खिलाड़ियों में से एक हैं। लेकिन हम चाहते हैं कि ग्लेन मैक्सवेल जब तक संभव हो सके ऑस्ट्रेलिया के लिए खेलें। हमें अपना काम करना होगा और इसमें कोई संदेह नहीं है कि उन्हें फिर से इसपर सोचना होगा मैक्सवेल को अपने फैसले को बरकरार रखना होगा। यह एक ईमानदार गलती है। उसे स्पष्ट रूप से यह देखने की ज़रूरत है कि वह अपनी ओर से क्या कर रहा है और क्या उस समय ऐसा करना सही है।

पहली बार नहीं हुई मैक्सवेल के साथ इस तरह की घटना

ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ग्लेन मैक्सवेल के साथ ऐसा पहली बार नहीं हुआ है कि वह इस तरह किसी अजीबोगरीब हादसे का शिकार बने हैं। साल 2023 में मैक्सवेल अपने एक दोस्त की बर्थडे पार्टी के दौरान अपना पैर तुड़वा बैठे थे। इसके बाद उन्हें लगभग 6 महीनें के लिए क्रिकेट मैदान से बाहर रहना पड़ा था। बता दें कि मैक्सवेल वेस्टइंडीज के खिलाफ आगामी वनडे सीरीज में जहां पहले टीम का हिस्सा थे लेकिन उनके वर्कलोड को देखते हुए क्रिकेट ऑस्ट्रॅलिया ने उन्हें आराम देने का फैसला किया है, वहीं टी20 सीरीज में वह टीम का हिस्सा जरूर हैं।

ये भी पढ़ें

Big Bash League: ब्रिसबेन हीट ने जीता BBL का खिताब, फाइनल में सिडनी सिक्सर्स को हराया

रोहित शर्मा ने नहीं किया पहले टेस्ट की प्लेइंग इलेवन का ऐलान, फिर भी 3 नामों का खुलासा

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement