Sunday, April 28, 2024
Advertisement

Big Bash League: ब्रिसबेन हीट ने जीता BBL का खिताब, फाइनल में सिडनी सिक्सर्स को हराया

Big Bash League 2023-24: ब्रिसबेन हीट की टीम ने बिग बैश लीग के 13वें सीजन का खिताब अपने नाम किया है। वह दूसरी बार इस लीग की चैंपियन बनी है।

Mohid Khan Written By: Mohid Khan
Updated on: January 24, 2024 17:47 IST
Big Bash League 2023-24- India TV Hindi
Image Source : GETTY ब्रिसबेन हीट ने जीता BBL का खिताब

 

Big Bash League 2023-24 Final: बिग बैश लीग के 13वें सीजन का फाइनल मैच ब्रिसबेन हीट और सिडनी सिक्सर्स की टीमों के बीच खेला गया। इस मैच में ब्रिसबेन हीट की टीम ने बाजी मारी और दूसरी बार बिग बैश लीग का खिताब अपने नाम किया। फाइनल मैच में पेसर स्पेंसर जॉनसन ब्रिसबेन हीट की जीत के सबसे बड़े हीरो रहे। 

ब्रिसबेन हीट ने जीता BBL का खिताब

ब्रिस्बेन हीट ने बिग बैश लीग 2023-24 के फाइनल मैच में सिडनी सिक्सर्स को 54 रनों से शिकस्त दी। इस मैच में सिडनी सिक्सर्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था। पहले बैटिंग करने उतरी ब्रिस्बेन हीट ने 20 ओवर में 8 विकेट पर 166 रन बोर्ड पर लगाए थे। लेकिन लक्ष्य का पीछा करने उतरी सिडनी सिक्सर्स 17.3 ओवर में 112 रनों पर ही ऑलआउट हो गई। ऐसे में ब्रिसबेन ने इस मुकाबले को 54 रन से अपने नाम किया। 

स्पेंसर जॉनसन रहे फाइनल के हीरो 

स्पेंसर जॉनसन ने इस मैच में काफी घातक गेंदबाजी की। उन्होंने 4 ओवर में सिर्फ 26 रन ही खर्च किए और 4 अहम विकेट अपने नाम किए। इससे पहले ब्रिस्बेन हीट की टीम के लिए जोश ब्राउन ने सबसे बड़ी 53 रनों की पारी खेली। इसके अलावा मैट रेनशॉ ने 40 रन बनाए। 

ब्रिसबेन हीट दूसरी बार बनी चैंपियन 

ब्रिसबेन हीट की टीम ने सबसे पहले 2012 में बिग बैश लीग का खिताब जीता था। वह अब लंबे समय के बाद दूसरी बार बिग बैश लीग की चैंपियन बनने में कामयाब रही है। दूसरी ओर तीन बार की चैंपियन सिडनी सिक्सर्स चौथी बार चैंपियन बनने से चूंक गई है। सिडनी सिक्सर्स की टीम साल 2011, 2019 और 2020 में बिग बैश लीग की ट्रॉफी अपने नाम कर चुकी है। 

ये भी पढ़ें

IND vs ENG: पुजारा-रहाणे के करियर का अब क्या होगा? टीम इंडिया के इस फैसले से मची खलबली

रोहित शर्मा ने नहीं किया पहले टेस्ट की प्लेइंग इलेवन का ऐलान, फिर भी 3 नामों का खुलासा

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement